• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीद, भारत ने OIC के बयान को किया खारिज; यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीद, भारत ने OIC के बयान को किया खारिज; यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम का ब्रॉन्ज मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन से सामना(PIC: AP)

Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम का ब्रॉन्ज मेडल के लिए ग्रेट ब्रिटेन से सामना(PIC: AP)

Tokyo Olympics: महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीदें, जानिए- 6 अगस्त का भारत का पूरा,बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा की चर्चा जोरों पर, लेटर वायरल; जानिए क्या है सच्चाई- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अभी तक पांच पदक जीत लिए हैं. रेसलिंग और हॉकी में भी एक-एक पदक मिल चुका है. हालांकि इन दोनों खेलों में ही पदक की और उम्मीदें बाकी हैं. भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) शुक्रवार को ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेगी. वहीं, रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) भी अपना मुकाबला खेलेंगे. कोरोना वायरस रोधी वैक्सीन की दोनों खुराकें लेने वाले लोगों के संक्रमण होने का खतरा तीन गुना तक कम हो जाता है. यूके के एक अध्ययन में यह बात सामने आई है. कोविड-19 संक्रमण को लेकर यूके के सबसे बड़े अध्ययनों में से एक रियल टाइम असेसमेंट ऑफ कम्युनिटी ट्रांसमिशन (REACT-1) स्टडी के मुताबिक इंग्लैंड में संक्रमण पिछली REACT-1 रिपोर्ट के बाद से 0.15 प्रतिशत से 0.63 प्रतिशत तक चार गुना बढ़ गया है, ये 20 मई से 7 जून तक की अवधि के लिए था. हालांकि इसके नतीजों में 12 जुलाई से मामलों में कमी देखी जा रही है.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

    Tokyo Olympics: महिला हॉकी टीम से पदक की उम्मीदें, जानिए- 6 अगस्त का भारत का पूरा
    शेड्यूल
    भारत ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में अभी तक पांच पदक जीत लिए हैं. रेसलिंग और हॉकी में भी एक-एक पदक मिल चुका है. हालांकि इन दोनों खेलों में ही पदक की और उम्मीदें बाकी हैं. भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) शुक्रवार को ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेगी. वहीं, रेसलर बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) भी अपना मुकाबला खेलेंगे. टोक्यो ओलंपिक में 14वें दिन शुक्रवार को भारत का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है-

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    दोनों डोज लगवाने वालों के लिए खुशखबरी, वैक्सीन काम करेगी तीन गुना ज्यादा
    इंपीरियल कॉलेज लंदन और इप्सोस मोरी द्वारा किए गए विश्लेषण में 24 जून से 12 जुलाई के बीच इंग्लैंड में अध्ययन में भाग लेने वाले 98000 से ज्यादा वॉलंटियर्स के जरिए यह पता चला कि दोनों वैक्सीन लगवा चुके लोग बहुत कम वायरस को एक से दूसरे में पहुंचाते हैं. यूके के हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जावेद ने कहा, “हमारा वैक्सीनेशन कार्यक्रम सुरक्षा की दीवार का निर्माण कर रहा है, जिसका मतलब है कि हम प्रतिबंधों को सावधानी से कम कर सकते हैं और अपनी पसंदीदा चीज़ों की ओर वापस जा सकते हैं, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि हमें इस वायरस के साथ रहना सीखना है.”

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    कश्मीर पर OIC के बयान पर भारत ने खूब सुनाया, कहा- हमारे आंतरिक मामलों में न करें टिप्पणी
    भारत ने इस्लामी सहयोग संगठन (ओआईसी) द्वारा जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) पर दिए गए बयान को गुरुवार को कड़ाई से खारिज किया और मुस्लिम देशों के संगठन से कहा कि उसे देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए निहित स्वार्थों को अपने मंच का फायदा उठाने की अनुमति देने से बचना चाहिए. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लेने की दूसरी वर्षगांठ पर ओआईसी के महासचिवालय द्वारा जारी बयान पर विदेश मंत्रालय ने कड़ी टिप्पिणयां की हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    IND vs ENG 1st Test : Day 2- जेम्स एंडरसन ने कराई इंग्लैंड की वापसी, बारिश ने दी भारत को राहत
    भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दूसरा दिन वर्षा से प्रभावित रहा. नॉटिंघम में इस मुकाबले में पहले दिन इंग्लैंड को 183 रन पर समेटने के बाद भारत ने बिना कोई विकेट खोकर 21 रन बनाए थे. दूसरे दिन 33.4 ओवर का ही खेल संभव हो सका और बाद में जल्दी स्टंप्स का फैसला लिया गया. तब तक भारत ने 46.4 ओवर में 4 विकेट खोकर 125 रन बनाए थे. ओपनर केएल राहुल 57 और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 7 रन बनाकर नाबाद लौटे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    Tokyo Olympics: रेसलर रवि दहिया मेडल जीतने के बावजूद दिखे उदास, बोले- सिर्फ गोल्ड जीतने आया था
    हरियाणा के सोनीपत में रहने वाले रवि दहिया ने कहा, ‘मैं सभी देशवासियों को हाथ जोड़कर धन्यवाद देना चाहूंगा, आप लोगों ने मेरे लिए दुआ की. मैं खुश हूं पर संतुष्ट नहीं हूं क्योंकि मैं गोल्ड मेडल की उम्मीद से टोक्यो ओलंपिक में खेलने आया था.’ उम्मीद की जा रही थी कि 23 वर्षीय दहिया देश के सबसे युवा ओलंपिक चैंपियन बनने में सफल होंगे लेकिन फाइनल में वह रूसी ओलंपिक समिति (ROC) के मौजूदा विश्व चैंपियन जावुर युवुगेव से 4-7 से हार गए.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा की चर्चा जोरों पर, लेटर वायरल; जानिए क्या है सच्चाई
    बिहार में पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav) की घोषणा की चर्चा जोरों पर है. वायरल लेटर ने पंचायत चुनाव की चर्चा को गरम कर दिया है. लेटर के मुताबिक 20 सितंबर को पहले चरण की वोटिंग संभावना 20 अगस्त को पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होगी. बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा बहुत जल्द होने की पूरी संभावना है एक वायरल पत्र के मुताबिक 20 अगस्त को पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाएगी. लेटर के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने 3 अगस्त को पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है पत्र में पंचायत ग्राम कचहरी के आम चुनाव हेतु अधिसूचना निर्गत करने के संबंध में उल्लेख है. राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने पंचायती राज विभाग को पत्र भेजने की पुष्टि भी की है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    जानें सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर रोक को लेकर केंद्र ने संसद में क्‍या दिया जवाब?
    केंद्र सरकार ने संसद के मॉनसून सत्र के दौरान सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म्‍स पर प्रतिबंध लगाने (Social Media Platform Block) को लेकर पूछे गए सवाल के राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में दिए लिखित जवाब में कहा कि सरकार का ऐसा कोई इरादा नहीं है. सूचना प्रौद्योगिकी राज्‍यमंत्री राजीव चंद्रशेखर (MoS Rajeev Chandrashekhar) ने कहा कि भारत में किसी भी सोशल मीडिया प्‍लेफॉर्म को ब्‍लॉक करने को लेकर सरकार की कोई योजना नहीं है. हालांकि, उन्‍होंने ये भी साफ कर दिया कि केंद्र सरकार आईटी एक्‍ट, 2000 (Information Technology Act 2000) की धारा-69ए के तहत आपत्तिजनक ऑनलाइन कंटेंट पर रोक लगाएगी.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पत्नी की उम्र 15 साल से ज्यादा होने पर संबंध बनाना दुष्कर्म नहीं: इलाहाबाद हाईकोर्ट
    इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाबालिक पत्नी के साथ शारीरिक संबंध बनाने के मामले में अहम फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि भारतीय दंड संहिता की धारा-375 में संशोधन के बाद 15 वर्ष से अधिक आयु की पत्नी के साथ यौन संबंध बनाना दुष्कर्म की श्रेणी में नहीं आता है. कोर्ट ने पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और आप्रकृतिक यौन संबंध बनाने के आरोपी की जमानत मंजूर कर ली है. कोर्ट ने आरोपी पति मुरादाबाद के खुशाबे अली की जमानत अर्जी मंजूर करते हुए उसे रिहा करने का आदेश दिया है. जस्टिस मो. असलम की एकलपीठ ने ये आदेश दिया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    7th Pay Commission: जून 2021 के लिए सरकारी कर्मचारियों के DA में फिर की जा सकती है 3 फीसदी वृद्धि, जानें सबकुछ
    महंगाई भत्‍ता, महंगाई राहत (DA & DR Hike) और आवास किराया भत्‍ता (HRA Hike) में 1 जुलाई 2021 से बढ़ोतरी लागू होने के बाद सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को फिर अच्‍छी खबर मिल सकती है. केंद्र सरकारी कर्मचारियों को जून 2021 के लिए महंगाई भत्‍ता में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. इससे पहले केंद्रीय कर्मचारियों को जुलाई 2021 के वेतन में 11 फीसदी बढ़ोतरी के साथ महंगाई भत्‍ता दे दिया गया है. हालांकि, इसमें डेढ़ साल के एरियर (DA Pending Arrear) का भुगतान नहीं किया गया है. वहीं, सरकार की ओर से इस मुद्दे पर कहा गया है कि एरियर नहीं दिया जाएगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    EXCLUSIVE INTERVIEW: प्रियंका चोपड़ा की बहन मनारा चोपड़ा ने कहा- ‘मैं अपने डिसीजन खुद लेती हूं’
    साल 2014 में आई फिल्म ‘जिद’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वालीं एक्ट्रेस मनारा चोपड़ा (Mannara Chopra) अब म्यूजिक वीडियो में डेब्यू करने जा रही हैं. 6 अगस्त को उनका पहला म्यूजिक वीडियो ‘न होना तुमसे दूर…’ रिलीज होने वाला है. बता दें, इस गाने को मशहूर सिंगर गजेंद्र वर्मा ने अपनी आवाज दी है. वहीं, अपने पहले म्यूजिक वीडियो के रिलीज से पहले मनारा ने News18 Hindi से एक्सक्लूसिव बातचीत कीं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज