क्या देश में फिर से लगाया जा सकता है लॉकडाउन!, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

क्या देश में फिर से लगाया जा सकता है लॉकडाउन!, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्या देश में फिर से लगाया जा सकता है लॉकडाउन!, भारत-चीन के बीच क्या कम होगा तनाव! सैन्य कमांडरों के बीच आज होगी बातचीत , यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
देश में अनेक क्षेत्र खुलने के बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले एक हफ्ते में करीब 61,000 मामलों का उछाल आया है. जिसके बाद चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों (Experts) को लगता है कि अगर हालात नियंत्रण से बाहर हुए तो लॉकडाउन (Lockdown) फिर लगाना पड़ सकता है.र्वी लद्दाख (East Ladakh) में महीने भर से जारी सीमा गतिरोध को हल करने के अपने पहले बड़े प्रयास के तहत भारत (India) और चीन (China) की सेनाएं शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल स्तर पर बातचीत करेंगी.अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को कहा, 'हमारे पास कुछ सकारात्‍मक सरप्राइज भी होगा. वैक्‍सीन पर अमेरिका प्रगति कर रहा है.'

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

COVID-19: भारत ने इटली को पीछे छोड़ा; छठे नंबर पर पहुंचा, देश में डेथ रेट भी बढ़ा
#भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के केस 2.36 लाख से ज्यादा हो गए हैं. वह सबसे अधिक केस के मामले में इटली (Italy) को पीछे छोड़कर छठे नंबर पर आ गया है.



#इससे ज्यादा चिंता की बात यह है कि भारत में डेथ रेट भी बढ़ गया है.



यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

भारत में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, एक हफ्ते में 61,000 केस, फिर से लगाया जा सकता है लॉकडाउन!
#देश में अनेक क्षेत्र खुलने के बीच कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले एक हफ्ते में करीब 61,000 मामलों का उछाल आया है. जिसके बाद चिकित्सा क्षेत्र के विशेषज्ञों (Experts) को लगता है कि अगर हालात नियंत्रण से बाहर हुए तो लॉकडाउन (Lockdown) फिर लगाना पड़ सकता है.
#केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में शुक्रवार को संक्रमण के एक दिन में रिकॉर्ड 9,851 मामले सामने आए, वहीं 273 लोगों की मौत हो गई.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

भारत-चीन के बीच क्या कम होगा तनाव! सैन्य कमांडरों के बीच आज होगी बातचीत
#पूर्वी लद्दाख (East Ladakh) में महीने भर से जारी सीमा गतिरोध को हल करने के अपने पहले बड़े प्रयास के तहत भारत (India) और चीन (China) की सेनाएं शनिवार को लेफ्टिनेंट जनरल स्तर पर बातचीत करेंगी.
#इस बीच, दोनों देशों ने शुक्रवार को पूर्वी लद्दाख में अपने सैन्य गतिरोध को दूर करने के उद्देश्य से शुक्रवार को राजनयिक वार्ता की. दोनों देशों ने एक दूसरे की संवेदनशीलता, चिंता एवं आकांक्षाओं का सम्मान करने और इन्हें विवाद नहीं बनने देने पर भी सहमति जतायी.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

कोरोना वायरस पर बोले डोनाल्‍ड ट्रंप, 'हम वैक्‍सीन पर प्रगति कर रहे हैं, हमारे पास सरप्राइज होगा'
#दुनिया में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) का कहर तेजी से बरप रहा है. दुनिया के कई देश इसकी वैक्‍सीन (Covid 19 Vaccine) विकसित करने में जुटे हैं. इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने शुक्रवार को वैक्‍सीन के संबंध में बयान दिया है.
#उन्‍होंने कहा, 'गुरुवार को वैक्‍सीन के संबंध में मीटिंग हुई. हम इस ओर अच्‍छा कार्य कर रहे हैं. हमारे पास कुछ सकारात्‍मक सरप्राइज भी होगा. वैक्‍सीन पर अमेरिका प्रगति कर रहा है.'

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

COVID-19: 24 घंटे में तमिलनाडु में 1,438 और महाराष्‍ट्र में 2,436 केस सामने आए
#Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण 28 राज्यों में फैला है. 7 केंद्र शासित प्रदेश भी इसकी चपेट में हैं.
#महाराष्‍ट्र, दिल्‍ली और तमिलनाडु (maharashtra, Tamil Nadu and Delhi) में यह बहुत ही तेजी से फैल रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

BJP सांसद मेनका गांधी के खिलाफ FIR दर्ज, हथिनी को लेकर दिया था बयान
#केरल (Kerala) के पल्लकड़ में 27 मई को गर्भवती हथिनी की हुई मौत के संदर्भ में कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणी करने को लेकर राज्य पुलिस ने भाजपा सांसद मेनका गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

इंदौर: IG ऑफिस पहुंचकर गैंगरेप पीड़िता ने किया आत्मदाह का प्रयास, मची भगदड़
#युवती (Gang rape Victim) का आरोप है कि पुलिस (Police) जांच के नाम पर आरोपियों को सहुलियत दे रही है.
#अब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार तक नहीं किया गया है. उल्टे कुछ आरोपियों (Accused) को क्लीन चिट देने की कोशिश हो रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

किसानों के लिए बड़ी खबर! अगस्त से आएंगे PM-Kisan स्कीम के तहत 2000-2000 रुपये, चेक करलें लिस्ट में अपना नाम
#मोदी सरकार पीएम किसान स्कीम के तहत 2000 रुपये की छठी किश्त 1 अगस्त से भेजेगी. इस बार करीब पौने दस करोड़ किसानों को इसका लाभ मिलेगा. इसलिए अपना रिकॉर्ड दुरुस्त करवा लें.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

महिला पत्रकार का सनसनीखेज दावा- पूर्व गृहमंत्री ने रेप किया, पूर्व PM ने भी बदतमीजी की
#अमेरिका की महिला पत्रकार के आरोपों के बाद पाकिस्तान राजनीति में भूचाल आ गया है. महिला पत्रकार सिंथिया डी रिची (Cynthia D Ritchie) ने शुक्रवार को लगातार कई ट्वीट किए. एक अन्य पत्रकार ने सिंथिया का वीडियो भी जारी किया.
#सिंथिया वीडियो में कह रही हैं कि पाकिस्तान के पूर्व गृहमंत्री रहमान मलिक (Pakistan Ex-Interior Minister Rehman Malik) ने राष्ट्रपति भवन में उनसे रेप किया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर

69000 शिक्षक भर्ती: HC ने OBC कैटेगरी की अभ्यर्थी को दी Roll Number में त्रुटि सुधारने की छूट
#झांसी (Jhansi) की पिंकी की याचिका पर हाईकोर्ट ने ये आदेश दिया है. मामले की सुनवाई जस्टिस प्रकाश पाडिया की बेंच ने की. हाईकोर्ट ने मामले में काउंसलिंग कमेटी को निर्देश दिया है कि अभ्यर्थी के प्रत्यावेदन पर विचार करें.

यहां क्लिक कर पढ़ें खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading