रिया चक्रवर्ती के खिलाफ CBI की FIR, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

रिया चक्रवर्ती के खिलाफ CBI की FIR, यहां पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

राम मंदिर: भूमि पूजन के बाद अयोध्या के दलित परिवार को मिला CM योगी की ओर से पहला प्रसाद, जानें क्‍यों है खास, Indian Railways का पहला एयरपोर्ट जैसा स्‍टेशन तैयार! हबीबगंज स्‍टेशन का 98 फीसदी काम खत्‍म, Dangerous Trailer: रोमांच और रोमांस से भरा है करण सिंह ग्रोवर-बिपाशा बसु की 'डेंजरस' का ट्रेलर, देखें Video- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 6:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन (Ram Mandri Bhumi Pujan) और शिलान्यास के भव्य समारोह के बाद अब सवाल यह खड़ा होता है कि एक तरफ Covid-19 महामारी का संकट है और दूसरी तरफ सीमा पर चीन के साथ विवाद (India China Border Tension) जारी है, इन हालात में राम मंदिर कब तक बनकर तैयार हो जाएगा? दूसरी ओरस सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

अयोध्या में राम मंदिर कब तक बनेगा और नए मॉडल से कैसा बनेगा?
#पूरे देश में 'जय श्री राम' के नारे गूंज रहे हैं क्योंकि बुधवार को अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर के निर्माण (Ram Mandir Construction) का शुभारंभ करने के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास कार्यक्रम भव्य स्तर पर संपन्न हुआ.
#पिछले साल के आखिर में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने दशकों से चल रहे राम मंदिर विवाद को हल करते हुए राम मंदिर निर्माण के पक्ष में फैसला दिया था. इसके बाद इसी साल की शुरूआत में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास (Ram Janma Bhumi Trust) बनाकर मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई थी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



सुशांत सुसाइड केस: रिया चक्रवर्ती की मुसीबत बढ़ी, CBI ने परिवार और उनके खिलाफ की एफआईआर
#सुशांत सिंह राजपूत मामले (Sushant Singh Rajput) में केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) समेत 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा, श्रुति मोदी समेत अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.
#सीबीआई ने गुरुवार को रिया चक्रवर्ती और पांच अन्य के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक षड्यंत्र रचने, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है.
#सीबीआई ने यह केस बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर दर्ज किया है. सीबीआई की एसआईटी की टीम सुशांत राजपूज मामले की जांच कर रही है. टीम ने बिहार पुलिस से अब तक की हुई जांच के सभी दस्तावेज मांगे हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

श्रीलंका चुनाव: PM मोदी ने महिंदा राजपक्षे को दी बधाई, कहा- विशेष ऊंचाइयों तक लें जाएंगे संबंध
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को श्रीलंका (Sri Lanka) के प्रधानमंत्री से एच.ई. महिंदा राजपक्षे (PM HE Mahinda Rajpaksha) से टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें श्रीलंका में संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी.
#पीएम मोदी ने फोन पर कहा- "धन्यवाद, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे! आपसे बात करके खुशी हुई. एक बार फिर, बहुत-बहुत बधाई. हम द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने और अपने विशेष संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे."

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राम मंदिर: भूमि पूजन के बाद अयोध्या के दलित परिवार को मिला CM योगी की ओर से पहला प्रसाद, जानें क्‍यों है खास
#अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए भूमि पूजन के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की ओर से भेजा गया प्रसाद सबसे पहले एक दलित परिवार को मिला. मुख्यमंत्री के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी (Shalbhamani Tripathi) ने बताया कि प्रसाद में लडडू, रामचरितमानस की प्रति और तुलसी की माला है.
#त्रिपाठी ने बताया कि राम जन्मभूमि पूजन का पहला प्रसाद महावीर हरिजन के यहां पहुंचा. ये वही महावीर हैं, जिनके घर मुख्यमंत्री योगी भी जा चुके हैं. उन्होंने बताया, 'यह वही दलित महाबीर का परिवार है, जिन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास मिला था और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके घर भोजन करने गए थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

भारत की तुर्की को हिदायत, कहा-हिंदुस्तान के आंतरिक मामलों में ना दे दखल
#भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 को लेकर बीते दिनों तुर्की (Turkey) की ओर से किए गए बयान को तथ्यात्मक रूप से गलत, पक्षपातपूर्ण और गैजरूरी बताया है. गुरुवार को विदेश मंत्रालय ने कहा कि तुर्की भारत के आंतरिक मामलों में तब दखल दे जब उसे यहां की जमीनी हकीकत का पता हो.
#दरअसल, बीते दिनों तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन के कश्मीर की तुलना फलस्तीन से करने के साथ भारत पर कोरोना संकट के दौरान कश्मीर में अत्याचार करने का आरोप भी लगाया था. ईद उल अजहा के मौके पर एर्दोआन ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की थी और कश्मीर के मामले में पाक को समर्थन देने की बात कही थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद को झटका, मद्रास हाईकोर्ट ने लगाया 10 लाख का जुर्माना
#मद्रास उच्च न्यायालय (Madras High Court) ने पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali) और दिव्य मंदिर योग ट्रस्ट (Divya Mandir Yoga Trust) के खिलाफ 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना उस दावे के लिए लगाया गया है जिसमें कहा गया है कि उनका आयुर्वेदिक सूत्रीकरण कोरोनिल कोविड-19 (COVID-19) को ठीक कर सकता है.
#बता दें इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट ने कोर्ट ने कोरोना वायरस के उपचार को लेकर पेश की गई कोरोनिल दवा के ट्रेडमार्क (Coronil Trademark) के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Indian Railways का पहला एयरपोर्ट जैसा स्‍टेशन तैयार! हबीबगंज स्‍टेशन का 98 फीसदी काम खत्‍म
#इंडियन रेलवे (Indian Railways) का पहला एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं वाला स्‍टेशन (Airport-Like Station) करीब-करीब तैयार हो गया है. भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्‍टेशन (Habibganj Railway Station) का री-डेवलपमेंट वर्क काफी तेजी से चल रहा है.
#इस स्‍टेशन का री-डेवलपमेंट पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मॉडल (PPP Model) के तहत किया जा रहा है. इंडियन रेलवे स्‍टेशन डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (IRSDC) के मुताबिक, विश्‍वस्‍तरीय हबीबगंज स्‍टेशन का 97.95 फीसदी सिविल वर्क खत्‍म हो चुका है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

नोएडा एक्‍सटेंशन में Home Appliances की दुकानों में लगी भीषण आग, इलाके में मचा हड़कंप
#उत्‍तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के नोएडा एक्‍सटेंशन (Noida extension) में होम अप्लायंसेज (Home Appliances) की दुकानों में भीषण आग लगने से हड़कम मच गया है. जबकि आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 8 से 10 गाड़ियां मौके पर जुटी हुई हैं. हालांकि होम अप्लायंसेज की इन दुकानों में आग लगने का कारण अब तक स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है.
#नोएडा एक्‍सटेंशन में वैल्‍यू प्लस इलेक्ट्रॉनिक की चार से पांच दुकानों में आग लगने से इलाके में दहशत है. जबकि यह घटना थाना बिसरख क्षेत्र के इटेहड़ा गोल चक्कर की है. आपको बता दें कि आग लगने की सूचना स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को दी और पुलिस जल्‍द मौके पर पहुंची.
#इसके बाद फायर ब्रिगेड को भी सूचित किया गया. हालांकि आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चला है, लेकिन शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Dangerous Trailer: रोमांच और रोमांस से भरा है करण सिंह ग्रोवर-बिपाशा बसु की 'डेंजरस' का ट्रेलर, देखें Video
#बिपाशा बसु (Bipasha Basu) और करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) एक बार फिर बड़े पर्दे पर साथ दिखाई देने वाले हैं. दोनों जल्द ही नई वेब सीरीज 'डेंजरस' में साथ नजर आएंगे. जिसका ट्रेलर आज रिलीज कर दिया गया है.
#बिपाशा और करण सिंह ग्रोवर की ये वेब सीरीज का ट्रेलर रोमांच, थ्रिल और हॉटनेस से भरा है. सीरीज का एमएक्स प्लेयर (MX Player) ने यूट्यूब पर आज रिलीज किया है. बिपाशा और करण सिंह ग्रोवर की अपकमिंग वेब सीरीज 'डेंजरस' का ट्रेलर यूट्यूब पर खूब पसंद किया जा रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज