कोरोना वैक्सीन पर सीएम अमरिंदर ने पीएम मोदी से की खास अपील, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (फाइल फोटो)

PM मोदी आज करेंगे आगरा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन, जानें कब से शुरू होगी सेवा,दिलजीत दोसांझ के बाद अब किसानों को मिला प्रियंका चोपड़ा का साथ, वायरल हुआ पोस्ट- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य सरकारें भी तैयार में जुट गई हैं. रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पंजाब को वैक्सीन (Corona Vaccine) देने में प्राथमिकता की मांग की है.केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठनों के भारत बंद (Bharat Band) के दिन यानी 8 दिसंबर आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी. हालांकि मंडियां बंद रहेंगी, तो दैनिक चीजों की आपूर्ति प्रभावित हो सकती है.हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने कहा कि उनकी पार्टी आरएलपी कृषि कानूनों के विरोध में है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की. उन्होंने कहा कि आरएलपी एनडीए गठबंधन (NDA Coalition) का हिस्सा रहेगी या नहीं, इस पर आठ दिसंबर के बाद फैसला करेंगे.

    यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


    CM अमरिंदर सिंह की PM मोदी से अपील- वैक्सीन मामले में पंजाब को दें प्राथमिकता
    कोरोना वायरस से लड़ने के लिए राज्य सरकारें भी तैयार में जुट गई हैं. रविवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पंजाब को वैक्सीन (Corona Vaccine) देने में प्राथमिकता की मांग की है. खास बात है कि पंजाब में इस किसान आंदोलनों के चलते सियासत गरमा गई है. राज्य के किसान दिल्ली की सीमाओं (Delhi Border) पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    भारत बंदः जानिए 8 दिसंबर को क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद
    केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 8 दिसंबर को बंद बुलाया है. पिछले 11 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसान संगठन और सरकार के बीच बातचीत से अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है. हालांकि 9 दिसंबर को एक बार फिर किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच बातचीत होगी. लेकिन, उससे पहले किसान संगठनों ने भारत बंद का आह्वान करते हुए सभी लोगों से बंद शामिल होने की अपील की है. ऐसे में ये जानना बहुत जरूरी हो जाता है कि 8 दिसंबर को क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    किसानों के 'भारत बंद' को RLP का समर्थन, बेनीवाल बोले- NDA में रहने पर 8 दिसंबर के बाद फैसला
    नए कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ किसानों के आंदोलन (Farmers Protest) को व्यापक जनसमर्थन मिल रहा है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने आठ दिसंबर को किसान संगठनों के 'भारत बंद' (Bharat Bandh) के आह्वान का समर्थन किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    'भारत बंद' पर किसानों ने मांगा सबका साथ, राजनीतिक दलों से आगे आने को कहा
    केंद्र के नये कृषि कानूनों का विरोध करते हुए सिंघू बार्डर पर डेरा डाले हुए किसानों ने आठ दिसंबर को बुलाये गये भारत बंद में सभी वर्गों से अधिकतम भागीदारी का रविवार को आह्वान करते हुए कहा कि गुजरात से 250 से अधिक किसान इस आंदोलन से जुड़ने के लिए पहुंचेंगे. सीमा पर किसान नेताओं ने कई राजनीतिक दलों द्वारा व्यक्त किये गये समर्थन का स्वागत किया और अन्य सभी से आगे आने एवं मंगलवार के ‘भारत बंद’ का समर्थन करने का आह्वान किया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    उत्तर प्रदेश MLC चुनाव: BJP ने 11 में से छह सीटों पर जमाया कब्‍जा, जानें किसका कितना है संख्‍या बल
    उत्तर प्रदेश विधान परिषद (Uttar Pradesh Legislative Council) के लखनऊ खंड स्‍नातक क्षेत्र का रविवार को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद सभी 11 सीटों की तस्‍वीर साफ हो गई है जिसमें सत्तारूढ़ भाजपा को छह सीटें मिली हैं. खंड शिक्षक और खंड स्‍नातक क्षेत्र की छह सीटें भाजपा (BJP) के खाते में गई हैं. जबकि तीन सीटों पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और दो सीटों पर निर्दलियों ने कब्‍जा जमाया है. आपको बता दें कि चुनाव परिणाम शुक्रवार देर रात से आने शुरू हुए और रविवार शाम तक मतगणना संपन्‍न हुई है. यही नहीं, खंड स्नातक कोटे से पांच निर्वाचन क्षेत्रों में संपन्न हुए चुनावों में सपा ने दो और तीन सीटों पर भाजपा को जीत मिली है.


    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    आनंद महिंद्रा ने Twitter पर पूछा सवाल, कहा- सही जवाब देने वालों को देंगे जावा बाइक जैकेट
    देश के दिग्गज कारोबारी आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर काफी सक्रिय रहते हैं. वह लोगों से जुड़ने के लिए तरह-तरह की पोस्‍ट भी शेयर करते हैं. अपने मजेदार पोस्ट की वजह से उनकी काफी अच्छी फैन फॉलोइंग है. इस बार आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें ट्वीट की हैं और उन्हें लेकर सही जवाब देने वाले को जावा बाइक जैकेट (Jawa Bike Jacket) इनाम में देने का वादा भी किया है.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    VIDEO: शादी से कुछ घंटे पहले दुल्‍हन कोरोना पॉजिटिव, कोविड केयर सेंटर में PPE किट पहन लिए सात फेरे
    राजस्‍थान के बारां (Bara) के केलवाड़ा में एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां कोरोना पॉजिटिव दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर अपने दूल्हे के संग 7 फेरे लेकर जीवन की नई पारी शुरू की है. दरअसल, केलवाड़ा के छतरगंज गांव की रहने वाली लड़की और उसकी मां ने 2 दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर गांव में आए कोरोना जांच दल को सैम्पल दिया था, फिर पूरा परिवार सामान्य रूप से शादी की तैयारियों में जुट गया. जबकि फेरों के कुछ घंटे पहले दुल्हन और उसकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद केलवाड़ा के कोविड सेंटर (Kelwara Covid Centre) में ही मंडप सजाया गया और शादी की रस्में पूरी कराई गईं. यह विवाह प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में कराया गया.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    दिलजीत दोसांझ के बाद अब किसानों को मिला प्रियंका चोपड़ा का साथ, वायरल हुआ पोस्ट
    नई दिल्ली. बॉलीवुड से हॉलीवुड तक अपनी पहचान बना चुकीं अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) भले ही इन दिनों देश से बाहर रह रही हों, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए वह भारत में चल रहे मुद्दों पर अपना रिएक्शन देना नहीं भूलती हैं. अब उन्होंने किसान आंदोलन (Kisaan Aandolan) पर एक ट्वीट कर किसानों का समर्थन किया है. केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा कि किसानों को उम्मीद है कि इसे पूरा किया जाना चाहिए.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    US में कोरोना मैनेजमेंट की वजह से ट्रंप हारे, PM मोदी ने लिए साहसिक फैसले: जेपी नड्डा
    उत्तराखंड पहुंचे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की. उन्होंने अमेरिका और भारत में जारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के हालात की तुलना कर डाली. नड्डा ने दावा किया है कि कोरोना के मुद्दे पर ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) इस बार का चुनाव हार गए हैं. इसके अलावा उन्होंने देश में लॉकडाउन (Lockdown) को फैसले पर भी चर्चा की.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

    PM मोदी आज करेंगे आगरा मेट्रो परियोजना का उद्घाटन, जानें कब से शुरू होगी सेवा
    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Modi) आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आगरा मेट्रो रेल परियोजना (Agra Metro Rail project) के निर्माण कार्यों की शुरुआत करेंगे. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने रविवार को इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री ने आठ मार्च 2019 को कानपुर से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आगरा मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया था और अब वह इसके निर्माण कार्यों की शुरुआत करेंगे.

    यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर