कोविड-19 की दवा Remdesivir की हो रही कालाबाजारी! यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोविड-19 की दवा Remdesivir की हो रही कालाबाजारी! यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
AP Photo/Manish Swarup

कोविड-19 की दवा Remdesivir की हो रही कालाबाजारी! वसूले जा रहे हैं 6 गुना दाम,फिल्म 'दिल बेचारा' के टीजर लॉन्च से नाराज हैं सुशांत के परिजन, बोले- काश! प्रोड्यूसर-डायरेक्टर थोड़ी संवेदना दिखाते, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में हर दिन कोविड-19 (COVID-19) के नए मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक कोई भी देश कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) या एक कारगर इलाज तैयार नहीं कर पाया है. इसी बीच भारत में रेमडेसिवीर की कमी हो गई है.  भारतीय और चीनी सेनाओं ने दो महीने से अधिक लंबे सीमा गतिरोध के बाद लद्दाख (Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तीन तनातनी के बिंदुओं (Friction Points) पर अपने सैनिकों के बीच कुछ दूरी बनाने की प्रक्रिया शुरू की है.मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Minstry of Human Resources & Development) ने कहा कि विश्वविद्यालय (Universities) कोविड-19 (Covid-19) के प्रकोप के चलते स्थगित की गईं अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों माध्यमों से आयोजित कर सकते हैं.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


कोविड-19 की दवा Remdesivir की हो रही कालाबाजारी! वसूले जा रहे हैं 6 गुना दाम
#देश में हर दिन कोविड-19 (COVID-19) के नए मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक कोई भी देश कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) या एक कारगर इलाज तैयार नहीं कर पाया है.
#हालांकि, ज्‍यादातर देशों ने रेमडेसिवीर (Remdesivir) को कोरोना के इलाज में फायदेमंद माना है.
#इसी बीच भारत में रेमडेसिवीर की कमी हो गई है. सरकारी और निजी अस्‍पतालों से ये दवा करीब-करीब नदारद हो गई है.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

चीनी सेना भले पीछे लौटी, लेकिन सतर्क इंडियन आर्मी को आशंका, कहा-वे लौट सकते हैं
#भारतीय और चीनी सेनाओं ने दो महीने से अधिक लंबे सीमा गतिरोध के बाद लद्दाख (Ladakh) में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर तीन तनातनी के बिंदुओं (Friction Points) पर अपने सैनिकों के बीच कुछ दूरी बनाने की प्रक्रिया शुरू की है.
#भारतीय सेना के सूत्रों ने News18 को बताया कि पीएलए (PLA) को 15 जून की झड़प की जगह गलवान घाटी (Galwan Valley) में पैट्रोलिंग प्वाइंट 14 में बनाए गए टेंट और अन्य अस्थायी संरचनाओं को हटाते हुए देखा गया है.
#भारतीय सैनिकों ने दो अन्य बिंदुओं- हॉट स्प्रिंग्स और गोगरा में भी "पीएलए के वाहनों को पीछे की ओर गति" करते भी देखा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सितंबर के अंत तक संपन्न होंगी विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष की परीक्षाएं: मानव संसाधन विकास मंत्रालय
#मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Minstry of Human Resources & Development) ने कहा कि विश्वविद्यालय (Universities) कोविड-19 (Covid-19) के प्रकोप के चलते स्थगित की गईं अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ऑनलाइन, ऑफलाइन या दोनों माध्यमों से आयोजित कर सकते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Corona की चपेट में UP के आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी का पूरा परिवार, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में मचा हड़कंप
#सहारनपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मंत्री धर्म सिंह सैनी (Dharm Singh Saini) के परिजनों को कोविड अस्पताल (Covid Hospital) में भर्ती कराया गया है.
#मंत्री के घर के आसपास के पूरे इलाके को सेनिटाइज किया जा रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दुनिया में कोरोना मामलों में तीसरे नंबर पर आए भारत के इस इलाके में अब भी नहीं है कोई कोविड-19 रोगी
#जहां भारत COVID-19 मामलों में रूस (Russia) से आगे निकल गया और तीसरा सबसे अधिक कोरोना मामलों (Coronavirus Cases) वाला देश बना गया है, ऐसा लगता है कि 36 द्वीपों के द्वीपसमूह लक्षद्वीप (Lakshadweep) ने वायरस से निपटने के लिए कोड को क्रैक कर लिया है.
#कम से कम फिलहाल तो लगभग 64,000 की आबादी वाले देश के सबसे छोटे केंद्रशासित प्रदेश (Union Territory) में COVID-19 का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

COVID-19 Update: दिल्‍ली में कोरोना के 1379 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार
#राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) का कहर थमने का नाम नहीं ले रह है. जबकि सोमवार को दिल्‍ली में कोरोना संक्रमण के 1379 नए मामलों के साथ संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर एक लाख के पार (1,00,823) पहुंच गयी है.
#वहीं, कोरोना वायरस की इस महामारी की वजह से अब तक 3115 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

हावड़ा से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के बीच अब हफ्ते में एक दिन चलेंगी ट्रेनें, ये है कारण
#भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने हावड़ा (Howrah) से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद के बीच चलने वाली ट्रेनों के फेरे घटा दिए हैं. रेलवे ने पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal Government) के अनुरोध के बाद ऐसा किया है.
#रेलवे अधिकारी ने सोमवार को जानकारी दी कि हावड़ा से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलने वाली ट्रेनें अब रोजाना के बजाय हफ्ते में एक बार चलेंगी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

फिल्म 'दिल बेचारा' के टीजर लॉन्च से नाराज हैं सुशांत के परिजन, बोले- काश! प्रोड्यूसर-डायरेक्टर थोड़ी संवेदना दिखाते
#दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' (Film Dil Bechara) का टीजर (Teaser) लॉन्च किया गया. फिल्म का टीजर डिजनी हॉटस्टार पर लांच किया गया है. फिल्म 24 जुलाई को डिजनी हॉटस्टार पर ही रिलीज होगी.
#लेकिन 2 मिनट 40 सेकेंड के टीजर को देखकर फिल्म की कहानी साफ तौर पर समझी जा सकती है.
#हॉटस्टार पर ट्रेलर के रिलीज होने पर सुशांत सिंह राजपूत के परिजन नाराज हैं. वहीं कुछ राजनीतिक दल के नेताओं ने भी इस फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज करने की मांग की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

पुलिस के सामने भंसाली ने कबूला, YRF के चलते सुशांत नहीं कर पाए थे 'रामलीला' और 'बाजीराव मस्तानी'
#सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या मामले में बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) से पूछताछ कर ली गई है. वो मुंबई की सांताक्रुज पुलिस स्टेशन भी पहुंचे थे.
#जहां डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे और उनकी टीम ने उनसे अलग से 3 घण्टे पूछताछ की. संजय लीला भंसाली ने इस दरम्यान बताया कि साल 2016 के बाद वो 3 बार सुशान्त से फिल्म समारोह के दौरान मिले थे. इनमें फिल्मों के करने को लेकर उनकी सुशान्त से कोई बात नहीं हुई.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इस साल खत्म नहीं होगा कोरोना, दूसरे देश में आईपीएल का आयोजन: सौरव गांगुली
#क्रिकेट फैंस के जहन में एक सवाल काफी समय से घूम रहा था कि अगर आईपीएल 2020 का आयोजन होगा, तो वो देश में होगा या फिर विदेश में. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने साफतौर पर इसका जवाब दे दिया है.
#बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने सोमवार को कहा कि देश को इस साल के आखिर या अगले साल की शुरूआत तक कोविड-19 महामारी को झेलना होगा. उनके इस बयान से यह लगभग साफ हो गया कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन भारत में नहीं होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज