आज भी NCB के सामने पेश होंगाी रिया चक्रवर्ती, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

आज भी NCB के सामने पेश होंगाी रिया चक्रवर्ती, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
रिया चक्रवर्ती

MP By-Election : PM मोदी के कार्यक्रम से शुरू होगा बीजेपी का प्रचार अभियान, 25 से घर-घर संपर्क, केजरीवाल सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, फिक्स्ड बिजली चार्ज में 50% कटौती के आदेश- यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2020, 6:37 AM IST
  • Share this:
मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बीजेपी (BJP) चुनाव प्रबंधन समिति की अहम बैठक हुई. इसमें मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (By-Election) प्रचार की रणनीति तैयार करने पर चर्चा की गयी. इसमें तय हुआ कि पार्टी पीएम मोदी के दो बड़े कार्यक्रम करेगी और फिर चुनाव वाले इलाकों में 25 सितंबर से घर-घर जाकर संपर्क अभियान चलाएगी.महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra's CM Uddhav Thackeray) के निजी आवास को उड़ा देने की धमकी की पुलिस द्वारा जांच किए जाने के बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra's Home Minister Anil Deshmukh) के नागपुर कार्यालय (Nagpur Office) में फोन कर उन्हें और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Nationlist Congress Party Chief Sharad Pawar) को धमकी दी गयी. प्रदेश के एक मंत्री ने यह जानकारी दी. चुनावी गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार (Bihar) को कई सौगात देने जा रहे हैं. 10 सितंबर को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का प्रधानमंत्री उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही अगले 25 सितंबर तक पांच चरणों में कई अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


MP By-Election : PM मोदी के कार्यक्रम से शुरू होगा बीजेपी का प्रचार अभियान, 25 से घर-घर संपर्क
#मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बीजेपी (BJP) चुनाव प्रबंधन समिति की अहम बैठक हुई. इसमें मध्य प्रदेश की 27 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव (By-Election) प्रचार की रणनीति तैयार करने पर चर्चा की गयी. इसमें तय हुआ कि पार्टी पीएम मोदी के दो बड़े कार्यक्रम करेगी और फिर चुनाव वाले इलाकों में 25 सितंबर से घर-घर जाकर संपर्क अभियान चलाएगी.
#प्रदेश मुख्यालय भोपाल में हुई इस बैठक में बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक भूपेंद्र सिंह ने बाकी सदस्यों के साथ प्रचार की रणनीति तैयार की. बीजेपी 25 सितंबर से घर-घर संपर्क अभियान का आगाज करने जा रही है. लेकिन उससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 बड़े कार्यक्रमों के जरिए चुनावी प्रचार का बिगुल बजा दिया जाएगा. आज की इस बैठक में आगामी कार्यक्रमों की तैयारी की गयी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



CM उद्धव ठाकरे के बाद शरद पवार और अनिल देशमुख को फोन पर मिली धमकी
#महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra's CM Uddhav Thackeray) के निजी आवास को उड़ा देने की धमकी की पुलिस द्वारा जांच किए जाने के बीच महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Maharashtra's Home Minister Anil Deshmukh) के नागपुर कार्यालय (Nagpur Office) में फोन कर उन्हें और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार (Nationlist Congress Party Chief Sharad Pawar) को धमकी दी गयी. प्रदेश के एक मंत्री ने यह जानकारी दी.
#अपना नाम उजागर नहीं करने के अनुरोध के साथ उन्होंने सोमवार को यहां विधान भवन में संवाददाताओं से कहा कि पुलिस को सूचित कर दिया गया है और वे जांच कर रहे हैं. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने फोन पर धमकी मिलने के बाद ठाकरे के आवास मातोश्री (Matoshree) के बाहर रविवार को सुरक्षा बढ़ा दी थी. फोन करने वाले ने अपने को भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) का सहयोगी बताया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Bihar Assembly Elections: चुनावी मौसम के बीच बिहार पर मेहरबान PM मोदी, 10 सितंबर को देने वाले हैं ये सौगात
#चुनावी गहमागहमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बिहार (Bihar) को कई सौगात देने जा रहे हैं. 10 सितंबर को मत्स्य, पशुपालन व कृषि विभाग से जुड़ी 294.53 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का प्रधानमंत्री उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही अगले 25 सितंबर तक पांच चरणों में कई अन्य विभागों की योजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सोमवार को इसकी जानकारी दी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ICICI Bank-Videocon मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने दीपक कोचर को गिरफ्तार किया
#प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सोमवार को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दीपक कोचर (Deepak Kochhar) को गिरफ्तार कर लिया है. करीब डेढ़ साल पहले ​बिजनेसमैन दीपक कोचर और उनकी पत्नी चंदा कोचर (Chanda Kochhar) के खिलाफ आईसीआईसीआई बैंक-वीडियोकॉन मामले (ICICI Bank-Videocon Case) में केस दर्ज हुआ था. चंदा कोचर आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व प्रबंध निदेशक व सीईओ रह चुकी हैं. मनी लॉन्ड्रिंग जांच एजेंसी ED ने हाल ही में दीपक कोचर से पूछताछ की थी. इसके बाद नये सबूत के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

SSR Case: NCB ने रिया चक्रवर्ती से दूसरे दिन भी आठ घंटे तक पूछताछ की, आज भी होंगी पेश
#अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) से जुड़े मादक पदार्थ मामले में मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (NCB) ने सोमवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से लगातार दूसरे दिन करीब आठ घंटे तक पूछताछ की और कहा कि उन्हें रिया का 'सहयोग' मिल रहा है. रिया चक्रवर्ती सुबह करीब 9.30 बजे बल्लार्ड एस्टेट स्थित एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं और शाम को करीब छह बजे वहां से निकलीं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इस साल 14,000 लोगों को नौकरी देगा SBI, जानिए क्या है देश के सबसे बड़े बैंक का प्लान
#भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सोमवार को कहा कि वो इस साल 14,000 नई भर्तियां करेगा. इसके पहले देश के सबसे बड़े बैंक द्वारा 30 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिग सेवानिवृत्ति योजना यानी वीआरएस लाने का ऐलान किया था. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया था कि एसबीआई कॉस्ट कटिंग के लिए इन कर्मचारियों के लिए वीआरएस लेकर आ रही है. इस पर एसबीआई ने कहा है कि वो अपने ऑपरेशंस का विस्तार कर रही है और इसके लिए वर्कफोर्स की जरूरत होगी. यही कारण है कि बैंक 14 हजार नई भर्तियां करने वाला है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लालू के बड़े लाल के हसनपुर रोड शो में उड़ी सोशल डिस्‍टेंसिंग की धज्जियां, मां राबड़ी ने ऐसे रखी नजर
#आरजेडी (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने अपने बड़े लाल तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को समस्तीपुर के हसनपुर विधानसभा सीट (Hasanpur Assembly Seat) से चुनाव लड़ाने का फैसला लगभग पक्का कर लिया है. सोमवार को तेज प्रताप यादव जन संवाद कार्यक्रम के तहत हसनपुर विधानसभा पहुंचे थे. हसनपुर विधानसभा क्षेत्र में पहुंच कर लालू के लाल ने रोड-शो किया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी. समर्थकों ने कोरोना काल में मॉस्क लगाना भी उचित नही समझा. आपको बता दें कि हसनपुर विधानसभा सीट यादव बहुल सीटों में से एक है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Exclusive: चीन की तर्ज पर बलोच लड़ाकों के लिए 'डी-रैडिक्लाइज़ेशन' कैंप चला रहा पाक
#बलोचिस्तान में विद्रोह (Revolt in Balochistan) की मार झेल रहा पाकिस्तान (Pakistan) अब अपने सबसे करीबी दोस्त चीन (China) की राह पर चल पड़ा है. पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने चीन द्वारा उइगर समुदाय (Uyghur Muslims) के लिए चलाए जा रहे 'रि-एजुकेशन' कैंप की तर्ज पर दो 'डी-रैडिक्लाइज़ेशन' कैंप तैयार किए हैं ताकि बलोच विद्रोह पर काबू पाया जा सके.
#आपको बता दें कि चीन शिनजियांग प्रान्त में ऐसे ही कैंप चला रहा है, और पाकिस्तान के यह 'डी-रैडिक्लाइज़ेशन' कैंप चीन से काफी मिलते-जुलते हैं. उइगर मुस्लिम समुदाय को जबरन काबू करने के लिए शिनजियांग काफी चर्चा में रहा है और वहां पर सरकार के समर्थन से ऐसे ही कैंप चलाए जाते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अगले हफ्ते देश के कई हिस्सों में फिर भारी बारिश के आसार, खरीफ की फसल के लिए अच्छी खबर
#भारत मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) ने सोमवार को कहा कि इस साल का मॉनसून (Monsoon) सामान्य या सामान्य से अधिक की श्रेणी में समाप्त हो सकता है. चार महीने के मॉनसून के मौसम में जून और अगस्त महीने में सामान्य से क्रमश: 17 और 24 प्रतिशत अधिक वर्षा (rain) दर्ज की गयी, वहीं जुलाई में 10 प्रतिशत कम बारिश हुई.
#आईएमडी (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, ‘‘बारिश सामान्य या सामान्य से अधिक की श्रेणी में समाप्त हो सकती है.’’
#उन्होंने कहा कि इस बार संपूर्ण मॉनसून ‘दीर्घ अवधि औसत’ (LPA) का 102 प्रतिशत हो सकता है जिसमें चार प्रतिशत कम या ज्यादा की त्रुटि हो सकती है. देश में 1961 से 2010 की अवधि में एलपीए बारिश 88 सेंटीमीटर है. ऐसे में खरीफ की फसल (Kharif crop) को काफी फायदा होने का अनुमान है. बंगाल की खाड़ी में इसी सप्ताह एक और निम्न दबाव का क्षेत्र बनने लगा है, जिससे मध्य भारत में मानसूनी बारिश की सक्रियता फिर बढ़ जाएगी. इसके अलावा दक्षिणी राज्यों (Southern States) में भारी बारिश का अनुमान है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

केजरीवाल सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, फिक्स्ड बिजली चार्ज में 50% कटौती के आदेश
#दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने फिक्स्ड बिजली चार्ज में (Relief in fixed Power Charges) दिल्ली के कारोबारियों को बड़ी राहत दी है. डीईआरसी (DERC) ने गैर-घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए निर्धारित शुल्क में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि संकट की इस घड़ी में सरकार दिल्ली के लोगों के साथ खड़ी है. फिक्स्ड चार्ज में इस राहत से लाखों लोगों को कोरोना के कारण होने वाली कठिनाइयों का सामना करने में मदद मिलेगी. यह गैर-घरेलू और वाणिज्यिक उपयोगकर्ताओं के लिए एक बड़ी राहत होगी. इससे 44 हजार औद्योगिक उपभोक्ताओं और लगभग 10 लाख गैर-घरेलू, वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को लाभ होगा.’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज