14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईं रिया, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजी गईं रिया, यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
रिया चक्रवर्ती

Rhea Chakraborty Arrest: ये हैं ठोस वजहें, जिनके आधार पर कोर्ट ने रिया को 14 दिन के लिए भेजा न्यायिक हिरासत में, IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स का वो खिलाड़ी, जिसके दिमाग के धोनी भी दीवाने हैं यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 9, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को निर्णय किया कि राज्यसभा के उप सभापति (Rajya Sabha deputy chairperson) के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार (Opposition Joint Candidate) खड़ा किया जाएगा और इसके लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ लेने का प्रयास होगा. सत्र 14 सितंबर से आरंभ हो रहा है. बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में एनसीबी ने रिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लिया है. रिया चक्रवर्ती 22 सितंबर तक जेल में बंद रहेंगी. केंद्र सरकार (Central Government) ने आगामी 21 सितंबर से आंशिक रूप से (Partially) स्कूल खोलने (Reopening Of Schools) की अनुमति दी है. सरकार के आदेश के मुताबिक स्कूलों में कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए ही स्कूल खुलेंगे.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


राज्यसभा में उपसभापति बनवाने की जुगत में कांग्रेस, जानिए किसके पक्ष में है सदन का गणित
#कांग्रेस (Congress) ने मंगलवार को निर्णय किया कि राज्यसभा के उप सभापति (Rajya Sabha deputy chairperson) के चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से साझा उम्मीदवार (Opposition Joint Candidate) खड़ा किया जाएगा और इसके लिए समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ लेने का प्रयास होगा. सत्र 14 सितंबर से आरंभ हो रहा है.
#समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा ने सूत्रों के हवाले से खबर दी कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में हुई रणनीतिक समूह की डिजिटल बैठक में तय हुआ कि उप सभापति पद के चुनाव के लिए विपक्ष का का साझा उम्मीदवार खड़ा करने के साथ संप्रग के घटक दलों और समान विचारधारा वाले अन्य दलों को साथ लेने का प्रयास किया जाएगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



Rhea Chakraborty Arrest: ये हैं ठोस वजहें, जिनके आधार पर कोर्ट ने रिया को 14 दिन के लिए भेजा न्यायिक हिरासत में
#सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Death Case) के ड्रग्स से जुड़े केस में एनसीबी (NCB) ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है. एनसीबी को रिया की न्यायिक हिरासत मिल गई है. रिया को 14 दिन के लिए 22 सितंबर तक जेल में रहना होगा. रिया को मंगलवार की रात को एनसीबी के दफ्तर में ही रखा गया. बुधवार को उन्हें जेल भेज दिया जाएगा. बुधवार को रिया के वकील जमानत के लिए ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं.
#इस मामले में एनसीबी ने जो रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के लिए न्यायिक हिरासत मांगी है उसका आधार रिया, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सांवत, सैम्युअल मिरांडा का बयान है. एनसीबी का कहना है कि ये सिर्फ शुरुआती जांच है. ऐसे में इस वक्त आरोपियों के बयान पर ही काम होगा. इसमें कुछ गलत नहीं है. बयान में चारों लोगों ने सुशांत के शामिल होने की बात कही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

21 सितंबर से खुल सकेंगे स्कूल, अभी इन क्लास के बच्चों को ही इजाजत, जानिए दिशानिर्देश
#कोविड 19 (Covid-19) के बढ़ते मामलों (Rising Cases) के बीच देश में अनलॉकिंग (Unlocking) की प्रक्रिया भी चालू है. इसी क्रम में केंद्र सरकार (Central Government) ने आगामी 21 सितंबर से आंशिक रूप से (Partially) स्कूल खोलने (Reopening Of Schools) की अनुमति दी है. सरकार के आदेश के मुताबिक कक्षा 9 से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए ही स्कूल खुलेंगे. स्वास्थ्य मंत्रालय की गाइडलाइन में कई हिदायत भी दी गई हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

India-China Standoff: भारतीय पोस्‍ट के पास भाले और बंदूकों से लैस चीनी सैनिकों की तस्‍वीर आई सामने
#लद्दाख (Ladakh) में पैंगोंग झील (Pangong Lake) के दक्षिणी हिस्‍से में भारत के सख्‍त कदम से भड़का चीन अब एक और कायराना कदम उठाने की कोशिश में है. न्‍यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी की गई एक तस्‍वीर में चीनी सैनिक भाले और बंदूकों से लैस दिखाई दे रहे हैं.
#यह तस्‍वीर पूर्वी लद्दाख सेक्‍टर में वास्‍तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारतीय सेना के तैनाती वाली जगह के पास की बताई जा रही है. ये तस्‍वीर इस ओर इशारा करती है कि चीनी सेना 15 जून जैसी हिंसक झड़प की घटना को अंजाम देने की कोशिश में है. इस तस्‍वीर में हर चीनी सैनिक के हाथ में भाला स्‍पष्‍ट तौर पर दिख रहा है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Ladakh : बाज नहीं आ रहा चीन, भारतीय सैनिकों को डराने की कोशिश की लेकिन खदेड़ा गया
#पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) इलाके में LAC पर चल रही तनातनी के बारे में सरकारी सूत्रों ने बताया है कि चीनी सेना (PLA) के करीब 50 सैनिक सोमवार की शाम को मुखपारी चोटी (Mukhpari Peak) पर स्थित भारतीय पोस्ट की ओर आक्रामक होकर बढ़े थे.
#वे वहां से भारतीय सैनिकों (Indian Troops) को हटाना चाहते थे. सरकारी सूत्रों ने यह भी बताया है कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय चौकी (Indian Post) की ओर सोमवार शाम को आक्रामक तरीके से बढ़ रहे चीनी सैनिकों (Chinese Soilders) ने छड़, भाले और धारदार हथियार ले रखे थे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कैबिनेट ने डिफेंस सेक्टर में FDI पॉलिसी में बदलाव को दी मंजूरी, IBC संशोधन बिल को संसद में किया जाएगा पेश
#कैबिनेट कमेटी ऑन इकोनॉमिक अफेयर्स (CCEA) की बैठक में डिफेंस सेक्‍टर में प्रत्‍यक्ष विदेशी निवेश नीति (FDI Policy) में बदलाव को मंजूरी दे दी गई है. दरअसल, आत्‍मनिर्भर पैकेज की घोषणा के समय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने डिफेंस सेक्‍टर में ऑटोमैटिक रूट के तहत एफडीआई की सीमा 49 से बढ़ाकर 74 फीसदी करने का ऐलान किया था.
#वहीं, कैबिनेट की बैठक में इंसॉल्वेंसी और बैंकरप्सी कोड (IBC) संशोधन बिल 2020 को भी मंजूर कर दिया गया है. इसे संसद के अगले सत्र में पेश किया जाएगा. इसके अलावा कैबिनेट ने पावर ग्रिड कॉरपोरेशन (Power Grid Corporation) के लिये इंफ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट (Infrastructure Investment Trust) बनाने को मंजूरी दे दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

श्रीलंका में जल्द लग सकता है गोहत्या पर प्रतिबंध, PM राजपक्षे की पार्टी ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
#श्रीलंका (Sri Lanka) जल्द ही गोहत्या पर प्रतिबंध (ban slaughtering of cows) लगा सकता है. पिछले महीने संसदीय चुनावों (parliamentary elections) में दो-तिहाई बहुमत से जीतने वाली सत्तारूढ़ श्रीलंका पोडुजना पेरमुना (Sri Lanka Podujana Peramuna- SLPP) ने पूरे द्वीपीय राष्ट्र में गायों की हत्या पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. हालांकि गोमांस के आयात की अनुमति दी गई है. प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे (Prime Minister Mahinda Rajapaksa) ने मंगलवार को अपने SLPP संसदीय समूह के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

3 बार नेशनल अवार्ड जीत चुकीं एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी अस्पताल में भर्ती, आर्थिक मदद की जरूरत
#पहले टीवी और फिर बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शानदार एक्टिंग का लोहा मनवा चुकीं एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) ब्रेन स्ट्रोक (Brain Stroke) का शिकार हो गई हैं. उनकी हालत काफी खराब बताई जा रही है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी दी गई है कि तबीयत बिगड़ने के बाद मुंबई के यारी रोड स्थित में रहीं सुरेखा सीकरी को सबसे नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल का नाम क्रिटी केयर हॉस्पिटल बताया जा रहा है. जहां उनके जरूरी टेस्ट और चेकअप किए जा रहे हैं. वहीं इस हालत में उन्हें आर्थिक मदद (Financial Help) की जरूरत भी है. इसके लिए उनकी ओर से फिल्म फैटर्निटी के लोगों के मदद की अपील भी की गई है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राजनाथ सिंह के बाद अब विदेश मंत्री जयशंकर पहुंचे रूस, चीन के साथ होगी द्विपक्षीय बैठक
#भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के विदेश मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिये रूस के चार दिनों के दौरे (Russia Tour) पर मंगलवार को यहां पहुंच गए. उनका यह दौरा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के रूस की राजधानी की यात्रा करने के महज कुछ ही दिनों बाद हो रहा है. राजनाथ, आठ सदस्यीय एससीओ के रक्षा मंत्रियों की बैठक में शामिल होने के लिये यहां आये थे. एससीओ के सदस्य देशों में, भारत और चीन भी शामिल हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स का वो खिलाड़ी, जिसके दिमाग के धोनी भी दीवाने हैं
#महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अकसर खिलाड़ी अपनी बल्लेबाजी या गेंदबाजी और फील्डिंग से इंप्रेस करते हैं लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में एक ऐसा खिलाड़ी भी है जो पूर्व भारतीय कप्तान को अपने दिमाग से प्रभावित कर चुका है. एमएस धोनी को सबसे तेज दिमाग वाला कप्तान कहा जाता है लेकिन महज 23 साल का खिलाड़ी उन्हें अपने दिमाग का मुरीद बना चुका है.
#इस बार ये खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में खेलता दिख सकता है और उसका नाम है ऋतुराज गायकवाड़. ऋतुराज गायकवाड़ को आईपीएल के 12वें सीजन के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन वो बेंच पर ही बैठे रहे. महाराष्ट्र का ये बल्लेबाज जबर्दस्त बल्लेबाज है लेकिन इसके साथ-साथ वो एक अच्छे रणनीतिकार भी माने जाते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज