लाइव टीवी

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें


Updated: March 25, 2020, 7:03 AM IST
यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें
दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वहीं भारत में टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

दुनिया भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं और वहीं भारत में टोटल लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

  • Last Updated: March 25, 2020, 7:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इसके तहत कई अहम कदम भी उठाए जा रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना महामारी पर देश को मंगलवार को दूसरी बार संबोधित किया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी में ढील देने के फैसले का मंगलवार को बचाव किया. साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि बंदी के कदम से देश बर्बाद हो सकता है. इसके साथ ही इटली (Italy) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी शुरू होने के बाद से मंगलवार को दूसरा ऐसा दिन रहा जब सबसे अधिक मौतें हुई है.

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

देश भर में लॉकडाउन
#देश में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए मोदी सरकार पूरी कोशिश कर रही है. इसके तहत कई अहम कदम भी उठाए जा रहे हैं.



#इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कोरोना महामारी पर देश को मंगलवार को दूसरी बार संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान ऐलान किया कि बुधवार यानी 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन किया जा रहा है.

#देश में यह लॉकडाउन 21 दिन के लिए होगा. यह जनता कर्फ्यू से आगे का कदम है. ये संपूर्ण लॉकडाउन एक तरह का कर्फ्यू ही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इटली में कोरोना वायरस से रिकॉर्ड 743 लोगों की मौत
#इटली (Italy) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से मंगलवार को 743 लोगों की मौत हुई.

#इसके साथ ही दो दिनों से मृतकों के आंकड़ों में कमी से महामारी पर काबू पाने की उम्मीद को भी झटका लगा है.

#इटली में कोरोना वायरस की महामारी शुरू होने के बाद से मंगलवार को दूसरा ऐसा दिन है जब सबसे अधिक मौतें हुई है लेकिन नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा है कि सोमवार को आए नये मामलों के आधार पर ऐसा लग रहा है कि संक्रमण दर घट रही है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

'कोरोना वायरस की बंदी से बर्बाद हो सकता है देश'
#अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कोरोना वायरस की वजह से देश में लागू बंदी में ढील देने के फैसले का मंगलवार को बचाव किया.

#साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि बंदी के कदम से देश बर्बाद हो सकता है.

#डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा, ‘बहुत से लोग मुझसे सहमत होंगे. हमारा देश बंदी के लिए नहीं बना है. आप बंद कर देश को बर्बाद कर सकते हैं.’

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

बिहार बोर्ड २०२० इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी
#बिहार में साल 2020 की इंटरमीडिएट की परीक्षा के नतीजे (Bihar Inter Exam Result 2020) जारी कर दिए गए हैं.

#इंटर की परीक्षा में इस बार तीनों संकाय मिलाकर 80.44 फीसदी बच्चे पास हुए हैं. नेहा कुमारी साइंस स्ट्रीम में टॉपर बनी हैं जिनको 95.2 फीसदी अंक मिले हैं.

#मंगलवार को नतीजों को लेकर कोई सुगबुगाहट नहीं थी, लेकिन अचानक से शाम में विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा यह घोषणा की गई कि इंटर परीक्षा के नतीजे आज ही घोषित किए जाएंगे.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना से निपटने के लिए केंद्र ने दिए 15 हजार करोड़ रुपये
#प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संबोधन में हेल्थ इंफ्रा को मजबूत करने के लिए बड़ी घोषणा की है.

#पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए केंद्र सरकार ने 15,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रावधान किया है.

#इस राशि का उपयोग हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के लिए होगा.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना की वजह से नहीं जा पा रहे ATM तो ऐसे घर बैठे मंगवा सकते हैं पैसे!
#कोरोना वायरस (Coronavirus) को रोकने के लिए देश भर में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है.

#ऐसे वक्त में अगर आपको किसी काम के लिए कैश की जरूरत पड़ती है और आपके पास कैश नहीं है तो घबराए नहीं.

#आप इस समय पैसे घर बैठे बैंक से मंगवा सकते हैं. एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक जैसे कई बड़े बैंक ग्राहकों के लिए यह सुविधा देते हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना के बाद अब चीन में सामने आया हंता वायरस
#कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों से उबर रहे चीन में एक नया वायरस सामने आया है और इससे एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी है.

#चीन (China) के युन्नान प्रांत में सोमवार को हंता वायरस (hantavirus) से पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गयी.

#ये व्यक्ति किसी काम से शाडोंग प्रांत गया था और बस से वापस लौट रहा था और इसी दौरान इसकी मौत हो गयी. बस में यात्रा कर रहे 32 अन्य लोगों को भी जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

एक साल के लिए टाला गया टोक्यो ओलिंपिक
#कोरोना वायरस (Corona Virus) की वजह से टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics) एक साल के लिए टल गया है.

#जापान के पीएम शिंजो आबे ने इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) से फोन पर बात की और इसके बाद टोक्यो ओलिंपिक को एक साल के लिए टाल दिया गया.

#टोक्यो ओलिंपिक को टालने का काफी ज्यादा दबाव था और कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड जैसे बड़े देशों ने मौजूदा स्थिति में इसमें हिस्सा लेने से इनकार कर दिया था.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

Covid-19 Update: बिहार में अब तक 4 पॉजिटिव केस
#कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार सतर्कता बरत रही है. अब तक पूरे प्रदेश में कोरोना से 4 लोगों को संक्रमित पाया गया है, जिसमें से एक की मौत हो गई.

#बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को इससे संबंधित आंकड़ा जारी किया. इन आंकड़ों के अनुसार, प्रदेश में अब तक कुल 194 लोगों का सैम्पल लिया गया, जिसमें 175 लोगों का रिजल्ट निगेटिव पाया गया.

#जानकारी दी गई है कि प्रदेश में कुल 909 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है.


यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में Corona ने अगर छुआ थर्ड स्टेज तो करेंगे ये उपाय
#कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) सजग नजर आ रही है. दिल्ली में कोरोना के तीसरे स्टेज में पहुंचने से पहले ही इससे निपटने के लिए तैयारी शुरू हो गई है.

#इसके लिए 5 डॉक्टरों की एक टीम का गठन किया गया है. ये टीम दिल्ली सरकार को तीसरे स्टेज में कोरोना महामारी के पहुंचने पर अपनाए जाने वाले उपायों की प्लानिंग के बाबत जानकारी देगी.

#दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी दी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर