अपना शहर चुनें

States

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

कोरोना वायरस के कारण बिहार के पांच जिलों में धारा 144 लागू
(फाइल फोटो)
कोरोना वायरस के कारण बिहार के पांच जिलों में धारा 144 लागू (फाइल फोटो)

देश, दुनिया और खेल में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 6:28 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है. यह वायरस अब तक 4600 से अधिक लोगों की जान ले चुका है. भारत में भी इससे पहली मौत हुई है. कर्नाटक के कलबुर्गी के 76 वर्षीय बुजुर्ग की मौत की पुष्टि हुई है. साथ ही दिल्‍ली में भी इस महामारी घोषित किया गया है. इसके चलते प्रदेश में 31 मार्च तक स्‍कूल-कॉलेज और सिनेमाघर बंद रहेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह ने राज्‍यसभा में सीएए और एनपीआर पर स्थिति स्‍पष्‍ट की है.

यहां जानें टॉप 10 खबरें

कोरोना वायरस ने ली भारत में पहली जान, कर्नाटक के 76 साल के बुजुर्ग ने तोड़ा दम
कर्नाटक (Karnataka) में दो दिन पहले हुई 76 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत भारत में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से हुई पहली मृत्यु है. राज्य सरकार ने गुरुवार को बताया कि इस व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदेह था, जिस कारण उसका इलाज चल रहा था. मृत्यु पूर्व लिए गए उसके नमूनों की जांच में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



राज्‍यसभा: अमित शाह बोले- विपक्ष भ्रम न फैलाए, NPR में डॉक्‍यूमेंट की जरूरत नहीं, इसमें D कैटेगरी नहीं
राज्‍यसभा (Rajya Sabha) में दिल्‍ली हिंसा (Delhi Violence) पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल, आनंद शर्मा, बीजेपी नेता विजय गोयल, आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर समेत कई नेताओं ने भाषण दिया. विपक्ष के नेताओं ने सरकार से कई सवाल भी पूछे. वहीं विपक्ष के सवालों का जवाब देते हुए गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने सीएए, एनपीआर और दिल्‍ली हिंसा पर विस्‍तार पर भाषण दिया.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

दिल्ली में कोरोना महामारी घोषित, स्कूल-कॉलेज और सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद
कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को देखते हुए दिल्ली में इसे महामारी (Epidemic) घोषित कर दिया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने इस बाबत घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए एहतियातन दिल्ली के सभी सिनेमाहॉल 31 मार्च तक के लिए बंद किए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं चल रही हैं, उन्हें भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया जा रहा है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

राज्यसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 9 उम्मीदवारों की लिस्ट, केसी वेणुगोपाल और दिग्विजय सिंह को टिकट
कांग्रेस (Congress) ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Polls) के लिए गुरुवार को 9 उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal), दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और राजीव सातव (Rajiv Satav) के नाम शामिल हैं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

ट्रंप से मिलने वाले अधिकारी को हुआ कोरोना, जस्टिन ट्रूडो ने खुद को घर में कैद किया
ब्राजील (Brazil) की सरकार के जिस अधिकारी ने अमेरिकी राष्ट्रपति (American President) डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के फ्लोरिडा वाले रिसॉर्ट में शनिवार को एक आधिकारिक बैठक में हिस्सा लिया था, उन्हें कोरोना वायरस (Corornavirus) के परीक्षण में पॉजिटिव पाया गया है. इस बात की जानकारी ब्राजील के अखबार एस्ताडो दे साओ पाउलो ने गुरुवार को दी है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

इस देश के राष्ट्रपति पर कोरोना वायरस का खतरा, मंत्री और सेना के अधिकारी भी कराएंगे टेस्ट
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते (Philippine President Rodrigo Duterte) को भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे ने घेर लिया है. फिलीपींस सरकार ने जानकारी दी है कि रोड्रिगो की एहतियातन जांच कराने का फैसला लिया गया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

सचिन-सहवाग के फैंस के लिए बुरी खबर, Corona Virus के कारण रद्द हुई टी20 सीरीज!
कोरोना वायरस (Corona Virus) का असर खेल जगत पर भी दिखने लगा है. अब इसके कारण दिग्गजों के बीच चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) को भी रद्द कर दिया गया है. सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ियों से सजे इस टूर्नामेंट को लोग काफी पसंद कर रहे थे.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना की वजह से क्यों गिर रहा है भारतीय शेयर बाजार, 1 हफ्ते में डूब गए 23 लाख करोड़ रुपए
चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस (Corona virus) अब 100 से अधिक देशों में अपने पैर पसार चुका है. कोरोना वायरस का प्रकोप अब भारत में भी धीरे-धीरे फैल रहा है. भारत में कोरोना वायरस के 74 मामले सामने आए हैं. इसी वजह से शेयर बाजारों में भी बेचैनी बढ़ गई और हफ्ते भर में सेंसेक्स 5000 अंक से ज्यादा टूट गया. ऐसा ही असर कच्चे तेल की कीमतों पर पड़ा है. ऐसे में अब सवाल उठता है कि इस गिरावट के बीच निवेशकों को क्या करना चाहिए. जिन्होंने शेयर बाजार की तेजी से खुश होकर म्यूचुअल फंड्स स्कीम में पैसा लगाया उनका क्या होगा? क्योंकि एक हफ्ते में निवेशकों के 23 लाख करोड़ रुपये स्वाहा हो गए है. डिजिटल प्राइम टाइम में आज हम आपको इससे जुड़े सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे....
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

यस बैंक में 7250 करोड़ रुपये लगाएगा SBI, जानिए क्या है नया प्लान
भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की एग्जीक्यूटिव कमेटी ऑफ सेंट्रल बोर्ड (ECCB) ने यस बैंक में 725 करोड़ शेयर खरीदने की मंजूरी दे दी है. SBI अब 10 रुपये प्रति शेयर के भाव से यस बैंक (Yes Bank) में 725 करोड़ शेयर खरीदेगा. इसका मतलब है कि यस बैंक को संकट की स्थिति से बचाने के लिए SBI 7,250 करोड़ रुपये खर्च करेगा.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ होर्डिंग मामलाः ऐसा कोई कानून नहीं, जिसमें उपद्रव के कथित आरोपियों की तस्‍वीरें लगाई जाएं-सुप्रीम कोर्ट
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में उत्‍तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. इस दौरान व्‍यापक पैमाने पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. इसके बाद प्रदेश सरकार ने हिंसा में शामिल सभी आरोपियों का पोस्‍टर सार्वजनिक तौर पर लखनऊ के चौराहे पर लगा दिया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को तत्‍काल ये पोस्‍टर-बैनर हटाने को कहा था. इस पर उत्‍तर प्रदेश सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में विशेष अनुमति याचिका दाखिल की थी. इस पर सुनवाई करते हुए शीर्ष अदालत की बेंच ने उत्‍तर प्रदेश सरकार से पूछा कि उन्‍हें आरोपियों का पोस्‍टर लगाने का अधिकार किस कानून के तहत मिला है? सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अभी तक शायद ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसके तहत उपद्रव के कथित आरोपियों की तस्‍वीरें होर्डिंग में लगाई जाएं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज