अपना शहर चुनें

States

यहां पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें

सीएए के विरोध में प्रदर्शन करते प्रदर्शनकारी.
सीएए के विरोध में प्रदर्शन करते प्रदर्शनकारी.

देश, दुनिया और खेल में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ ...

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा में शामिल होने का आरोप झेल रहे निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्‍ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि एमपी की कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के लिए कांग्रेस के आदिवासी विधायक बिसाहुलाल सिंह समेत करीब 8 विधायक बीजेपी के नेताओं के साथ गुरुग्राम के एक होटल में बैठे हैं. संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण लखनऊ के अपर जिला मजिस्ट्रेट, नगर (पश्चिम) ने 10 लोगों पर 63 लाख 73 हजार 900 रुपए का जुर्माना लगाया है.

यहां पढ़ें 10 बड़ी खबरें

दिल्‍ली हिंसा: ताहिर हुसैन ने कोर्ट में लगाई अग्रिम जमानत की अर्जी, आज होगी सुनवाई
दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में शामिल होने का आरोप झेल रहे निलंबित आप पार्षद ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने दिल्‍ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी. बता दें कि वह हिंसा के बाद से लगातार खुद को निर्दोष बता रहे हैं. इससे पहले ताहिर हुसैन ने आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में खुद को निर्दोष बताया था. न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में उन्होंने कहा था कि वीडियो (Video) को गलत रूप में पेश किया गया है, जबकि अंकित शर्मा हत्याकांड में मेरा कोई हाथ नहीं है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



MP में चला सियासी ड्रामा, कमलनाथ-दिग्विजय के मैनेजमेंट से फेल हुआ BJP का दांव
प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर मंगलवार रात संकट के बादल मंडराते हुए नजर आए. खबर आई कि कांग्रेस के कद्दावर नेता और आदिवासी विधायक बिसाहुलाल सिंह समेत करीब आठ विधायक बीजेपी के नेताओं के साथ गुरुग्राम के एक होटल में पहुंचे हैं. कांग्रेस विधायकों के साथ बीएसपी की विधायक रामबाई के भी पहुंचने की खबर आई. देर रात कमलनाथ सरकार (Kamal Nath) के दो मंत्री जयवर्धन सिंह (Jayawardhan Singh) और जीतू पटवारी (Jeetu Patwari) गुरुग्राम पहुंच गए.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

CAA Protest: लखनऊ में हुई थी हिंसा, 10 लोगों पर लगा 63 लाख का जुर्माना
संशोधित नागरिकता कानून (Amended Citizenship Act) के विरोध में प्रदर्शन के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण लखनऊ (Lucknow) के अपर जिला मजिस्ट्रेट, नगर (पश्चिम) ने 10 लोगों पर 63 लाख 73 हजार 900 रुपए का जुर्माना लगाया गया है. इन लोगों को यह धनराशि आदेश जारी करने के 30 दिन के भीतर जमा करानी होगी. संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में लखनऊ में राजनीतिक और गैर राजनीतिक संगठनों ने 19 दिसंबर 2019 को सड़कों पर विरोध-प्रदर्शन किया था. प्रदर्शन के दौरान कई जगह पथराव, हिंसा और आगजनी की घटनाएं की गईं थीं.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

शाहीन बाग पहुंचे संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन, प्रदर्शनकारियों से की मुलाकात
सुप्रीम कोर्ट (Supreem Court) द्वारा नियुक्त किए गए मध्यस्थ मंगलवार रात को एक बार फिर शाहीन बाग (Shaheen Bagh) पहुंचे. इस दौरान मध्यस्थ संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन ने वहां मौजूद प्रदर्शनकारियों से बातचीत भी की. बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने शाहीन बाग मामले को सुलझाने के लिए संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन को मध्यस्थ नियुक्त किया था. इन दोनों मध्यस्थ की सहायता के लिए देश के पूर्व सीआईसी वजाहत हबीबुल्लाह भी थे. दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले 15 दिसंबर से संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन जारी है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

कोरोना वायरस: नोएडा में प्रशासन अलर्ट, 2 स्कूल बंद कर अस्पतालों में बनाए गए अलग वार्ड
नोएडा में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संदिग्ध मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. नोएडा प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ये नंबर 8076623612 और 6396776904 है. बुखार, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ होने पर लोग इन नंबर पर फोन कर सकते हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर जाएगी और सैंपल लेगी. जिला अधिकारी बीएन सिंह (District Officer BN Singh) ने कहा कि घबराने की बात नहीं है. 6 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इसमें तीन बच्चे और तीन वयस्क हैं. इनकी रिपोर्ट आनी बाकी है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

डोनाल्‍ड ट्रंप ने तालिबानी नेता अब्‍दुल गनी से की बात, कहा- हम हिंसा नहीं चाहते
अमेरिका (United States) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मंगलवार को कहा कि उनकी तालिबान (Taliban) के नेता अब्‍दुल गनी बरादर से बातचीत हुई है. सीएनएन के अनुसार अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा, 'मैंने मंगलवार को तालिबान नेता से बात की. यह बातचीत काफी अच्‍छी रही. हम इस बात पर सहमत हुए कि किसी भी प्रकार की हिंसा ना हो. हम हिंसा नहीं चाहते हैं. हम अब भविष्‍य में देखेंगे कि क्‍या होगा. वे लोग अफगानिस्‍तान के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन हम देखेंगे कि आगे क्‍या होगा.'
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका की दो टूक, 'अपनी जमीन पर आतंकवाद का खात्‍मा सुनिश्चित करे पाकिस्‍तान'
अपनी सरजमीं पर आतंकवाद (Terrorism) को पनाह देने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) को एक बार फिर खरी-खोटी सुननी पड़ी है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा के बाद अमेरिकी (United States) विदेश मंत्रालय ने पाकिस्‍तान को आतंकवाद के मुद्दे पर पर फिर घेरा है. अमेरिकी विदेश मंत्रलाय की प्रवक्‍ता मॉर्गन ऑर्टागस ने मंगलवार को ने साफतौर पर कहा कि अफगानिस्तान या दक्षिण-पूर्व एशिया में तब तक शांति का माहौल नहीं हो सकता, जब तक पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद को खत्‍म करना सुनिश्चित नहीं कर लेता.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

यो यो हनी सिंह का नया गाना 'लोका' रिलीज, फैंस ने कहा- आग लगा दी
मशहूर रैपर यो यो हनी सिंह (YO YO Honey Singh) का नया गाना 'लोका (Loca)' सॉन्‍ग रिलीज हो गया है. इस सॉन्‍ग की खास बात यह है कि एक बार फिर हनी सिंह अपने उसी अवतार में नजर आ रहे हैं, जिस बात के लिए वो मशहूर हैं. बात करें गाने कि तो सॉन्‍ग अपलोड होने के कुछ ही घंटों के बाद लाखों व्‍यूज मिल गए. हनी सिंह (Honey Singh) ने इस सॉन्‍ग को काफी वक्‍त के बाद अपनी आवाज में गाया है. साथ ही इस म्‍यूजिक वीडियो का प्रोडक्‍शन भी हनी सिंह ने ही किया है. आपको बता दें यह गाना बिल्‍कुल वैसा ही है जैसा पहले हुआ करता था. हनी सिंह ने रिपीटेटिव वर्ड्स के साथ कुछ कमाल की बीट्स को जोड़कर एक बढ़िया पार्टी नंबर तैयार कर दिया है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

हार्दिक पंड्या ने 37 गेंदों में ठोका शतक, लगाए 10 ताबड़तोड़ छक्के
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya Century) डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपने बल्ले से गदर मचा दिया. मंगलवार को सीएजी के खिलाफ खेले मुकाबले में पंड्या ने महज 37 गेंदों में शतक ठोक दिया. अपनी शतकीय पारी में पंड्या ने 10 ताबड़तोड़ छक्के लगाए. रिलायंस वन टीम की ओर से खेल रहे पंड्या ने 39 गेंदों में 105 रनों की पारी खेली, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 269.23 रहा. बता दें ये हार्दिक पंड्या के करियर का पहला टी20 शतक है.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

RBI ला रहा 100 रुपये का नया नोट! न कटेगा, न फटेगा, जानें इसकी खासियत
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) जल्द ही 100 रुपये का नया नोट जारी करने वाला है. इस नोट की खासियत यह होगी कि यह जल्दी से नहीं फटेगा. यानी यह मौजूदा नोट के मुकाबले दोगुना टिकाऊ होगा. सरकार ने RBI द्वारा पांच केंद्रों में प्रायोगिक परीक्षण आधार पर 100 रुपए मूल्य वाले एक अरब वार्निश लगे नोटों की शुरूआत करने की मंजूरी दे दी है. वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक सवाल के लिखित जवाब में मंगलवार को राज्यसभा को यह जानकारी दी.
यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज