लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 11, 2020, 4:56 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
बीजेपी सूत्रों का दावा है कि इसके लिए पार्टी ने तैयारी भी शुरू कर दी है

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 11, 2020, 4:56 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) शुक्रवार से देश भर में लागू हो गया है. केंद्र सरकार ने इसे लेकर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर से यह अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें 10 जनवरी 2020 से इस कानून को लागू करने की घोषणा की गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

यूपी में बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत, 20 की मौत
यूपी के कन्नौज (Kannauj) में शुक्रवार रात भीषण सड़क हादसा (Road Accident) हो गया. यहां के जीटी रोड हाइवे पर बस और ट्रक में जबरदस्त भिड़ंत में 20 यात्रियों के मरने की आशंका है. वहीं, 21 लोग घायल बताए जा रहे हैं.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर



CWC की बैठक आज, वर्तमान राजनीतिक हालात पर होगी चर्चा
नागरिकता संशोधन कानून (CAA), जेएनयू हिंसा (JNU Violence) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ देश भर में हो रहे आंदोलन, आर्थिक संकट (Economic Crisis) समेत कई मुद्दों पर चर्चा के लिए शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress Working Committee) की बैठक बुलाई गई है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी ख़बर

अमेरिकी विदेश मंत्री का बड़ा बयान, ईरान ने ही मिसाइल से गिराया यूक्रेन का यात्री विमान
अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो (Secretary of State Mike Pompeo)  ने दावा किया है कि ईरान ने ही यूक्रेन (Ukraine) के यात्री विमान पर मिसाइल दागकर उसे गिरा दिया था. अमेरिकी विदेश मंत्री का बयान ऐसे समय आया है, जब इस भीषण हादसे के बाद ईरान (Iran) पर सवाल उठ रहे हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ED की बड़ी कार्रवाई! ICICI बैंक की पूर्व एमडी चंदा कोचर की प्रॉपर्टी जब्त की
ईडी (ED) ने ICICI बैंक की पूर्व सीईओ और एमडी चंदा कोचर और उनके परिवार पर  बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई स्थित फ्लैट और उनके पति दीपक कोचर की कंपनी की कुछ संपत्तियों को जब्त कर लिया है. इन संपत्तियों का कुल कीमत 78 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पुणे टी20 में इंडिया ने श्रीलंका को 78 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा
श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज पर भारतीय टीम (India vs Sri Lanka) ने 2-0 से कब्जा जमा लिया. पुणे में खेले गए आखिरी मैच में भारत ने 78 रनों की बड़ी जीत दर्ज की. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 201 रन बनाए, जवाब में श्रीलंका की टीम 123 रनों पर ढेर हो गई.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

पाकिस्तान: बलूचिस्तान के क्वेटा की मस्जिद में बम धमाका, 15 लोगों की मौत 
पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के क्वेटा (Quetta) में शुक्रवार को मस्जिद में बम धमाका हो गया. इस धमाके में 15 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में कि एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. इस धमाके में कई लोग घायल हो गए हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

खत्म हुआ साल का पहला चंद्र ग्रहण, दिखा अद्भुत नजारा
साल 2020 का पहला चंद्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2020) 10 जनवरी की रात में 10 बजकर 37 मिनट से शुरू हुआ और 11 जनवरी को मध्यरात्रि में 2 बजकर 42 मिनट पर खत्म हुआ. इस चंद्र ग्रहण की अवधि 4 घंटे 5 मिनट की रही. इस दौरान भारत सहित दुनिया के कई देशों में चंद्र ग्रहण  अद्भुत नजारा देखने को मिला.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

JNU हिंसा में 9 लोगों की पहचान, दिल्ली पुलिस ने जारी की तस्वीरें 
जेएनयू हिंसा मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए दिल्ली पुलिस ने कुछ फोटो जारी किए हैं. दिल्ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने फोटो और नाम जारी करते हुए कहा है कि अभी जांच चल रही है. 9 आरोपियों का नाम जारी करते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि इन सभी लोगों के खिलाफ सबूत जुटाने में सीसीटीवी कैमरों ने मदद की.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

KYC कराने के लिए अब नहीं जाना होगा बैंक! RBI ने बदला सबसे बड़ा नियम
RBI ने की KYC से जुड़े नए नियम की घोषणा की है. इसके मुताबिक, अब वीडियो के जरिए बैंक अपने ग्राहकों की केवाईसी (नो योर कस्टमर) कर सकेंगे. रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने मास्टर केवाईसी (KYC) गाइडलाइंस में संशोधन किया है यानी अब केवाईसी की प्रक्रिया मोबाइल वीडियो बातचीत के आधार पर हो सकेगी. केंद्रीय बैंक द्वारा रेगुलेट किए जाने वाले बैंकों, गैरबैंकिंग वित्तीय कंपनियों, वॉलेट सर्विस प्रोवाइडर्स और अन्य वित्तीय सेवा प्रदान करने वाली कंपनियों के लिए यह बड़ी राहत की बात है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 4:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading