लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: January 12, 2020, 6:07 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
सेना प्रमुख मनोज नरवणे ने कहा कि अगर संसद ये चाहती है कि पीओके भी हमारे क्षेत्र का हिस्सा हो तो हम इसके लिए तैयार हैं (सांकेतिक फोटो, Reuters)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 6:07 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) सेआर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) बौखलाया हुआ है. इसी बीच सेना प्रमुख मनोज नरवणे (Manoj Mukund Naravane) ने कहा है कि पीओके भारत का हिस्सा बन सकता है. हालांकि उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि इस मसले पर फैसला सरकार को ही लेना है. संसद में पीओके को भारत का हिस्सा बताने वाले गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा, संसदीय प्रतिज्ञा के अनुसार जम्मू-कश्मीर अखंड भारत का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि अगर संसद ये चाहती है कि पीओके भी हमारे क्षेत्र का हिस्सा हो तो हम इसके लिए तैयार हैं. सरकार हमें आदेश तो हम उचित कार्रवाई के लिए हर वक्त तैयार हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

JNUSU का आरोप- 'भीड़ के होने की दी गई थी जानकारी, लेकिन हुई अनदेखी'
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रसंघ (JNUSU) ने शनिवार को आरोप लगाया कि पुलिस (Police) को पांच जनवरी को हिंसा होने से बहुत पहले भीड़ के जमा होने की सूचना दी गई थी जिसकी उसने अनदेखी की. जेएनयू छात्रसंघ ने संवाददाता सम्मेलन में दावा किया, ‘‘उन्होंने दोपहर तीन बजे इसकी सूचना दी और तीन बजकर सात मिनट पर पुलिस इसे पढ़ चुकी थी, बावजूद इसकी अनदेखी की गई.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि छात्राओं और छात्रसंघ पदाधिकारियों पर हमले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से संबद्ध अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के लोग शामिल हैं.



यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

PM मोदी से मिलकर धरने में शामिल हुईं ममता, बोलीं- मैंने CAA का नोटिफिकेशन फाड़ दिया
पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शनिवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को नागरिकता संशोधन कानून/सीएए (CAA), एनआरसी और एनपीआर (NPR) जैसे मुद्दों पर फिर से विचार करने तथा इन्हें वापस लेने का अनुरोध किया. प्रधानमंत्री के साथ राजभवन में बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी ने उन्हें नई दिल्ली आकर इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए कहा है. बैठक के ठीक बाद बनर्जी सीएए के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई की ओर से आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल हुईं, जहां उन्होंने अपना रुख दोहराया कि नए नागरिकता कानून को बंगाल में कभी भी लागू नहीं किया जाएगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कन्नौज हादसे में 20 लोगों की मौत, ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (kannauj) में डबल डेकर स्लीपर बस और ट्रक की जबरदस्त टक्कर (Bus Accident) में 20 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे के बाद शनिवार को परिवहन विभाग की तरफ से बस के ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. इसके अलावा विभाग की तरफ से कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका ने कश्मीर में इंटरनेट पर पाबंदी और नेताओं की हिरासत पर चिंता जताई
अमेरिकी विदेश मंत्रालय (US State Department) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में इंटरनेट पर पाबंदी (Internet Ban) और नेताओं की हिरासत पर शनिवार को चिंता जाहिर की. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के दक्षिण एवं मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो (SCA) ने ट्वीट किया कि वह भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर तथा अन्य विदेशी राजनयिकों की जम्मू-कश्मीर यात्रा (Jammu-Kashmir Visit) पर बारीकी से नजर रखे हुए है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

ईरान ने माना- यूक्रेन के विमान को गलती से मार गिराया, 176 यात्रियों की हुई थी मौत
तेहरान (Tehran) एयरपोर्ट पर बुधवार की सुबह यूक्रेन के विमान हादसे (Ukrainian Plane Crash) की जिम्मेदारी ईरान ने ले ली है. ईरान के सरकारी चैनल के मुताबिक ईरान आर्मी ने अपनी गलती मानते हुए कहा है कि धोखे से उसने यूक्रेन के विमान को मार गिराया था. बता दें कि इस विमान हादसे में 176 यात्रियों की मौत हो गई थी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी का बजट से पहले बड़ा बयान, इस बात की जताई आशंका
अर्थशास्त्र के क्षेत्र में अपने बेहतरीन काम के लिए हाल ही में नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके अभि​जीत बनर्जी ने आम बजट से ठीक पहले शिक्षा बजट को लेकर चिंता जाहिर की है. साथ ही उन्होंने राजकोषीय घाटे को लेकर कहा कि यह पहले से ही बहुत अधिक बढ़ चुका है. ऐसे में मैं राजकोषीय घाटे को टाइट करने के पक्ष में नहीं हूं. बनर्जी ने कहा कि शिक्षा को लेकर कहा कि यह सरकार का काम है, लेकिन पहले से ही इसके लिए कम फंड जारी किया जाता है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

TikTok से फोन पर बड़ा खतरा! वीडियो पोस्ट और डिलीट कर सकते हैं हैकर्स!
एक अनुमान के मुताबिक भारत में टिकटॉक के लगभग 30 करोड़ एक्टिव यूजर्स हैं. लेकिन इस पॉपुलैरिटी के बीच टिकटॉक पर सवाल भी उठ रहे हैं. अमेरिका में यूजर डेटा के गलत इस्तेमाल को लेकर चिंता की जा रही है और इजरायल के साइबर सिक्योरिटी फर्म चेक पॉइंट ने हैकिंग के गंभीर खतरे बताए हैं. सवाल उस वक्त भी उठे थे, जब हॉन्ग कॉन्ग के राजनीतिक आंदोलन को टिकटॉक ने अपने प्लेटफॉर्म पर आने से रोक दिया था. अब टिकटॉक ने साफ किया है कि वह किसी भी तरह की भ्रामक जानकारी, नफरत फैलाने के कैंपेन या फिर राजनीतिक अभियान को जगह नहीं देगा.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सुनील गावस्कर ने एमएस धोनी के क्रिकेट न खेलने पर उठाए सवाल, दिया बड़ा बयान
सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से खेल से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के ब्रेक पर शनिवार को सवाल उठाते हुए कहा कि क्या कोई स्वयं को इतने लंबे समय तक भारत (India) की ओर से खेलने से दूर रख सकता है?

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

BJP ने जारी किए अनुराग कश्‍यप के पुराने पत्र, कहा- भीख नहीं मिली तो गाली दे रहे
केंद्र सरकार ने देश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू कर दिया है. इसके लिए सरकार की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. वहींं बॉलीवुड डायरेक्‍टर अनुराग कश्‍यप सीएए का लगातार विरोध कर रहे हैं. साथ ही सरकार पर निशाना साध रहे हैं. उन्‍होंने इस संबंध में कई ट्वीट किए. इसके बाद बीजेपी ने अनुराग कश्‍यप पर निशाना साधते हुए उनके कुछ पुराने पत्र लीक किए हैं. बीजेपी के अनुसार अनुराग कश्‍यप ने इन पत्रों के जरिये उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार से अपनी फिल्‍में बनाने के लिए फंड मांगने की कोशिश की थी. जब उन्‍हें फंड नहीं मिला तो वह गाली दे रहे हैं.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 12, 2020, 6:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर