लाइव टीवी

एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें

News18Hindi
Updated: February 8, 2020, 1:57 AM IST
एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें
मोदी सरकार ने असम के बोडो जनजाति से जुड़े उग्रवादी संगठनों के साथ बड़ा समझौता किया है. (फाइल फोटो)

देश, दुनिया, महानगर, खेल, आर्थिक और बॉलीवुड में क्‍या कुछ हुआ. यहां पढ़ें दिन भर की बड़ी खबरें एक साथ...

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 8, 2020, 1:57 AM IST
  • Share this:
ई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा (Delhi Assembly Elections 2020) की सभी 70 सीटों के लिए शनिवार 8 फरवरी को मतदान होगा. वोटिंग सुबह 8 बजे शुरू होगी और शाम 6 बजे तक चलेगी. मतदान के लिए 15,750 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. जहां दिल्ली के एक करोड़ 47 लाख 86 हजार 389 वोटर अपने लिए विधायक और नई सरकार चुनेंगे. दिल्ली में सत्ता के लिए मुख्य रूप से आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) , बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) में मुकाबला है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


कोकराझार में PM मोदी बोले- जनता का प्यार मुझे हर डंडे से बचा लेगा

# धानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शुक्रवार को असम (Assam) के कोकराझार (Kokrajhar) में एक सभा को संबोधित किया. पीएम यहां बोडो समझौते (Bodo Agreement) पर हस्ताक्षर होने का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान पीएम ने कहा, 'मैं बोडो लैंड मूवमेंट का हिस्सा रहे सभी लोगों का राष्ट्र की मुख्यधारा में शामिल होने पर स्वागत करता हूं. पांच दशक बाद पूरे सौहार्द के साथ बोडो लैंड मूवमेंट से जुड़े हर साथी की अपेक्षाओं और आकांक्षाओं को सम्मान मिला है'.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर  

कोरोना वायरस से अब तक 630 लोगों की मौत, केरल ने वापस ली राजकीय आपदा की चेतावनी# केरल में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस का एक भी नया पोजिटिव मामला सामने नहीं आने के कारण राज्य सरकार ने इस संक्रमण के संदर्भ में हाल ही में जारी 'आपदा स्थिति' चेतावनी वापस ले ली. वैसे राज्य में अब भी 3000 से अधिक लोग चिकित्सकीय निगरानी में हैं. वहीं कोरोना वायरस के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 637 पर पहुंच गई. साथ ही कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 31,000 के पार पहुंच गई.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

विवादित वीडियो ट्वीट करने पर फंसे केजरीवाल, चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
# दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए शनिवार को वोटिंग होगी. उससे पहले चुनाव आयोग (election commission) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने केजरीवाल पर धार्मिक भावना भड़काने के आरोप में यह नोटिस जारी किया है. चुनाव आयोग ने केजरीवाल से कल तक यानी शनिवार तक अपना जवाब दाखिल करने का वक्त दिया है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Exclusive: CDS बिपिन रावत बोले- कश्‍मीर में डि-रेडिकलाइजेशन कैंप का मतलब गुडविल स्‍कूल है
# भारत के चीफ ऑफ़ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने News18 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में 'डि-रेडिकलाइजेशन कैंप' से संबंधित अपने विवादित बयान पर सफाई देते हुआ कहा कि उनका मतलब सिर्फ गुडविल स्कूल से ही था. रावत ने कहा कि भारतीय सेना कश्मीर में कई इलाकों में गुडविल स्कूल संचालित करती हैं और उन्हें ध्यान में रखकर उन्होंने 'डि-रेडिकलाइजेशन कैंप' की चर्चा की थी.


यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

हिना खान को परेशान करता था लड़का, भेजता था वीडियो, कहता था- 'मैं आ रहा हूं'
# टीवी सीरियल 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' में दमदार एक्टिंग के जरिये घर-घर में पहचान बनाने वाली एक्‍ट्रेस हिना खान (Hina Khan) ने अब बॉलीवुड डेब्‍यू कर लिया है. साइबर क्राइम पर आधारित उनकी फिल्‍म हैक्‍ड (Hacked) 7 फरवरी को रिलीज हो चुकी है. इस फिल्‍म में एक लड़का उनका मोबाइल हैक करके उन्‍हें परेशान करता है. फिल्‍म से इतर हिना खान के साथ ऐसा रियल लाइफ में भी हुआ है. एक्‍ट्रेस ने इस बारे में पूरी जानकारी दी है.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

राहुल का आरोप, प्रधानमंत्री की तरह नहीं है मोदी का बर्ताव, हमारी आवाज दबाई जा रही
# कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PM (Narendra Modi) द्वारा लोकसभा में अपने ऊपर ‘ट्यूबलाइट’ वाले तंज पर पलटवार करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि मोदी प्रधानमंत्री की तरह बर्ताव नहीं करते हैं. राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि वह प्रश्नकाल के दौरान अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) में मेडिकल कॉलेज से जुड़ा प्रश्न करना चाहते थे, लेकिन उनको बोलने नही दिया गया.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


अमेरिकी हमले में मारा गया अलकायदा का नेता कासिम अल-रेमी, डोनाल्ड ट्रंप ने रखा था 71 करोड़ का इनाम
# अमेरिका ने यमन में आतंकी संगठन अल-कायदा इन अरब पेनिसुला (AQAP)  के नेता कासिम अल-रेमी (Qassim al Rimi) को मार गिराया है. व्हाइट हाउस के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के कहने पर ये कार्रवाई की गई. कासिम अल-रेमी के बारे में जानकारी देने वालों के लिए ट्रंप ने 10 मिलियन डॉलर यानी करीब 71 करोड़ का इनाम रखा था.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर


भारत को इमरान की धमकी- हमले मत करना, आजादी के लिए जान देने पर पैगंबर के बाद दूसरा दर्जा मिलता है
# पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक बार फिर से भारत को धमकी दी है. उन्होंने कहा कि अगर नई दिल्ली ने कोई हिमाकत की तो उनके देश की सेना भारत को कड़ा सबक सिखाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अल्लाह हमें हुकुम करता है कि अपनी आजादी के लिए हम अपनी जान भी दे सकते हैं. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मीरपुर में ‘कश्मीर एकजुटता दिवस’ के मौके पर रैली को संबोधित करते हुए खान ने ये बातें कही.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर 

INDvsNZ Preview : न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज और प्रतिष्ठा दोनों दांव पर, क्या वापसी कर पाएगी विराट सेना?
# टी20 में 5-0 की सुखद, शानदार और ऐतिहासिक जीत के बाद ऐसा लग नहीं रहा था कि टीम इंडिया (Team India) को वनडे सीरीज में इतना बड़ा झटका लगेगा. मगर हैमिल्टन में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में मेजबान टीम ने विराट (Virat Kohli) एंड कंपनी का मान मर्दन कर दिया. टीम इंडिया 348 रन का लक्ष्य भी नहीं बचा सकी और चार विकेट की शर्मनाक हार के साथ सीरीज का आगाज किया. अब दोनों टीमें शनिवार 8 फरवरी को ऑकलैंड में एक-दूसरे के सामने होंगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम की प्रतिष्ठा और सीरीज दोनों दांव पर होगी. क्योंकि अगर मेजबान टीम ने इस मैच में भी जीत हासिल कर ली तो फिर सीरीज उसके हाथ से निकल जाएगी.

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 1:45 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर