देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें

देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें यहां पढ़ें
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फ़ाइल फोटो)

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर किन-किन राज्यों में 30 मार्च रहेगा लॉकडाउन. कोरोना वायरस को लेकर क्या है देश की स्थिति...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 7:46 AM IST
  • Share this:
देश इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिए पूरी कोशिश से जुटा है. इस बीमारी ने अब तक 396 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. वहीं इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं, जिनमें करीब 80 जिलों को लॉकडाउन, ट्रेन और अंतरराज्यीय बसों पर रोक, लोकल ट्रेनों पर अंंकुश आदि शामिल हैं. यहां पढ़ें कोरोना वायरस को लेकर तमाम हलचल और देश दुनिया की 10 बड़ी खबरें...

देश में संक्रमित लोगों की संख्या हुई 396

भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से रविवार को तीन और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सात हो गई. मृतकों में बिहार (Bihar) और गुजरात (Gujarat) में हुई एक-एक व्यक्ति की मौत का मामला भी शामिल हैं. कोविड-19 (Covid-19) के मामलों की संख्या बढ़कर 360 हो गई है. इस बीच इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 22 मार्च की मध्य रात्रि से 31 मार्च की मध्यरात्रि तक सभी यात्री ट्रेन और अंतरराज्यीय बस सेवाओं को बंद करने की रविवार को घोषणा की गई और अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 80 जिलों में लॉकडाउन किया गया है.



यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर



लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा समेत UP के 15 जिले लॉकडाउन

आगरा, लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर और सहारनपुर ये जिलें 23 मार्च से 25 मार्च तक पूरी तरह से लॉकडाउन रहेंगे. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता कर इसकी घोषणा की है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

आज है धोनी और गांगुली के लिए कभी ना भूल पाने वाला दिन

23 मार्च... ये वो तारीख है, जिसे टीम इंडिया के क्रिकेट फैंस चाहकर भी नहीं भुला पाएंगे. ये दिन भारत के दो सबसे बड़े कप्तानों सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए भी कभी भूल ना पाने वाला है. इस तारीख को भारतीय फैंस की आंखों से आंसू निकले थे और यही वो तारीख है जब टीम इंडिया के फैंस ने ऐसा जश्न मनाया था जिसे पूरी दुनिया ने देखा था. आइए आपको बताते हैं कि आखिर भारतीय क्रिकेट के लिए आज का दिन खास क्यों है?

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

ऐश्वर्या संग छत पर आरध्या ने बजाई घंटी

जनता कर्फ्यू (Janta Curfew) के अवसर पर देशभर के साथ सिनेमा जगत की कई हस्तियां शाम पांच बजे अपने छतों, खिड़कियों, बालकनियों पर निकले और घंटी से लेकर थालियां तक बजाते नजर आए. इस दौरान अपने-अपने घरों से बॉलीवुड के कई स्टार बाहर निकले. इस दौरान अपने घर जलसा पर अमिताभ बच्चन, बेटे अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन, बेटी श्वेता बच्चन और नातिन नव्या नवेली नंदा भी निकले. इस दौरान अपनी मां के साथ आराध्या घंटी बजाते नजर आईं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

ब्रिटेन की महारानी तक पहुंचा कोरोना का खतरा

किंघम पैलेस (Buckingham Palace) के एक शाही सहायक (Royal Assistant) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि हुई है. जबकि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) अपने लंदन (London) स्थित घर पर थीं.

महारानी (93) को एहतियात के तौर पर गुरुवार को महल से अनिश्चितकाल के लिये विंडसर पैलेस (Windsor Palace) भेज दिया गया था और उनके सभी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम रद्द कर दिये गए थे. ऐसी खबर है कि वह स्वस्थ (Healthy) हैं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

इमरान खान का पाकिस्तान को पूरी तरह लॉकडाउन करने से इनकार

किस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को यह कहते हुए देश में पूरी तरह लॉकडाउन (बंदी) करने से इनकार किया है और कहा कि इससे अराजक स्थिति पैदा हो सकती है. इमरान ने लोगों से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए खुद को पृथक कर लेने की अपील की. पाकिस्तान में कोरोना वायरस के चलते अब तक चार लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 646 लोग उससे संक्रमित हुए.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

कंगना रनौत इस शर्त पर ले सकती हैं राजनीति में एंट्री

कंगना रनौत ने कहा, "मुझे लगता है कि राजनीति एक बेहतरीन फील्ड है. इसे अक्सर गलत समझा जाता है. मुझे बस नेताओं का फैशन सेंस नहीं पसंद है. अगर वो मेरा फैशन सेंस चेंज न करें तो मुझे राजनीति में शामिल होने में कोई दिक्कत नहीं है." इतना ही नहीं कंगना ने खुद को मोदी फैन भी बताया. पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, मैं मोदी की बड़ी फैन हूं. मैं बहुत ज्यादा पेपर नहीं पढ़ती हूं.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

कनिका कपूर के कारण मुश्किल में साउथ अफ्रीकन टीम

कनिका कपूर के मामले में अब एक और खुलासा हुआ है कि वह लखनऊ के जिस होटल में थी, उसी होटल में साउथ अफ्रीकन टीम भी ठहरी थी. टीम भारत के खिलाफ दूसरा वनडे मैच खेलने के लिए यहां आई थी, मगर उनके यहां पहुंचने के बाद पूरी सीरीज को ही रद्द कर दिया गया. टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार लंदन से लौटने के बाद कनिका कपूर लखनऊ के फाइव स्‍टार होटल में ठहरी थीं. कनिका यहां पर 14 से 16 मार्च के बीच रुकी थी.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 

इस 5G स्मार्टफोन पर पाएं 6,500 रुपये का डिस्काउंट

इंडिया में कुछ दिन पहले IQOO ने अपना 5G स्मार्टफोन iQOO 3 लॉन्च किया है. इस फोन में कई खास फीचर्स दिए है, और Antutu की स्कोर के हिसाब से ये इंडिया का फास्टेस्ट फोन है. कंपनी ने इस फोन के 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 36,990 रुपये रखी है, 8GB+256GB वाले वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये और 12GB+256GB (5G) की कीमत 44,990 रुपये रखी है.

यहां क्लिक कर पढ़ें पूरी खबर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading