अपना शहर चुनें

States

पंजाब में कोरोना के मामलों में गिरावट जारी, 24 घंटे में सामने आए महज 278 मामले

पंजाब में कोविड-19 के कुल मामले 1,77,376 हुए  (सांकेतिक फोटो)
पंजाब में कोविड-19 के कुल मामले 1,77,376 हुए (सांकेतिक फोटो)

Punjab Corona cases: स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,642 रोगियों का उपचार चल रहा है. राज्य में अब तक कुल 47,94,887 नमूनों की जांच हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2021, 11:36 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में गुरुवार को कोविड-19 के 278 नए मामले (Coron case in Punjab) आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,77,376 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 10 और मौतें होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 5,732 हो गई. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार, वर्तमान में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,642 रोगियों का उपचार चल रहा है. राज्य में अब तक कुल 47,94,887 नमूनों की जांच हुई है.

ताजा मामलों में, जालंधर में 44, पटियाला में 33 और मोहाली में 27 मामले सामने आए हैं. बुलेटिन के अनुसार राज्य में 169 और कोविड-19 रोगियों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में इस बीमारी से ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,002 हो गई. बुलेटिन में कहा गया है कि आठ गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर हैं, जबकि 70 ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं.

केरल और महाराष्‍ट्र में हालात काबू में नहीं



महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) में कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर हालात काबू में नहीं आ रहे हैं. इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दोनों राज्यों में हाईलेवल मल्टी डिलिप्लिनरी टीमों (High level multi disciplinary teams) को भेजने का फैसला लिया है. ये टीमें कोविड-19 (Covid-19) प्रबंधन में राज्य की टीमों की मदद करेंगे. खास बात है कि देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार कम हो रहे हैं. सोमवार को देश में करीब 8 हजार नए मामले सामने आए. सरकार की तरफ से केरल और महाराष्ट्र में कोविड-19 पर लगाम लगाने के लिए दो हाई लेवल टीम तैनात की जा रही हैं.
ये भी पढ़ें  कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों का सर्वे कर रही सरकार, 97% लोग टीकाकरण से संतुष्ट

महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश का सबसे प्रभावित राज्य
एक ओर जहां देश के लगभग सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में मामले कम हो रहे हैं. वहीं, दूसरी ओर ये महाराष्ट्र और केरल दोनों राज्य रोज मिलने वाले मामलों में 70 फीसदी का योगदान दे रहे हैं. महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश का सबसे प्रभावित राज्य भी है. महाराष्ट्र भेजी जा रही केंद्रीय टीम में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल के एक्सपर्ट्स और नई दिल्ली स्थित आरएमएल अस्पताल के एक्सपर्ट्स शामिल हैं. वहीं, केरल जाने वाली टीम में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ थिरुवनंतपुरम स्थित क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और नई दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के एक्सपर्ट्स शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज