होम /न्यूज /राष्ट्र /

कोविड -19 की दूसरी लहर काबू में करने के लिए असम के 4 और जिलों में टोटल लॉकडाउन

कोविड -19 की दूसरी लहर काबू में करने के लिए असम के 4 और जिलों में टोटल लॉकडाउन

असम के 4 जिलों में कोविड की दूसरी लहर को देखते हुए टोटल लॉकडाउन किया गया है.

असम के 4 जिलों में कोविड की दूसरी लहर को देखते हुए टोटल लॉकडाउन किया गया है.

असम सरकार ने चार जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. इसके पहले तीन जिलों में पहले से ही पाबंदियांं लगी हुई थी. जिससे कोविड -19 की दूसरी लहर (covid 19 second wave) को काबू में किया जा सके, जिससे पिछले दो हफ्तों से रोज़ाना औसतन 2500 नए मामले और 25-30 मौत हो रही थी.

अधिक पढ़ें ...
    दिसपुर. असम सरकार ने चार जिलों में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है. इसके पहले तीन जिलों में पहले से ही पाबंदियांं लगी हुई थीं. जिससे कोविड -19 की दूसरी लहर (covid 19 second wave) को काबू में किया जा सके, जिससे पिछले दो हफ्तों से रोज़ाना औसतन 2500 नए मामले और 25-30 मौत हो रही थीं. यही नहीं पॉजिटिविटी दर भी 5 से 10 फीसद आ रही है जो नियंत्रण रेखा के ऊपर ही है. लखीमपुर, गोलाघाट, जोरहाट और सोनितपुर भी अब बिश्वनाथ, गोलापारा और मोरिगांव जिले के साथ शामिल हो गए हैं. अब इन सभी जिलों में 7 जुलाई सुबह 5 बजे से अगले आदेश तक संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

    जानकारी के मुताबिक इन इलाकों में दफ्तर, शिक्षण संस्थान, दुकानें और व्यापारिक संस्थान बंद रहेंगे, सिर्फ किराने, फल, सब्जी और दूध से जुड़े व्यापारियों को सुबह 5 से शाम 5 तक काम करने की इजाज़त होगी. ई-कॉमर्स के जरिए सामान पहुंचाने वाले, दवा की दुकान, अस्पताल, जानवरों की देखरेख के केंद्र, और उनके अस्पताल को पूरे लॉकडाउन में काम करने की इजाजत होगी.

    ये भी पढ़ें :  वाराणसी: गंगाजल की कोरोना रिपोर्ट आई, 16 जगह से लिए गए थे सैंपल, जानिए रिजल्ट

    ये भी पढ़ें :  पश्चिम बंगाल में अब मनाया जाएगा 'खेला होबे दिवस', CM ममता ने किया ऐलान

    स्वास्थ्य मंत्री केशब मेहंता ने बताया कि राज्य सरकार ने सभी 35 जिलों को तीन श्रेणियों में रखा है- वे जहां संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. वे जहां आंशिक कर्फ्यू रहेगा और वे जहां कर्फ्यू में छूट रहेगी. 16 जिलों में आंशिक कर्फ्यू लागू है, यहां दुकान, दफ्तर और दूसरी व्यापारिक गतिविधियां कर्फ्यू की समय सीमा से एक घंटे पहले बंद कर दी जाएंगी, ये समय दोपहर 2 बजे से सुबह 5 तक का है.

    उन्‍होंने बताया कि  11 जिले जिसमें गुवाहाटी भी शामिल है, यहां कर्फ्यू में ज्यादा छूट होगी और ये सुबह 5 से शाम 5 बजे रहेगी. स्वास्थ्य मंत्री ने सभी असम वासियों से कोविड प्रोटोकॉल को मानने की अपील की है जिससे और सख्ती बरतने से बचा जा सके. वही नए दिशा निर्देश के मुताबिक निजी वाहन सम-विषम के फार्मूले पर चलेंगे और अंतर्जिला आवागमन पर रोक रहेगी.undefined

    Tags: Assam news, Covid 19 second wave, Lockdown, Lockdown news india, कोविड 19

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर