हज यात्रियों से लाखों ऐंठकर गायब टूर ऑपरेटर समेत छह बंदी

हज यात्रियों के मुताबिक प्रत्येक यात्री से 2.5 से लेकर 3 लाख रुपये लिए गए थे. इस मुद्दे पर सेंट्रल और स्टेट हज कमेटी की चुप्पी पर हज यात्रियों में गुस्सा है.

News18Hindi
Updated: August 9, 2018, 11:44 PM IST
हज यात्रियों से लाखों ऐंठकर गायब टूर ऑपरेटर समेत छह बंदी
हज यात्रियों से धोखाधड़ी करने वाला पुलिस के गिरफ्त में
News18Hindi
Updated: August 9, 2018, 11:44 PM IST
बेंगलुरु में पुलिस ने हज यात्रियों से धोखाधड़ी कर लाखों ऐंठने वाले टूर ऑपरेटर को छह साथियों समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. टूर ऑपरेटर के पास से पुलिस को 166 पासपोर्ट भी मिले हैं. आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस टूर एजेंसी में छापा मारकर जांच पड़ताल कर रही है.

आरोप है कि बेंगलुरु की हरीम टूर्स नाम की एजेंसी ने सौ से ज्यादा हज यात्रियों से हज यात्रा कराने का वादा करके उनसे रुपये और पासपोर्ट ले लिए और गायब हो गए.  टूर एजेंसी पहली अगस्त से ही बंद बताई जा रही है. टूर एजेंसी के संचालकर सिब्गोतुल्ला शरीफ पर हज यात्रियों से रुपये और पासपोर्ट लेकर फरार होने का आरोप है. हज यात्रियों के मुताबिक प्रत्येक यात्री से 2.5 से लेकर 3 लाख रुपये लिए गए थे.

सिब्गोतुल्ला शरीफ और उसका बेटा पिछले कई सालों से हज और उमरा के सफर से जुड़े हुए हैं. अपनी यात्रा को आसान बनाने के उद्देश्य से हज यात्रियों ने उन्हें अपने रुपये और पासपोर्ट सौंपा थे लेकिन अब वे परेशान हैं. आरोपियों के पकड़े जाने के बाद भी हज यात्रियों को पता नहीं है कि वे इस साल यात्रा कर पाएंगे या नहीं.

हज यात्रियों की शिकायत पर पुलिस उन्हें इंसाफ दिलाने का यकीन तो दिला रही है, लेकिन सेंट्रल और स्टेट हज कमेटियों की ओर से अभी तक कुछ नहीं कहा गया. इसे लेकर भी हज यात्रियों में खासी नाराजगी है.

ये भी पढ़ें: ये है 'महा नटवरलाल' संजय वर्मा: 1500 करोड़ का फ्रॉड, 150 एफआईआर
First published: August 9, 2018, 11:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...