लद्दाख के साथ हुई है नाइंसाफी, इसे बेहतरीन टूरिज़्म सेंटर बनाएगे: पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल

कुरदत ने लद्दाख को बहुत कुछ दिया लेकिन लद्दाख के साथ बहुत नाइंसाफी हुई है, अब सरकार इसे बेहतरीन टूरिज़्म सेंटर बनाएगी.

Prashant LilaRamdas | News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:08 PM IST
Prashant LilaRamdas
Prashant LilaRamdas | News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 12:08 PM IST
पर्यटन को लेकर लद्दाख के साथ नाइंसाफी हुई है. कुरदत ने लद्दाख को बहुत कुछ दिया है जो शायद और कहीं भी नहीं है. वहां बहुत काम करने की जरूरत है. ये कहना है कि केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल का. उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय लद्दाख में पर्यटन बढ़ाने की दृष्टि से संजीदगी से काम कर रहा है.

टूरिस्ट्स की सुविधाओं के लिए पर्यटन मंत्रालय कर रहा है कुछ नए प्रयोग

पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल का कहना है कि देश में टूरिज़्म को बढ़ावा देने के लिए सरकार हर मुमकिन कदम उठा रही है. विदेशों से आने वाले टूरिस्ट्स को कोई परेशानी न हो और हर तरह की सुविधाएं मिल सके इसके लिए पर्यटन मंत्रालय कुछ नए प्रयोग करेगा.

विदेशी पर्यटकों को उन्हीं की भाषा में गाइड उपलब्ध हो. इसके लिए सरकार विशेष प्रयास कर रही है. साथ ही कुछ पर्यटन स्थलों पर इतिहास या निर्माण संबंधी जानकारी भी उनकी भाषा में मिल सके इस संबंध में भी प्रयास किए जा रहे हैं. प्रह्लाद पटेल का कहना है कि इसके लिए तकनीक की मदद ली जा रही है.

अब रात को ठंडे मौसम में घूम सकेगे पर्यटन स्थल

पर्यटन मंत्री का कहना है कि देश के कई हिस्सों में मौसम काफी गर्म रहता है ऐसी स्थिति में विदेशी पर्यटक दिन की गर्मी के बजाय रात को ठंडे मौसम में घूमना पसंद करते हैं. सरकार की मंशा है कि जिन स्थानों पर ये संभव है वहां ऐसी व्यवस्था की जाएगी.

पर्यटकों की रूचि को देखते हुए विभिन्न पर्यटन स्थलों पर उनके रूचि का खाना-पीना और व्यंजन उपलब्ध हों इसकी भी व्यवस्था की जा रही है.
Loading...

ये भी पढ़ें- CRPF की महिला सुरक्षाकर्मी से कश्मीरी बच्चे ने मिलाया हाथ, फोटो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें- Opinion: पीएम मोदी के संबोधन से कश्मीर के लोगों में बढ़ेगा विश्वास
First published: August 9, 2019, 11:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...