पर्यटक 14 जुलाई से जा सकेंगे जम्मू-कश्मीर, टिकट बुक करने से पहले जानें शर्तें

पर्यटक 14 जुलाई से जा सकेंगे जम्मू-कश्मीर, टिकट बुक करने से पहले जानें शर्तें
14 जुलाई से पर्यटक जम्मू-कश्मीर जा सकेंगे (सांकेतिक फोटो, PTI)

बता दें कि कोरोना वायरस (Corornavirus) के प्रसार के बीच पूरे देश में पर्यटन उद्योग (Tourism Industry) को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन अब देश भर में इसे धीरे-धीरे खोले जाने की कोशिशें जारी हैं.

  • Share this:
कश्मीर. कोरोना वायरस प्रसार के बीच कई क्षेत्रों में जनजीवन को सामान्य करने के प्रयास भी जारी हैं. ऐसे ही एक प्रयास के तहत जम्मू-कश्मीर में पर्यटन उद्योग को आम लोगों के लिए खोले जाने का फैसला लिया गया है. लेकिन यहां पर्यटन उद्योग को 14 जुलाई के से कई चरणों में खोला जायेगा. जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में पर्यटकों के प्रवेश के लिए दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं.

हालांकि इस दौरान सस्ते बजट के साथ यात्रा के इच्छुक यात्रियों को फिलहाल अभी इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि शुरुआती चरण में उन्हीं यात्रियों के राज्य में पर्यटन के लिए प्रवेश दिए जाने की बात कही गई है, जो हवाई यात्रा के जरिए केंद्रशासित प्रदेश जायेंगे.

शुरुआती दिशानिर्देशों में राज्य में पहुंचने वाले सभी यात्रियों और कंफर्म होटल बुकिंग के लिए भी यात्रियों को RT-PCR टेस्टिंग वाले कोरोना टेस्ट में निगेटिव सर्टिफिकेट पेश करना जरूरी होगा.





यह भी पढ़ें: सोपोर आतंकी हमले में CRPF जवान को निशाना बनाने वाला LeT आतंकी एनकाउंटर में ढेर

बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार के बीच पूरे देश में पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. लेकिन अब देश भर में इसे धीरे-धीरे खोले जाने की कोशिशें जारी हैं. इसी क्रम में सबसे पहले गोवा ने पर्यटन उद्योग को खोले जाने की पहल की थी. जिसके बाद हाल ही में हिमाचल प्रदेश में कई शर्तों के साथ पर्यटन की इजाजत दी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading