होम /न्यूज /राष्ट्र /Toyota ने Camry कार का नया मॉडल लॉन्च किया, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

Toyota ने Camry कार का नया मॉडल लॉन्च किया, जानें इसकी कीमत और फीचर्स

टोयोटा ने कैमरी कार का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है.

टोयोटा ने कैमरी कार का नया मॉडल लॉन्च कर दिया है.

टोयोटा (Toyota) ने नई कैमरी (New Camry) को नए इंटीरियर और एक्स्ट्रा फीचर्स (Interior & Extra Features) के साथ लॉन्च किय ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. Toyota ने यूरोपियन में बाजार में अपनी बहुप्रतीक्षित कार कैमरी के 2021 मॉडल को लॉन्च कर दिया है. 8th जनरेशन कैमरी को 2017 में ग्लोबली और जनवरी 2019 में भारत में लॉन्च किया गया था. कैमरी नए लुक, नए इंटीरियर और एक्स्ट्रा फीचर्स के साथ आ रही है. नए डिजाइन और लुक के साथ कैमरी 2021 मॉडल ज्यादा खूबसूरत हो गया है. फ्रंट में लगा ग्रिल इसकी खूबसूरती को और बढ़ा रहा है, स्लिम ग्रिल और एलईडी हेडलैंप में कोई बदलाव नहीं किया गया है. नए डीप मेटल ग्रे कलर के साथ अलॉय व्हील्स में अब वी-शेप का मल्टीस्पोक, ड्यूल-टोन डिज़ाइन मिलता है. टेल लैंप क्लस्टर को नई डिटेलिंग के साथ लाया जा रहा है.

    Toyota कैमरी के फीचर्स- कैमरी हाइब्रिड में हाल ही में लॉन्च इनोवा क्रिस्टा की ही तरह अंदर 9 इंच की बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन ऐड की गई है. यह स्क्रीन एंड्रॉयड ऑटो/एपल कारप्ले के साथ डायल और बटन से लैस है. हेरिंगबोन पैटर्न में नया ब्लैक/बेज सीट अपहोल्स्ट्री, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर कंसोल और डोर पैड्स के लिए दो नए फिनिश दिए गए हैं. इसके अलावा कार में ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम के और नए फीचर्स एड किए जाएंगे. 

    यह भी पढ़ें : आपकी फेवरेट Datsun कार के मॉडल्स पर मिल रही है भारी छूट, आखिरी तारीख 30 नवंबर

    Toyota कैमरी का इंजन- टोयोटा का कहना है कि 85 फीसदी से अधिक कैमरी खरीदारों ने भारत में बिकने वाले हाइब्रिड वर्जन को ही चुना है. कैमरी हाइब्रिड में 2.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन दिया गया है. पेट्रोल इंजन 5,700 rpm पर 176 bhp की पावर और 3,600-5,200 rpm पर 221 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. दूसरी ओर इसका इलेक्ट्रिक मोटर 118 bhp की पावर और 202 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है. इस हाइब्रिड इंजन का कम्बाइंड पावर आउटपुट 208 bhp है. इंजन 6-स्पीड CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है.

    यह भी पढ़ें: क्या है Fame स्कीम! जिसका आम आदमी को फायदा पहुंचाने के लिए राज्यों ने उठाएं बड़े कदम

    Toyota कैमरी के स्पेसिफिकेशन- कंपनी द्वारा भारत में उतारे जाने वाले वर्जन में ऑटो LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED DRLs, LED टेल लैंप, नाइन स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, सनरूफ, थ्री जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लम्बर सपोर्ट के साथ 10-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर और पैसेंजर सीट, वेंटिलेशन सिस्टम के साथ फ्रंट सीट, हेड अप डिस्प्ले, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, रेन-सेंसिंग वाइपर, क्रूज़ कंट्रोल जैसी सुविधाएं मिलेंगी. सेफ्टी के लिए 9 एयरबैग और TPMS दिया गया है.

    Toyota कैमरी की कीमत- कंपनी की तरफ से कैमरी हाइब्रिड को भारत में लॉन्च किए जाने को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन लेकिन 2021 के मिड तक इसके लॉन्च होने की उम्मीद है. कैमरी हाइब्रिड के BSVI वर्जन की कीमत 37.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम मुंबई) से शुरू होती है. टोयोटा कैमरी हाइब्रिड को सेमी-नॉक डाउन (SKD) किट के रूप में भारत लाया जाता है और कर्नाटक के बिदादी प्लांट में इसे असेंबल किया जाता है.

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें