अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: दिल्ली में तीन रूट्स पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की इजाजत को लेकर पुलिस तैयार- सूत्र

26 जनवरी को बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं. (फाइल फोटो: AP)
26 जनवरी को बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं. (फाइल फोटो: AP)

Farmers Tractor Parade: किसानों की तरफ से दिल्ली पुलिस के सामने सिंघु-संजय गांधी अस्पताल और बवाना रूट का प्रस्ताव दिया गया था. किसान लंबे समय से आउटर रिंग रोड पर रैली निकालने की बात कह रहे हैं. हालांकि पुलिस ने इससे इनकार कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर आम सहमति बनती दिख रही है. पुलिस से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) तीन रास्तों सिंघु, टिकरी और गाजीपुर-यूपी गेट पर ट्रैक्टर मार्च की इजाजत देने को लेकर तैयार है. वहीं, किसान शाहजहांपुर और पलवल से निकलने वाली ट्रैक्टर परेड के बारे में रविवार को घोषणा करेंगे. सुबह किसानों ने पुलिस को लिखित आवेदन देकर रैली के लिए अनुमति मांगी थी.

इन रास्तों पर निकलेगी ट्रैक्टर रैली
प्रस्ताव की शुरुआत से ही किसान राजधानी की आउटर रिंग रोड पर रैली निकालने की बात कह रहे थे, लेकिन दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कारणों के चलते इस मार्ग पर ट्रैक्टर परेड की इजाजत देने से इनकार कर दिया. सूत्रों के मुताबिक पुलिस और किसानों के बीच आपसी सहमति से जो रूट्स तय हुए हैं...


सिंघू बॉर्डर- सिंघू बॉर्डर (Singhu Border) से ट्रैक्टर परेड चलेगी जो संजय गांधी ट्रांसपोर्ट, कंझावला, बवाना, औचन्दी बार्डर होते हुए हरियाणा में चली जाएगी.


टिकरी बॉर्डर- टिकरी बॉर्डर (Tikri Border) से ट्रैक्टर परेड नागलोई, नजफगढ़, झड़ौदा, बादली होते हुए केएमपी पर चली जाएगी.
गाजीपुर-यूपी गेट- गाजीपुर युपी गेट से ट्रैक्टर परेड अप्सरा बार्डर गाजियाबाद होते हुए यूपी के डासना में चली जाएगी.

किसानों की तरफ से दिल्ली पुलिस के सामने सिंघु-संजय गांधी अस्पताल और बवाना रूट का प्रस्ताव दिया गया था. किसानों की तरफ से अनुमति मिलने के बाद पुलिस ने भी संगठनों के सामने अपनी शर्तें रखीं थीं. वहीं, पुलिस आज इस ट्रैक्टर रैली को लेकर शाम 4.30 बजे पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने जा रही है. इस वार्ता में दिल्ली पुलिस की तरफ से रैली को लेकर बड़ा ऐलान हो सकता है.

किसानों की चेतावनी- रैली तो निकलेगी
26 जनवरी को रैली निकालने को लेकर किसान संगठन पहले ही खुला ऐलान कर चुके हैं. किसानों का कहना है कि दिल्ली में हर हाल में रैली निकलेगी. पंजाब किसान संघर्ष कमेटी के नेता सतनाम सिंह पन्नू ने कहा है कि दिल्ली पुलिस अनुमति दे या न दे आउटर रिंग रोड पर रैली निकालेंगे. उन्होंने जानकारी दी कि इस रैली का हिस्सा बनने की लिए बड़ी संख्या में किसान दिल्ली पहुंच रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज