लाइव टीवी

TRAI चीफ आरएस शर्मा को मिला दो साल का सेवा विस्तार

News18Hindi
Updated: August 9, 2018, 7:00 PM IST
TRAI चीफ आरएस शर्मा को मिला दो साल का सेवा विस्तार
ट्राई के चेयरमैन आरएस शर्मा की फाइल फोटो

ट्राई चेयरमैन के रूप में शर्मा की नियुक्ति को 10 अक्टूबर 2018 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 तक करने की मंजूरी दे दी गई है. उन्हें जुलाई 2015 में तीन साल के लिये ट्राई प्रमुख बनाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2018, 7:00 PM IST
  • Share this:
केंद्र सरकार ने भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) प्रमुख राम सेवक शर्मा को दो साल का सेवा विस्तार देने का फैसला किया है. यानी वह इसी पद पर दो साल और अपनी सेवाएं देंगे.

इस संबंध में जारी आदेश में कार्मिक मंत्रालय ने कहा कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने ट्राई चेयरमैन के रूप में शर्मा की नियुक्ति को 10 अक्टूबर 2018 से बढ़ाकर 30 सितंबर 2020 तक करने की मंजूरी दे दी है.

शर्मा को जुलाई 2015 में तीन वर्ष के लिये ट्राई प्रमुख बनाया गया था.

UIDAI ने जारी की एडवाइजरीः सेंसिटिव डेटा के लिए 'असुरक्षित' है TRAI चीफ जैसा 'स्टंट'

आरएस शर्मा हाल ही में अपने 12 अंकों के आधार नंबर को सार्वजनिक करने को लेकर सुर्खियों में आए थे. उनके आधार नंबर जारी करते ही कई एथिकल हैकर्स ने उनका पर्सनल डेटा लीक करने के दावे किए थे. हालांकि ट्राई चीफ और यूआईडीएआई दोनों ने ही सफाई दी थी कि जिन जानकारियों को हैक करने के दावे किए गए हैं वे पहले ही पब्लिक डोमेन में थी.

इसके बाद यूआईडीएआई ने एडवाइजरी जारी की थी कि आधार से बैंक अकाउंट, फोन नंबर जैसे सेंसिटिव डेटा जुड़े होते हैं और उन्हें सार्वजनिक करना उचित नहीं है. यूआईडीएआई ने कहा था जरूरी होने पर ही किसी नागरिक को अपना आधार नंबर किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करना चाहिए.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2018, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर