• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • जब ऊंचे पुल पर झरने के बीच से निकली ट्रेन, गोवा में दिखा अद्भुत नजारा; देखें वीडियो

जब ऊंचे पुल पर झरने के बीच से निकली ट्रेन, गोवा में दिखा अद्भुत नजारा; देखें वीडियो

बतौर सावधानी उठाया गया यह कदम, प्राकृतिक दृश्य के तौर पर काफी दुर्लभ लग रहा था. (फोटो: Twitter/@PBNS_India)

बतौर सावधानी उठाया गया यह कदम, प्राकृतिक दृश्य के तौर पर काफी दुर्लभ लग रहा था. (फोटो: Twitter/@PBNS_India)

Train Passing Through Waterfall: जब मंडोवी नदी पश्चिमी घाटों से पणजी तक का सफर तय करती है, तो बीच में दुधसागर जलप्रपात तैयार होता है. यह झरना भगवान महावीर सेंचुरी और मोलम नेशनल पार्की में स्थित है.

  • Share this:

    पणजी. गोवा (Goa) में प्रकृति और रेल यात्रा के एक अद्भुद नजारा देखने को मिला. यहां स्थित दुधसागर झरने (Dudhsagar waterfall) के ‘बीच’ से निकलती हुई एक ट्रेन का वीडियो सामने आया है. यह वीडियो रेल मंत्रालय की तरफ से शेयर किया गया था. खास बात यह है कि भारत के पश्चिमी क्षेत्रों में मानसून के दौरान तेज बारिश के कारण दुधसागर झरना साफ नजर आने लगता है. गोवा और बेंगलुरु के साथ जोड़ने वाली रेल लाइन से भी इस नजारे को देखा जा सकता है.

    मंत्रालय की तरफ से शेयर किए गए इस वीडियो में नजर आ रहा है कि झरने से मंडोवी नदी में ज्यादा पानी गिरने से ट्रेन को रोकना पड़ा. हालांकि, बतौर सावधानी उठाया गया यह कदम, प्राकृतिक दृश्य के के लिहाज से काफी दुर्लभ लग रहा था. वीडियो में दुधसागर झरने में बढ़ा जल बहाव भी साफ देखा जा सकता है. मानसून के दौरान झरने में पानी का बहाव बढ़ जाता है.

    यहां देखें वीडियो-

    जब मंडोवी नदी पश्चिमी घाटों से पणजी तक का सफर तय करती है, तो बीच में दुधसागर जलप्रपात तैयार होता है. यह झरना भगवान महावीर सेंचुरी और मोलम नेशनल पार्की में स्थित है. हालांकि, मंडोवी नदी का उद्गम स्थल कर्नाटक के बेलगावी जिला है और गोवा की राजधानी से गुजरते हुए नदी अरब सागर में अपनी यात्रा को विराम देती है. दुधसागर झरने को भारत के सबसे ऊंचे जलप्रपात में गिना जाता है. इसकी ऊंचाई 310 मीटर है और औसत चौड़ाई 30 मीटर है.

    इसके अलावा कोंकण और गोवा के इलाकों में भारी बारिश का दौर अभी भी जारी है. भारतीय मौसम विभाग ने इलाकों में अच्छी बारिश का अनुमान लगाया है. इसके अलावा मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 30 जुलाई और 31 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान विभाग की तरफ से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज