लाइव टीवी

सीएम केजरीवाल को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, कल शाम 5 बजे तक देना है जवाब

News18Hindi
Updated: January 30, 2020, 6:06 PM IST
सीएम केजरीवाल को चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस, कल शाम 5 बजे तक देना है जवाब
मुश्किल में केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 30, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है. नोटिस मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए भेजा गया है. केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि सीएम ने 13 जनवरी को मकरसंक्रांति के मौके पर तीस हजारी कोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में कुछ ऐसा बोला जिससे लोगों को बीच गलत संदेश जाता है. केजरीवाल ने कहा था कि अगर मुझे इस परिसर में जमीन मिल जाएगी तो मैं यहां भी मोहल्ला क्लीनिक खोल सकता हूं. केजरीवाल को 31 जनवरी शाम 5 बजे तक नोटिस का जवाब देना है.

केजरीवाल को मिला नोटिस
केजरीवाल को मिला नोटिस


31 जनवरी तक देना है जवाब
31 जनवरी तक देना है जवाब


 

आप की मांग
वहीं बुधवार को आम आदमी पार्टी ने भाजपा सांसद परवेश वर्मा के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी, दिल्ली को शिकायत दर्ज कराई. आम आदमी पार्टी, परवेश वर्मा के अरविंद केजरीवाल को 'आतंकवादी' बताने वाले बयान से सख्त नाराज है. आप की मांग है कि प्रवेश वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए.

प्रवेश वर्मा ने चुनावी सभा में दिया था ये बयानबता दें कि पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने एक चुनावी जनसभा में बोलते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी करार दिया. मंगलवार को दिल्ली के मादीपुर में बीजेपी के प्रत्याशी कैलाश सांकला के लिए प्रचार करते हुए प्रवेश वर्मा ने कहा कि केजरीवाल अगर जीतकर आए तो मादीपुर की सड़कें शाहीन बाग बन जाएंगी. दिल्ली में केजरीवाल जैसे नक्सली और आतंकवादी छिपे हुए हैं, उन्हें बाहर निकालना है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री उसी तरह बर्ताव कर रहे हैं जैसे...
प्रवेश वर्मा इतने पर ही नहीं रूके थे, उन्होंने कहा कि कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ें या दिल्ली में केजरीवाल जैसे आतंकवादी से. बीजेपी सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आतंकवादी हैं, वो जनता और शाहीन बाग में धरने पर बैठे लोगों को बरगला रहे हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री उसी तरह बर्ताव कर रहे हैं जैसे नक्सली काम करते हैं.
बीजेपी ने स्टार कैंपेनर्स की सूची से बाहर करने का आदेश
वहीं चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के नाम बीजेपी के स्टार कैंपेनर्स की सूची से तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक बाहर रखने को कहा है. चुनाव आयोग के अवर सचिव पवन दीवान द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के विवादित बयानों से आचार संहिता का उल्लंघन होने के मामले में दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) की रिपोर्ट के आधार पर यह कार्रवाई की गई है.




ये भी पढ़ें-

गृह मंत्रालय की अपील पर EC ने बढ़ाया दिल्ली पुलिस कमिश्नर का कार्यकाल

Delhi Metro Alert: तीन मेट्रो स्‍टेशन बंद, यात्रा से पहले पढ़ लें यह खबर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 5:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर