होम /न्यूज /राष्ट्र /

Delhi : गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली के 14 IAS क‍िए गए र‍िलीव, इन बड़े अधिकारियों के नाम शामिल

Delhi : गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली के 14 IAS क‍िए गए र‍िलीव, इन बड़े अधिकारियों के नाम शामिल

द‍िल्‍ली सरकार के 14 सीन‍ियर आईएएस अफसरों (IAS Officers) को र‍िलीव (कार्यमुक्‍त) करने के ऑर्डर जारी कर द‍िए गए हैं. (File Photo)

द‍िल्‍ली सरकार के 14 सीन‍ियर आईएएस अफसरों (IAS Officers) को र‍िलीव (कार्यमुक्‍त) करने के ऑर्डर जारी कर द‍िए गए हैं. (File Photo)

IAS Transfer/Posting: गृह मंत्रालय (Home Ministry) के आदेशों के बाद आज द‍िल्‍ली सरकार के 14 सीन‍ियर आईएएस अफसरों (IAS Officers) को र‍िलीव (कार्यमुक्‍त) करने के ऑर्डर जारी कर द‍िए गए हैं. द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल (LG Anil Baijal) के आदेशों पर आज बुधवार को द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के सर्व‍िसेज व‍िभाग ने इस संबंध में आदेश जारी क‍िए हैं. साथ ही सभी संबंध‍ित आईएएस अध‍िकार‍ियों को 29 अप्रैल तक अपने नए चार्ज संभालने के आदेश भी द‍िए हैं. इनमें ऐसे भी एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी हैं ज‍िनको जम्‍मू-कश्‍मीर (J&K) केंद्र शास‍ित प्रदेश में भी भेजा गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई द‍िल्‍ली. केंद्रीय गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) के आदेशों के बाद आज द‍िल्‍ली सरकार के 14 सीन‍ियर आईएएस अफसरों (IAS Officers) को र‍िलीव (कार्यमुक्‍त) करने के ऑर्डर जारी कर द‍िए गए हैं. द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल अन‍िल बैजल (Delhi LG Anil Baijal) के आदेशों पर आज बुधवार को द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के सर्व‍िसेज व‍िभाग ने इस संबंध में आदेश जारी क‍िए हैं.

साथ ही सभी संबंध‍ित आईएएस अध‍िकार‍ियों को 29 अप्रैल तक अपने नए चार्ज संभालने के आदेश भी द‍िए हैं. इनमें ऐसे भी एजीएमयूटी कैडर (AGMUT Cadre) के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी हैं ज‍िनको जम्‍मू-कश्‍मीर (J&K) केंद्र शास‍ित प्रदेश में भी भेजा गया है.

द‍िल्‍ली सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य एवं पर‍िवार कल्‍याण व‍िभाग में प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी और एजीएमयूटी कैडर की 1996 बैच की सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी मनीषा सक्‍सेना और स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी और 2011 बैच के सीन‍ियर आईएएस सैय्यद मुशाब‍िर अली का म‍िजोरम ट्रांसफर क‍िया गया है. एसएम अली म‍िशन डायरेक्‍टर और एलएनजेपी अस्‍पताल के नोडल अफसर की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रहे थे.

वहीं, मह‍िला एवं बाल व‍िकास व‍िभाग, समाज कल्‍याण के प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी व ई-समीक्षा पोर्टल के नोडल ऑफ‍िसर की ज‍िम्‍मेदारी संभाल रहे व‍िकास व‍िभाग के प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी-सह-कम‍िश्‍नर और एजीएमयूटी कैडर के 1997 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी संदीप कुमार का अरूणाचल प्रदेश ट्रांसफर क‍िया गया है.

ये भी पढ़ें: IAS Transfer/Posting: द‍िल्ली सरकार के फाइनेंस, प्‍लान‍िंग और हेल्‍थ सेक्रेटरी का ट्रांसफर, MCDs के डिप्‍टी कम‍िश्‍नर्स को प्रमोशन

इसके अलावा पीडब्‍लूडी के सेक्रेटरी और एजीएमयूटी कैडर के 2002 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी न‍िख‍िल कुमार जोक‍ि स‍िंचाई एवं बाढ़ न‍ियंत्रण व‍िभाग के सेक्रेटरी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रहे थे, उनको भी अंडमान एवं न‍िकोबार द्वीप समूह ट्रांसफर क‍िया गया है. ईस्‍ट एमसीडी के कम‍िश्‍नर और एजीएमयूटी कैडर के 2002 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िकास आनंद का भी अंडमान ट्रांसफर क‍िया गया है.

आदेशों के मुताब‍िक जम्‍मू-कश्मीर के नए केंद्र शास‍ित प्रदेश में भी द‍िल्‍ली सरकार के अध‍िकार‍ियों की लगातार पोस्‍ट‍िंग की जा रही है. एजीएमयूटी कैडर की 2007 बैच की सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी और मह‍िला एवं बाल व‍िकास व‍िभाग की न‍िदेशक रश्‍म‍ि स‍िंह को जे एंड के ट्रांसफर क‍िया गया है. आईएएस रश्म‍ि सिंह समाज कल्‍याण व‍िभाग की न‍िदेशक और स्‍पेशल सेक्रेटरी के साथ-साथ डब्‍लूसीडी स्‍पेशल सेक्रेटरी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रही थीं.

द‍िल्‍ली सरकार के ट्रेड एंड टैक्‍सेज व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी संभाल रहे श्रम व‍िभाग के आयुक्‍त और एजीएमयूटी कैडर के 2008 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी संजीव आहुजा, नॉर्थ एमसीडी के एड‍िशनल कम‍िश्‍नर व एजीएमयूटी कैडर के 2009 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी संदीप जैक्‍स और शहरी व‍िकास व‍िभाग के स्‍पेशल सेक्रेटरी व एजीएमयूटी कैडर के 2011 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी सुभाष चंद्रा का गोवा ट्रांसफर क‍िया गया है.

इसके अलावा ड्यूस‍िब मैंबर व 2011 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी व‍िनय कुमार को म‍िजोरम, आईएएस बलवान स‍िंह जगलान सीवीओ (द‍िल्‍ली जल बोर्ड), जोक‍ि सीवीओ IPGCL/PPCL, DTL और स्‍पेशल सेक्रेटरी स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी संभाल रहे थे, को अंडमान एवं न‍िकोबार, 2011 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी और कम‍िश्‍नर डीडीए डी. वर्मा को अरूणाचल प्रदेश, IPGCL/PPCL के न‍िदेशक (एचआर एवं फाइनेंस) और 2012 बैच के सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी सत्‍येंद्र स‍िंह दरसावत को अंडमान एवं न‍िकोबार द्वीप समूह व 2016 बैच की सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकारी और ड‍िप्‍टी कम‍िश्‍नर (सेंट्रल), जोक‍ि डीजेबी न‍िदेशक की अत‍िर‍िक्‍त ज‍िम्‍मेदारी भी संभाल रही थीं, को अरूणाचल प्रदेश ट्रांसफर क‍िया गया है. इन सभी के 29 अप्रैल तक अपनी नई ज‍िम्‍मेदारी संभालने के ल‍िए र‍िलीव‍िंग ऑर्डर जारी कर द‍िए गए हैं.

Tags: Anil baijal, Delhi Government, Delhi news, Home ministry, IAS, IAS Officer, Transfer

अगली ख़बर