Home /News /nation /

14 साल के ब्रेनडेड युवक के हाथ 32 वर्षीय शख्स को लगे तो बोले- अब मैं बेटी को गोद में उठा सकूंगा

14 साल के ब्रेनडेड युवक के हाथ 32 वर्षीय शख्स को लगे तो बोले- अब मैं बेटी को गोद में उठा सकूंगा

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

जिगर की पत्नी ने कहा कि करंट वाले हादसे के बाद हालात देखकर आंसू नहीं सूखे लेकिन भगवान ने हमारी सुन ली. बता दें 14 वर्षीय धार्मिक काकड़िया के ब्रेनडेड होने के बाद सिर्फ जिगर को ही नहीं बल्कि 6 और लोगों को नई जिन्दगी मिली है.

    सूरत. गुजरात स्थित सूरत (Surat) में एक शख्स को जिन्दगी जीने का नया मकसद मिल गया है. 32 वर्षीय जिगर अब अपनी बेटी को गोद में उठा सकेंगे. दरअसल, यहां जिगर को 14 वर्षीय ब्रेन डेड बच्चे के हाथ लगाए गए हैं. मुंबई स्थित ग्लोबल अस्पताल में जिगर के हाथों का सफल ट्रांसप्लांट किया गया है. जिगर ने बताया कि दो साल पहले करंट लगने की वजह से उनके हाथ पैर कट गए थे. जब हादसा हुआ तब उनकी बेटी सिर्फ 12 दिनों की थी.

    महाराष्ट्र स्थित पुणे निवासी जिगर ने कहा कि वह अपनी बिटिया को उठाने के लिए तरस रहे थे. लेकिन अब नया जीवन मिलने के बाद वह खुश हैं और अपनी बेटी को गोद ले सकेंगे. उन्होंने बताया कि हाथ ट्रांसप्लांट के बाद मैं आर्टिफिशियल पैरों पर खड़ा होने लगा हूं. उन्होंने कहा कि हादसे के बाद वह बहुत निराश हो गए और जीवन में कुछ अच्छा होने की आस टूट चुकी थी. लेकिन अब मुझे मेरे जीने का मकसद मिल गया है.

    वहीं जिगर की पत्नी ने कहा कि करंट वाले हादसे के बाद हालात देखकर आंसू नहीं सूखे लेकिन भगवान ने हमारी सुन ली. बता दें 14 वर्षीय धार्मिक काकड़िया के ब्रेनडेड होने के बाद सिर्फ जिगर को ही नहीं बल्कि 6 और लोगों को नई जिन्दगी मिली. 14 वर्षीय बच्चे का दिल, फेफड़ा, लिवर और आंखे भी प्रत्यारोपित की गई हैं.

    Tags: Gujarat, Health, Maharashtra, Pune, Surat

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर