Home /News /nation /

शुभेंदु अधिकारी से मिले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता तो TMC ने की पद से हटाने की मांग

शुभेंदु अधिकारी से मिले सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता तो TMC ने की पद से हटाने की मांग

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता  की फाइल फोटो

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की फाइल फोटो

तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मांग की है कि सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ( Tushar Mehta) को पद से हटा दिया जाए. इसके लिए टीएमसी सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है.

    नई दिल्ली. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने मांग की है कि भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता (Tushar Mehta) को पद से हटा दिया जाए. टीएमसी ने यह मांग मेहता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) के बीच हुए एक मुलाकात के बाद की है. इस बाबत टीएमसी सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को चिट्ठी लिखी है. सांसदों ने पत्र लिखकर मेहता को हटाने का अनुरोध किया. सांसदों ने एसजी मेहता और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के बीच एक बैठक को 'हितों का टकराव' बताते हुए मांग की. पीएम को भेजी गई चिट्ठी में अधिकारी को विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपी बताया गया है.

    गौरतलब है कि गुरुवार को अधिकारी दिल्ली में थे और उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इसके बाद वह तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मिले. हालांकि बैठक किस मुद्दे पर हुई, इस आशय की कोई जानकारी नहीं है.



    टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने  उठाए सवाल
    टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने शुभेंदु की तुषार मेहता के साथ मुलाकात की निंदा की और पूछा कि नारद मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो का पक्ष रख रहे सॉलिसिटर जनरल इसी मामले के एक कथित आरोपी से कैसे मिल सकते हैं? घोष ने कहा कि 'मेहता नारद मामले में सीबीआई के वकील हैं और वह शुभेंदु अधिकारी से मिल रहे हैं, जिनका नाम नारद मामले की FIR में है. क्या हो रहा है? उन्हें (शुभेंदु अधिकारी) तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.'

    यह भी पढ़ें: सुनवाई के बाद ऑन कैमरा खाना खाने लगे वकील साहब, तुषार मेहता बोले- यहां भी भेजो

    गौरतलब है कि नारद स्टिंग ऑपरेशन नारद न्यूज के पत्रकार मैथ्यू सैमुअल ने 2014 में किया था जिनमें तृणमूल कांग्रेस के कुछ मंत्री, सांसद और विधायक की तरह दिख रहे लोग लाभ देने के एवज में पैसे लेते हुए हुए दिखाई दे रहे हैं. उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि वह दिल्ली क्यों गए. हो सकता है उनके कुछ सुझाव हो जो वह केंद्रीय नेताओं को बताने गए हों.'

    Tags: Narada sting operation, Supreme court of india, TMC, Tushar mehta, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर