केंद्र और चुनाव आयोग पर भड़की TMC, कहा- इनके साथ हाथ कोरोना मरीजों के खून से सने

तृणमूल कांग्रेस लगातार बीजेपी पर कोरोना को फैलाने का आरोप लगा रही है.

तृणमूल कांग्रेस लगातार बीजेपी पर कोरोना को फैलाने का आरोप लगा रही है.

West Bengal Assembly Elections 2021: तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि नजरअंदाज किए जाने के कारण ही अप्रैल महीने के दौरान पश्चिम बंगाल में महामारी तेजी से फैलती गयी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 9:18 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने बुधवार को केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार और निर्वाचन आयोग (Election Commission) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके हाथ कोविड-19 मरीजों के खून से सने हैं क्योंकि कोरोना वायरस के गंभीर खतरे को उन्होंने नजरअंदाज किया.

तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि नजरअंदाज किए जाने के कारण ही अप्रैल महीने के दौरान पश्चिम बंगाल में महामारी तेजी से फैलती गयी. तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत राय ने संवाददाताओं से कहा कि अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 50 रैलियों को संबोधित किया. कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बावजूद हर दिन औसतन दो जनसभा आयोजित की गयी.

चुनाव आयोग ने टीएमसी का अनुरोध मानने से किया इनकार

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने अंतिम तीन चरण के चुनाव एक साथ कराने के तृणमूल कांग्रेस के अनुरोध को मानने से इनकार कर दिया. इस वजह से अंतिम के दो चरण में 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान कर्मियों समेत 1.4 करोड़ से ज्यादा लोगों के संक्रमित होने का खतरा बना रहेगा.
राय ने कहा, ‘‘केंद्र और निर्वाचन आयोग के हाथों पर कोविड-19 मरीजों का खून हैं क्योंकि उन्होंने लोगों के स्वास्थ्य को खतरे की उपेक्षा की और अपने एजेंडे पर डटे रहे. मद्रास उच्च न्यायालय ने भी निर्वाचन आयोग को फटकार लगायी है.’’







ये भी पढ़ेंः- कोविड अस्पताल में CA परीक्षा की तैयारी करते मरीज की तस्वीर वायरल, लोगों ने कहा- डेडिकेशन को सलाम



बीजेपी और EC के कारण बंगाल में फैली महामारी

हमला जारी रखते हुए राय ने कहा, ‘‘केंद्र में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार और निर्वाचन आयोग के कदमों के कारण अप्रैल में पश्चिम बंगाल में महामारी फैलती गयी. मार्च में संक्रमण उतना नहीं फैला था.’’ उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने कोरोना वायरस टीकाकरण के संबंध में भी लोगों को गुमराह किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज