Home /News /nation /

क्या कांग्रेस को पीछे धकेल कर तृणमूल कांग्रेस बन जाएगी देश की मुख्य विपक्षी पार्टी?

क्या कांग्रेस को पीछे धकेल कर तृणमूल कांग्रेस बन जाएगी देश की मुख्य विपक्षी पार्टी?

ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक लगाकर सभी राजनीतिक दलों का सारा खेल बिगाड़ दिया. (फोटो- फेसबुक)

ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक लगाकर सभी राजनीतिक दलों का सारा खेल बिगाड़ दिया. (फोटो- फेसबुक)

TMC Vs Congress: अब राष्ट्रीय राजनीति पर भी ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पार्टी अलग छाप छोड़ने के लिए लगातार आगे बढ़ रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या TMC देश की मुख्य विपक्षी पार्टी बन जाएगी? बंगाल में ममता की जीत के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने दोबारा TMC का हाथ थाम लिया. जबकि दूसरे राज्यों में ममता की पार्टी लगातार कांग्रेस को तोड़ने में लगी है. आईए वोट परसेंटेज और सीटों के अनुमानों के साथ ये समझने की कोशिश करते हैं कि क्या सच में TMC देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इस साल पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की धमाकेदार जीत के बाद देश की राजनीतिक तस्वीर तेज़ी से बदल रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव में जब बंगाल में बीजेपी को 42 में 18 सीटों पर जीत मिली तो कयास लगाए जा रहे थे कि 2021 के विधानसभा सभा चुनाव में पासा पलट सकता है. लेकिन ममता बनर्जी ( Mamta Banerjee) ने जीत की हैट्रिक लगाकर सभी राजनीतिक दलों का सारा खेल बिगाड़ दिया है. बीजेपी जीत से कोसों दूर गई. जबकि कांग्रेस और CPI (M) का सूपड़ा साफ हो गया. अब राष्ट्रीय राजनीति पर भी ममत की पार्टी अलग छाप छोड़ने के लिए लगातार आगे बढ़ रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या TMC देश की मुख्य विपक्षी पार्टी बन जाएगी?

    बंगाल में ममता की जीत के बाद बीजेपी के कई नेताओं ने दोबारा TMC का हाथ थाम लिया. जबकि दूसरे राज्यों में ममता की पार्टी लगातार कांग्रेस को तोड़ने में लगी है. इसका सबसे ताजा उधारण मेघालय से है. जहां कांग्रेस के 12 विधायक TMC में शामिल हो गए. अब टीएमसी वहां मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई है. इसके अलावा नगालैंड, गोवा और उत्तर प्रदेश में भी पार्टी अपने पांव पसारने में लग गई है. आईए वोट परसेंटेज और सीटों के अनुमानों के साथ ये समझने की कोशिश करते हैं कि क्या सच में TMC देश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है.

    कांग्रेस के मुकाबले ज्यादा लोकसभा की सीटें जीत सकती है TMC

    Tags: Congress, Loksabha Election 2024, Mamta Banerjee, TMC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर