प्रियंका गांधी की तरह ममता बनर्जी ने भी PM मोदी को कहा दुर्योधन

बरोजा में होने वाली एक रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि दुर्योधन की खराब-गवर्नेंस सरकार चला रही है.

News18.com
Updated: May 8, 2019, 3:04 AM IST
प्रियंका गांधी की तरह ममता बनर्जी ने भी PM मोदी को कहा दुर्योधन
ममता बनर्जी और पीएम मोदी की फोटो
News18.com
Updated: May 8, 2019, 3:04 AM IST
चुनावी घमासान के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी लगातार जारी है. कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की तरह टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने भी पीएम मोदी को दुर्योधन कहा. ममता बनर्जी ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तुलना महाभारत के पात्रों- दुर्योधन और दुशासन से कर डाली. उन्होंने बांकुरा जिले के बरजोरा की एक रैली में कहा कि दुर्योधन और दुशासन की जोड़ी केंद्र सरकार चला रही है.

मान्यता है कि धृतराष्ट्र के पुत्र और कौरवों में सबसे बड़े दुर्योधन ने पांडवों को ईर्ष्या और अहंकार के कारण 'देश-निकाला' दे दिया था. माना जाता है कि इसी के कारण महाभारत का युद्ध हुआ. ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी को लोकतंत्र का थप्पड़ पड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि ये झूठ बोलने वाले पीएम हैं.



Loading...

प्रियंका गांधी ने भी दुर्योधन से की थी PM मोदी तुलना

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी बताने पर कांग्रेस पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला तेज कर दिया है. राजीव गांधी की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को हरियाणा के अंबाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नाम लिए बिना पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से कर दी है.

उन्होंने कहा था कि दुर्योधन भी ऐसे ही अहंकारी था जैसा कि मोदी और बीजेपी के नेताओं में देखने को मिलती है. उन्होंने कहा कि जब कृष्ण ने दुर्योधन को समझाने की कोशिश की तो उसने उनको भी गिरफ्तार करने की कोशिश की. रामधारी सिंह दिनकर की एक कविता 'कृष्ण की चेतावनी' से उन्होंने कुछ पंक्तियां भी गाईं. उन्होंने कहा कि जब मनुष्य का विनाश नज़दीक आता है तो उसका विवेक पहले खत्म हो जाता है.

पीएम मोदी ने किया था राजीव गांधी पर हमला

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने उनके पिता और देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र किया था. पीएम मोदी ने कहा था कि उनकी जिंदगी भ्रष्टाचारी नंबर एक के तौर पर खत्म हुई.

ये भी पढ़ें-

ICSE, ISC Result 2019: 10वीं में वारुणी, शाम्भवी और हर्षित संयुक्त टॉपर, 12वीं में अनुष्का अव्व्ल

बोले बिहारी बाबू- 2019 में पीएम मोदी की कहानी खत्म, बेकार में किए जा रहे झूठे वादे
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...