ममता बनी रहें सीएम! TMC चुनाव आयोग से करेगी जल्द उपचुनाव की मांग 

ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सीएम बनी रहें इसके लिए उन्‍हें उपचुनाव में जीत हासिल करनी होगी. (फाइल फोटो- ANI)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट (Nandigram Assembly Seat) से चुनाव हार गईं थीं. मौजूद समय में वह विधानसभा की सदस्य नहीं हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना होगा.

  • Share this:
कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा (West Bengal Assembly Elections) में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सदस्यता सुनिश्चित करने के लिए तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) चुनाव आयोग (Election Commission) से पश्चिम बंगाल में जल्द उप चुनाव कराने की मांग कर रही है. टीएमसी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल 15 जुलाई को चुनाव आयोग से मिलेगा. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पिछले विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव हार गईं थीं. मौजूद समय में वह विधानसभा की सदस्य नहीं हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना होगा तभी वह मुख्यमंत्री के पद पर काबिज़ रह सकती हैं.

ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ना चाहती है. यही कारण है कि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का प्रतिनिधिमंडल 15 जुलाई को चुनाव आयोग से मिलने जारहा है. प्रतिनिधिमंडल में सुदीप बंदोपाध्याय के अलावा सुखेंदु शेखर रॉय, डेरेक ओ ब्रायन के अलावा दूसरे नेता मौजूद होंगे.

इसे भी पढ़ें :- बंगाल चुनाव में हार के बाद 'नाराज' नेताओं को मनाने में जुटी भाजपा, बड़े फेरबदल की तैयारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 7 सीटें खाली हैं, जहां चुनाव आयोग को उपचुनाव कराना है. माना जा रहा है कि ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से उप चुनाव लड़ेंगी. बता दें कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से विधानसभा का चुनाव हार गई थीं.

इसे भी पढ़ें :- पश्चिम बंगाल: सरकार पर बरसे नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु , राज्‍यपाल से की शिकायत

ममता को नवंबर तक विधानसभा का सदस्य बनना होगा
ममता बनर्जी ने 5 मई को बंगाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, ऐसे में मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी को नवंबर से पहले विधानसभा का सदस्य बनना होगा. चुनाव आयोग के सूत्रों ने जानकारी दी है की बंगाल में किसी तरह का संवैधानिक संकट खड़ा ना हो इसके लिए चुनाव आयोग राज्यय में समय पर उपचुनाव कराएगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.