Home /News /nation /

Tripura Civic Poll Results: 8 शहरी निकायों में BJP की बड़ी जीत, अगरतला में TMC दूसरे स्‍थान पर

Tripura Civic Poll Results: 8 शहरी निकायों में BJP की बड़ी जीत, अगरतला में TMC दूसरे स्‍थान पर

त्रिपुरा में बीजेपी चल रही आगे. (File pic)

त्रिपुरा में बीजेपी चल रही आगे. (File pic)

Tripura Civic Body Election Results 2021: राज्य में 20 में से 14 शहरी स्थानीय निकायों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था. राज्य की कुल 324 नगरपालिका सीटों में से बीजेपी ने 112 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की. अन्‍य 222 सीटों पर 81.54 फीसदी मतदान हुआ. राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के ताजा अपडेट के अनुसार आठ शहरी स्थानीय निकायों में क्लीन स्वीप करने के अलावा बची हुई छह नगर निकायों में भी बीजेपी आगे चल रही थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. त्रिपुरा नगर निकाय चुनावों (Tripura Civic Body Election Results 2021) की मतगणना (Tripura Civic Body Election) में रविवार को सिर्फ चार घंटे ही हुए थे और सत्तारूढ़ बीजेपी ने 8 नगर निकायों- कुमारघाट नगर परिषद, खोवाई नगर परिषद, तेलियामुरा नगर परिषद, मेलाघर नगर पंचायत, सोनमुरा नगर पंचायत, अमरपुर नगर पंचायत, सबरूम नगर परिषद और जिरानिया नगर पंचायत में क्‍लीन स्‍वीप कर दिया है. विशेष रूप से जिरानिया में केवल एक सीट पर मतदान हुआ और बाकी को बिना किसी चुनाव के बीजेपी ने जीत लिया.

    राज्य में 20 में से 14 शहरी स्थानीय निकायों के लिए 25 नवंबर को मतदान हुआ था. राज्य की कुल 324 नगरपालिका सीटों में से बीजेपी ने 112 सीटों पर निर्विरोध जीत हासिल की. अन्‍य 222 सीटों पर 81.54 फीसदी मतदान हुआ. राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के ताजा अपडेट के अनुसार आठ शहरी स्थानीय निकायों में क्लीन स्वीप करने के अलावा बची हुई छह नगर निकायों में भी बीजेपी आगे चल रही थी.

    दिलचस्प बात यह है कि रुझान बताते हैं कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने अगरतला नगर निगम (एएमसी) के सभी वार्डों में दूसरा स्थान हासिल किया है. दोपहर 12 बजे तक मिली खबरों के मुताबिक बीजेपी को एएमसी इलाकों में 58,821 वोट मिले हैं, जबकि टीएमसी को 22,295 वोट मिले हैं. माकपा 15,960 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रही. तीन अन्य वाम दलों – सीपीआई, फॉरवर्ड ब्लॉक और आरएसपी ने सीपीआई (एम) के साथ गठबंधन में कुल मिलाकर 2,650 वोट प्राप्त किए.

    यह भी पढ़ें: Viral Video: पिता की मौत पर वीजा लेने गई थी महिला, लेकिन भड़क गया भारतीय अफसर

    हालांकि, आठ शहरी स्थानीय निकायों में माकपा दूसरे स्थान पर बीजेपी से पीछे चल रही थी. अगरतला के अलावा दो शहरी निकायों में टीएमसी ने दूसरा स्थान हासिल किया. ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तीन शहरी निकायों में तीसरे स्थान पर थी. कांग्रेस छह नगर निकायों में तीसरे स्थान पर पीछे चल रही थी. एएमसी की 38 सीटों, धर्मनगर नगर परिषद की 14 सीटों और बेलोनिया नगर पालिका की दो सीटों के नतीजे अभी घोषित नहीं हुए थे.

    ताजा आंकड़े बताते हैं कि सीपीआई (एम) ने पानीसागर, कैलाशहर और अंबासा नगर पालिकाओं में तीन सीटें जीतीं, जबकि टीएमसी और एक स्वतंत्र उम्मीदवार ने अंबासा नगर परिषद में एक-एक सीट जीती. जबकि राजनीतिक हलकों में कई लोगों ने पहले ही बीजेपी को निकाय चुनावों में उसके प्रदर्शन के लिए बधाई देना शुरू कर दिया है, एसईसी के अधिकारियों ने कहा कि गिनती के आंकड़े अभी भी संकलित किए जा रहे हैं और अंतिम परिणाम घोषित होने में कुछ समय लगेगा.

    Tags: BJP, TMC, Tripura, Tripura civic polls

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर