त्रिपुरा चुनाव: 'लाल गढ़' को भगवा बनाने में कामयाब होगी बीजेपी की यह 'चाल'?

त्रिपुरा में इस साल होने वाला यह चुनाव इस लिहाज से भी अलग है कि इस बार वहां बस सीपीएम और कांग्रेस के बीच ही मुकाबला नहीं, बल्कि बीजेपी भी अपनी छाप छोड़ने की पुरजोर कोशिश कर रही है.

News18Hindi
Updated: March 3, 2018, 9:34 AM IST
त्रिपुरा चुनाव: 'लाल गढ़' को भगवा बनाने में कामयाब होगी बीजेपी की यह 'चाल'?
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना जारी
News18Hindi
Updated: March 3, 2018, 9:34 AM IST
त्रिपुरा की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस बार सीपीएम का किला रहे इस राज्य में बीजेपी उसे कड़ी टक्कर देती दिख रही है.  इस बार यहां मुकाबला सीपीएम और कांग्रेस के बीच नहीं, बल्कि बीजेपी भी अपनी छाप छोड़ती दिख रही है.

बीजेपी की कोशिश भारत में बचे रहे गए इस 'लाल गढ़' को भगवा में बदलने की है. हालांकि त्रिपुरा में पार्टी का कोई पुराना आधार नहीं रहा, ऐसे में वह दूसरे दलों के नेताओं को तोड़ कर अपना कुनबा मजबूत करने में जुटी है.



दल बदलने वाले विधायक

यही वजह है कि 2013 के विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा चुके 249 उम्मीदवारों में से कम से कम 14 ने इस बार दूसरी पार्टी के निशान पर चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें कांग्रेस के 7 विधायकों सहित 11 उम्मीदवार इस बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. इनमें ने छह उम्मीदवार ऐसे हैं, जिन्होंने पहले कांग्रेस का दामन छोड़ कर तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे, लेकिन हाल ही वे कमल के साथ चले गए. हालांकि यह देखना होगा कि बीजेपी का कदम कितना कामयाब हो पाता, जो कि 3 मार्च को नतीजों के साथ ही साफ हो पाएगा.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर