त्रिपुरा: BJP समर्थकों ने बुलडोजर से तोड़ी लेनिन की मूर्ति, फिर सिर से खेली फुटबॉल

त्रिपुरा: BJP समर्थकों ने बुलडोजर से तोड़ी लेनिन की मूर्ति, फिर सिर से खेली फुटबॉल
लेनिन की मूर्ति गिराते बीजेपी समर्थक (तस्वीर - सोशल मीडिया)

सोमवार को क़रीब 3.30 बजे बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ढहा दी.

  • Share this:
त्रिपुरा में 25 साल बाद लेफ्ट का शासन खत्म करने के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने राज्य में उत्पात मचाना शुरू कर दिया है. दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया शहर में बीजेपी समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने रूसी क्रांति के नायक व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को ढहा दिया. लेनिन की मूर्ति को तोड़ने के लिए बुलडोज़र की मदद गई. इस दौरान बीजेपी समर्थक 'भारत माता की जय' के नारे भी लगा रहे थे.

सोमवार को क़रीब 3.30 बजे बीजेपी समर्थकों ने बुलडोज़र की मदद से चौराहे पर लगी लेनिन की मूर्ति ढहा दी. फिलहाल पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ़्तार कर लिया है और बुलडोजर को सीज़ कर दिया है. बेलोनिया से सीपीआई के सचिव तपस दत्ता ने कहा “वहां मौजूद बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने मूर्ति तोड़ने के बाद उसके सिर के साथ फुटबॉल खेली.''
वो न सिर्फ वामपंथी दफ्तरों में तोड़फोड़ कर रहे हैं बल्कि कार्यकर्ताओं के घरों पर भी हमला कर उन्हें निशाना बना रहे हैं.इस घटना पर सीपीआई(एम) ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए नाराजगी जताई है. साथ ही पार्टी ने एक लिस्ट जारी की है जहां पर इस तरह की हिंसा हो रही है. पार्टी ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर उनके कार्यकर्ताओं को डराने का आरोप लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading