त्रिपुरा के CM का अजीबोगरीब बयान, 'घरों में विवेकानंद की तस्वीर लगाएं, 35 साल तक राज करेगी बीजेपी'

त्रिपुरा में 80 प्रतिशत घरों में विवेकानंद की तस्वीर हो तो भाजपा अगले 30 साल तक राज कर सकती है: देब
त्रिपुरा में 80 प्रतिशत घरों में विवेकानंद की तस्वीर हो तो भाजपा अगले 30 साल तक राज कर सकती है: देब

Tripura: मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (CM Biplab Deb) ने कहा, 'मैंने देखा है, यहां तक की मेरे गांव में भी लोगों ने कम्युनिस्ट नेता ज्योति बसु, जोसफ स्टालिन, माओ जेडोंग की तस्वीरें घरों में लगा रखी हैं. क्या हम स्वामी विवेकानंद की तस्वीर नहीं लगा सकते? हमारी पार्टी हमारी विचारधाराओं और संस्कारों को कायम रखेगी. अगर त्रिपुरा के 80 प्रतिशत घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हो तो, यह सरकार अगले 30-35 साल तक सत्ता में रह सकती है.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (CM Biplab Deb) ने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में 80 प्रतिशत घरों में अगर स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) की तस्वीरें हों तो भाजपा सरकार यहां अगले तीन दशक तक सत्ता में रह सकती है. पार्टी की इकाई ' भाजपा महिला मोर्चा' के सदस्यों को संबोधित करते हुए देब ने कार्यकर्ताओं से स्वीमा विवेकानंद के संदेशों का प्रसार करने और राज्य में लोगों को प्रोत्साहत करने के लिए उनकी तस्वीरें बांटने को कहा. देब ने कहा, 'मैंने देखा है, यहां तक की मेरे गांव में भी लोगों ने कम्युनिस्ट नेता ज्योति बसु, जोसफ स्टालिन, माओ जेडोंग की तस्वीरें घरों में लगा रखी हैं. क्या हम स्वामी विवेकानंद की तस्वीर नहीं लगा सकते? हमारी पार्टी हमारी विचारधाराओं और संस्कारों को कायम रखेगी. अगर त्रिपुरा के 80 प्रतिशत घरों में स्वामी विवेकानंद की तस्वीरें हो तो, यह सरकार अगले 30-35 साल तक सत्ता में रह सकती है.'

उन्होंने कहा, 'स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि कम बोलें, शांत रहें और काम पर ध्यान केन्द्रित करें. ज्यादा बोलने से हमारी ऊर्जा नष्ट हो जाती है. इसलिए हमें हमारी ऊर्जा बर्बाद नहीं करनी चाहिए.' उन्होंने महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं से लोगों के बीच भारत की संस्कृति का प्रचार करने को भी कहा. इससे पहले, देब ने कोविड-19 के मरीजों को मानसिक रूप से मजबूत और प्रेरित करने के लिए स्वामी विवेकानंद पर लिखी गईं किताबें बांटी थीं.





ये भी पढ़ें: PM-किसान सम्मान निधि स्कीम: 6000 रुपये की मदद चाहिए तो मार्च तक करना होगा ये काम वरना...!
ये भी पढ़ें: रविवार को पीएम मोदी लॉन्च करेंगे ये खास योजना, गांव के लोगों को नहीं होगी पैसों की कमी!

त्रिपुरा में उगाया गया 'बैम्‍बू राइस', मुख्‍यमंत्री ने गिनाए फायदे ही फायदे
भारत में अनाज से लेकर फलों तक की कई प्रजातियां उगाई जाती हैं. देश में कई तरह के चावल की भी पैदावार होती है. इस बीच त्रिपुरा में बैम्‍बू राइस का उत्‍पादन किया गया है. इसे त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव ने लॉन्‍च किया है.

इसके साथ ही उन्‍होंने इस बैम्‍बू राइस खाने से स्‍वास्‍थ्‍य को मिलने वाले फायदे भी बताए हैं. मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव के अनुसार इस बैम्‍बू राइस में सामान्‍य चावल और गेहूं की तुलना में काफी अधिक प्रोटीन होता है. उन्‍होंने दावा किया कि बैम्‍बू राइस खाने से जोड़ों का दर्द, बैक पेन सहित सभी तरह के शारीरिक दर्द दूर होते हैं. मुख्‍यमंत्री के अनुसार इसमें डायबिटीज रोधी तत्‍व भी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज