होम /न्यूज /राष्ट्र /त्रिपुरा सरकार के मंत्रिपरिषद का आज 3.30 बजे होगा विस्तार, इन 3 नेताओं को मिल सकती है जगह

त्रिपुरा सरकार के मंत्रिपरिषद का आज 3.30 बजे होगा विस्तार, इन 3 नेताओं को मिल सकती है जगह

त्रिपुरा सरकार में अभी कुल 8 मंत्री हैं. (सीएम बिप्लब देब की फाइल फोटो)

त्रिपुरा सरकार में अभी कुल 8 मंत्री हैं. (सीएम बिप्लब देब की फाइल फोटो)

त्रिपुरा में बीजेपी असंतोष और तृणमूल कांग्रेस की पैठ बनाने की कोशिश जैसी कई चुनौतियों का सामना करते हुए संगठन को मजबूत ...अधिक पढ़ें

    अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) में भारतीय  जनता पार्टी (BJP) की सरकार में मंगलवार को मंत्रिपरिषद का विस्तार होगा. दरअसल, पार्टी राज्य  में असंतोष और तृणमूल कांग्रेस की पैठ बनाने की कोशिश जैसी कई चुनौतियों का सामना करते हुए संगठन को मजबूत करने का प्रयास कर रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को राजभवन में चार नए मंत्री शपथ लेंगे. सूत्रों ने दावा किया है कि भाजपा के कोटे से राम प्रसाद पॉल, भगवान दास और सुशांत चौधरी जबकि गठबंधन सहयोगी आईपीएफटी से एक नेता, मंत्री पद की शपथ ले सकता है. एक ओर जहां भगवान दास पुराने नेता और पार्टी का एससी चेहरा हैं तो वहीं  रामप्रसाद पॉल पार्टी के वफादार रहे हैं और कहा जाता है कि वे बिप्लब देब सहित वर्तमान नेतृत्व के बहुत करीब हैं. आने वाले समय में पार्टी के भविष्य को देखते हुए युवा नेता सुशांत चौधरी को जगह दी जा सकती है.

    त्रिपुरा में कैबिनेट की ताकत 12 सदस्यों की है और वर्तमान में मुख्यमंत्री बिप्लब देब सहित आठ कैबिनेट मंत्री हैं.  माणिक सरकार के नेतृत्व वाली वाम सरकार को उखाड़ कर साल 2018 में सत्ता में आई बिप्लव देव के नेतृत्व वाली सरकार का यह पहला फेरबदल है. बताया गया कि दोपहर 3.30 बजे राजधानी अगरतला स्थित राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

    दिल्ली में नेताओं से की थी मुलाकात
    इससे पहले सोमवार को राष्ट्रीय महासचिव दिलीप सैकिया, भाजपा पूर्वोत्तर क्षेत्रीय सचिव (संगठन) अजय जामवाल, त्रिपुरा प्रभारी विनोद सोनकर और महासचिव (संगठन) फणींद्रनाथ सरमा सहित पार्टी के कई नेता सोमवार को चार दिवसीय यात्रा पर दिल्ली पहुंचे. भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, उप मुख्यमंत्री जिष्णु देवबर्मा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष माणिक साहा और केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक सहित पार्टी की कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की.

    सूत्रों ने बताया कि सैकिया के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम अगले विधानसभा चुनाव के लिए कार्य योजना तैयार करने तथा पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने के लिए राज्य के सभी आठ जिलों का दौरा करेगी और असंतुष्ट नेताओं से मुलाकात करेगी.

    Tags: Agartala, Biplab Deb, BJP, Tripura

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें