Home /News /nation /

त्रिपुरा: निकाय चुनाव में BJP की प्रचंड जीत, 14 में से 11 नगरीय निकायों पर कब्जा, PM मोदी ने दी बधाई

त्रिपुरा: निकाय चुनाव में BJP की प्रचंड जीत, 14 में से 11 नगरीय निकायों पर कब्जा, PM मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया. ANI

पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानून वापस लेने का ऐलान किया. ANI

Tripura Civic Poll Result: त्रिपुरा के नगरीय निकाय चुनावों में बीजेपी को प्रचंड जीत मिली है. राजधानी अगरतला में म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की सभी 51 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा जमाया है जबकि तृणमूल कांग्रेस और सीपीआई (एम) यहां अपना खाता भी नहीं खोल सकी. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने इस जीत के लिए त्रिपुरा की जनता का आभार जताया है और सीएम बिपल्ब कुमार देब समेत सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई दी है.

अधिक पढ़ें ...

    अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) में सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) सरकार को नगरीय निकाय चुनावों (Tripura Municipal Corportion Elections) में बड़ी सफलता मिली है. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 51 सदस्यीय अगरतला म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन की सभी सीटों पर जीत हासिल की है. जबकि मुख्य विपक्षी दल के तौर पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) और सीपीआई (एम) (CPI) अपना खाता भी नहीं खोल पाई. त्रिपुरा राज्य निर्वाचन आयोग ने रविवार को चुनावी नतीजों का ऐलान किया. राज्य में अगरतला नगर निगम और 13 नगरीय निकायों की 222 सीटों पर रविवार को मतगणना में बीजेपी को जबरदस्त जीत मिली है.

    त्रिपुरा में पार्टी को मिली इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर बधाई दी है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “त्रिपुरा के लोगों ने स्पष्ट संदेश दिया है कि वे सुशासन की राजनीति को प्राथमिकता देते हैं. मैं त्रिपुरा भाजपा को स्पष्ट समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. ये आशीर्वाद हमें त्रिपुरा में प्रत्येक व्यक्ति के कल्याण के लिए काम करने की अधिक शक्ति देता है.”

    निकाय चुनावों में मिली प्रचंड जीत पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J P Nadda) ने भी सीएम बिपल्ब कुमार देब (CM Biplab Kumar Deb) समेत सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. जे पी नड्डा ने चुनावों में मिली अभूतपूर्व सफलता के लिए त्रिपुरा की जनता का आभार जताया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राज्य में हुए निकाय चुनावों में बीजेपी को 334 वार्ड में से 329 वार्ड पर जीत मिली है. जबकि विपक्ष को सिर्फ 5 सीट पर जीत मिली है. बीजेपी ने 14 नगरीय निकायों में से 11 पर कब्जा जमाया है.

    बीजेपी ने खोवाई नगर परिषद, कुमारघाट नगर परिषद, सबरूम नगर पंचायत और अमरपुर नगर पंचायत में भी जीत हासिल कर ली है. पार्टी कैलाशहर, तेलियामुरा, मेलाघर और बेलोनिया नगर परिषदों के अलावा धर्मपुर और अंबासा नगर पालिकाओं, पानीसागर, जिरानिया और सोनापुरा नगर पंचायतों में भी अपने प्रतिद्वंद्वियों से बहुत आगे है. राज्य में शहरी स्थानीय निकायों की 334 सीट हैं. सत्तारूढ़ भाजपा ने सभी सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं और उनमें से 112 पर निर्विरोध जीत हासिल की है.

    यह भी पढ़ें: आखिर देशभर के 25 हजार संतों को पत्र लिखकर कहां बुलाना चाह रहे हैं PM मोदी, क्या है इरादा?

    दिलीप घोष ने साधा टीएमसी पर निशाना
    निकाय चुनावों में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए पार्टी उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि त्रिपुरा नगर निकाय चुनाव के परिणामों ने पूर्वोत्तर राज्य में पैठ जमाने के तृणमूल कांग्रेस के दावों के खोखलेपन को उजागर कर दिया है और राज्य के लोगों ने बीजेपी पर भरोसा जताया है.

    दिलीप घोष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान त्रिपुरा में चुनाव प्रचार करने वाले तृणमूल कार्यकर्ताओं को भाड़े के लोग बताया और कहा कि बीजेपी तथा राज्य के लोगों के बीच मजबूत संबंध हैं. उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा में अपना खाता तब तक नहीं खोल सकती जब तक भाजपा किसी सीट से उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला न करे. घोष ने कहा, नगर निकाय चुनाव के परिणाम उम्मीद के अनुसार आए हैं. तृणमूल कांग्रेस ने केवल शोर मचाया. यह जनादेश दर्शाता है कि पश्चिम बंगाल से आए भाड़े के लोग ऐसे राज्य में किसी पार्टी को अपना आधार बनाने में मदद नहीं कर सकते, जिसका बीजेपी पर भरोसा है.

    Tags: Biplab Deb, BJP, TMC, Tripura civic polls

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर