त्रिपुरा के CM बिप्लब देब ने कायम की मिसाल, दान कर दी अपनी 6 महीने की सैलरी

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब ने कायम की मिसाल, दान कर दी अपनी 6 महीने की सैलरी
त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb).

त्रिपुरा (Tripura) के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) ने अपने आने वाले 6 महीने की सैलरी स्वच्छता अभियान के लिए दान कर दी. ये पैसा राज्य के 1100 ग्रामीण मार्केटिंग समितियों को दिया जाएगा. ये पैसा हर गांव के बाजार में 8 से 10 कूड़ेदान लगाने में मदद करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 14, 2019, 9:28 AM IST
  • Share this:
14 सितंबर से बीजेपी (BJP) पूरे देश में सेवा सप्ताह के रूप में मनाने जा रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद दिल्ली में एम्स के जनरल वार्ड से इसकी शुरुआत की. बीजेपी के सांसद और पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है को वो अपने-अपने इलाकों में इस अभियान को चलाएं. बीजेपी के इस कार्यक्रम की गूंज सुदूर पूर्व यानी त्रिपुरा (Tripura) में भी सुनाई दी.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) ने ऐलान किया कि उनकी सरकार 14 सितम्बर से शुरु होने वाले पूरे एक हफ्ते को सेवा सप्ताह के रूप में मनएगी. साथ ही बिप्लब देब ने अपने 6 महीने की सैलरी स्वच्छता अभियान के लिए दान कर दी. ये पैसा राज्य के 1100 ग्रामीण मार्केटिंग समितियों को दिया जाएगा. ये पैसा हर गांव के बाजार में 8 से 10 कूड़ेदान लगाने में मदद करेगा. बिप्लब देब ने सभी त्रिपुरा वासियों से राज्य को स्वच्छ बनाने में मदद मारने की अपील की है.

सरकार के हर विभाग को स्वच्छता से जुडे कार्यक्रम करने को कहा गया है. इनमें रक्तदान शिविर, वृक्षारोपन, सफाई अभियान, एक बार इस्तेमाल किए जाने वाले प्लास्टिक को रोकने जैसे अभियानों को चलाया जाएगा. मुख्यमंत्री को भरोसा है कि ये अभियान सफल होगा. बता दें कि बिप्लब देब की अगुवाई में बीजेपी पहली बार त्रिपुरा की सत्ता पर काबिज है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज