Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    त्रिपुरा में उगाया गया 'बैम्‍बू राइस', मुख्‍यमंत्री ने गिनाए फायदे ही फायदे

    मुख्‍यमंत्री ने लॉन्‍च किया बैम्‍बू राइस.
    मुख्‍यमंत्री ने लॉन्‍च किया बैम्‍बू राइस.

    मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव (Biplab Kumar deb) के अनुसार इस बैम्‍बू राइस (Bamboo rice) में सामान्‍य चावल और गेहूं की तुलना में काफी अधिक प्रोटीन होता है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 6, 2020, 8:32 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारत में अनाज से लेकर फलों तक की कई प्रजातियां उगाई जाती हैं. देश में कई तरह के चावल (Rice) की भी पैदावार होती है. इस बीच त्रिपुरा (Tripura) में बैम्‍बू राइस (Bamboo rice) का उत्‍पादन किया गया है. इसे त्रिपुरा के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव (Biplab deb) ने लॉन्‍च किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने इस बैम्‍बू राइस खाने से स्‍वास्‍थ्‍य को मिलने वाले फायदे भी बताए हैं.

    मुख्‍यमंत्री बिप्‍लव देव के अनुसार इस बैम्‍बू राइस में सामान्‍य चावल और गेहूं की तुलना में काफी अधिक प्रोटीन होता है. उन्‍होंने दावा किया कि बैम्‍बू राइस खाने से जोड़ों का दर्द, बैक पेन सहित सभी तरह के शारीरिक दर्द दूर होते हैं. मुख्‍यमंत्री के अनुसार इसमें डायबिटीज रोधी तत्‍व भी हैं.


    मुख्‍यमंत्री ने दावा किया इसे रोज खाने से कॉलेस्‍ट्रॉल संबंधी सभी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं. गर्भवती महिलाओं के लिए बैम्‍बू राइस विटामिनों की खान है. बैम्‍बू बिस्‍कुट के बाद अब बैम्‍बू राइस त्रिपुरा के युवाओं को आत्‍मनिर्भर बनाने में अहम भूमिका निभाएगा.



    मुख्‍यमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा बैम्‍बू मिशन को इस कोशिश के लिए धन्‍यवाद. हमारी सरकार 2022 तक पीएम मोदी के किसानों की आय दोगुनी करने के विजन पर काम करने के लिए प्रतिबद्ध है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज