• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • बिप्लब देब के इंटरनेट बयान का त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने किया समर्थन

बिप्लब देब के इंटरनेट बयान का त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने किया समर्थन

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागल रॉय (फाइल फोटो)

त्रिपुरा के राज्यपाल तथागल रॉय (फाइल फोटो)

अगरतला में एक सार्वजनिक आयोजन के दौरान बिप्लब देब ने कहा था, 'धृतराष्ट्र कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे.

  • Share this:
    प्राचीन भारत व भारतीय परंपराओं को लेकर बीजेपी नेताओं की तरफ से अजीबोगरीब बयान आना कोई नई बात नहीं है. और इसी कड़ी में त्रिपुरा सीएम बिप्लब देब ने भी एक ऐसा ही बयान दिया है जिसमें उन्होंने कहा कि इंटरनेट कोई नई चीज़ नहीं है. महाभारत काल से ही इसका प्रयोग किया जाता रहा है.

    बिप्लब देब के इस बयान को बीजेपी के एक और  नेता तथागत रॉय ने प्रांसगिक बताते हुए उनके विचारों का सर्मथन किया और ट्वीट कर कहा "पौराणिक समय में होने वाली गतिविधियों पर त्रिपुरा के सीएम की टिप्पणी प्रांसगिक है. दिव्य दृष्टि और पुष्पक रथ जैसे उपकरण किसी प्रोटोटाइप या इस तरह की स्टडी के बिना संभव ही नहीं हैं."

     



    बता दें कि अगरतला में एक सार्वजनिक आयोजन के दौरान बिप्लब देब ने कहा था, 'धृतराष्ट्र कुरुक्षेत्र से इतनी दूर बैठे संजय से लगातार सारी जानकारी लेते थे. यह तकनीक और सैटेलाइट के माध्यम से ही संभव था.'

    पूर्व आरएसएस प्रचारक बिप्लब देब को अभी मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते महज 1 महीने ही हुए हैं. पीएम मोदी और उनकी डिजिटल इंडिया मुहिम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने डिजिटलीकरण को सच कर दिखाया है, क्योंकि इंटरनेट हमारी ज़िंदगी का महत्त्वपूर्ण अंग बन गया है.

    वो अगरतला में पीडीएस सिस्टम के डिजिटलीकरण को लेकर एक आयोजन में भाग ले रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि इंटरनेट तकनीक भारत के लिए नई नहीं है ये महाभारत के समय से था.

    यह पहली बार नहीं, जब इस तरह का बयान दिया गया हो. इससे पहले गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मिसाइल और रॉकेट की तुलना भगवान राम के तीर से की थी और श्रीलंका व भारत के बीच पुल बनाने के लिए उनकी इंजीनियरिंग कुशलता की तारीफ भी की थी. वहीं हाल ही में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा था कि डार्विन का 'विकास का सिद्धांत' वैज्ञानिक रूप से गलत है. इसे स्कूलों में बदल देना चाहिए.

    ये भी पढ़ें:

    त्रिपुरा के कांग्रेस चीफ को BJP सरकार ने दिया खास 'गिफ्ट'

    जानिए कौन हैं त्रिपुरा के नए CM बिप्लब देब?

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज