होम /न्यूज /राष्ट्र /त्रिपुराः भारी बारिश के बाद जलमग्न हुईं अगरतला की सड़कें, सीएम माणिक साहा ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

त्रिपुराः भारी बारिश के बाद जलमग्न हुईं अगरतला की सड़कें, सीएम माणिक साहा ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

अगरतला में सड़कों पर भरा पानी (फोटो-ANI)

अगरतला में सड़कों पर भरा पानी (फोटो-ANI)

Heavy Rainfall In Agartala. त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भारी बारिश के बाद कई हिस्से जलमग्न हो गए. सड़कों पर पानी भरे ...अधिक पढ़ें

अगरतला. त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में भारी बारिश के बाद शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए. सड़कों पर पानी भरे होने के चलते लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है. स्थानीय दुकानदार पानी के बीच दुकान लगाने को मजबूर हैं. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने गुरुवार को भारी बारिश के बाद अगरतला में जलभराव वाले मार्गों और प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. बता दें कि त्रिपुरा, मिजोरम, मेघालय और दक्षिणी असम में पिछले एक हफ्ते में भारी बारिश के कारण संपर्क टूट गया है.  इसके चलते ईंधन और अन्य आवश्यक चीजों की कमी हो रही है. राज्य सरकारों को बांग्लादेश के रास्ते पश्चिम बंगाल से जरूरी सामान मंगवाना पड़ सकता है.

त्रिपुरा के प्रमुख परिवहन सचिव एलएच डारलोंग ने कहा कि माल की कमी को दूर करने के लिए वैकल्पिक मार्ग खोलने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. बता दें कि बीते 14 मई को 58 से ज्यादा जगहों पर भूस्खलन के चलते देश के बाकी हिस्सों के साथ रेल संचार को पूरी तरह से बाधित हो गया है. असम में आई बाढ़ ने राज्य के शहरों के साथ-साथ पड़ोसी राज्यों को भी बुरी तरह से प्रभावित किया है. असम, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बराक घाटी के लिए रेल संपर्क बाधित है.

एबीपी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक त्रिपुरा में पेट्रोल और डीजल की किल्लत होने लगी है और इसके भाव तेजी से बढ़ रहे हैं. त्रिपुरा में एनएस 44 पर काफी लंबा जाम लगा हुआ है, जिसके चलते राज्य में पेट्रोल और डीजल की किल्लत हो गई है और हर वाहन के लिए एक मात्रा तय कर दी गई है. त्रिपुरा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग के निदेशक तपन कुमार दास ने कहा कि रेलवे कनेक्टिविटी को बहाल करने का काम चल रहा है और उम्मीद है कि यह जल्द ही फिर से शुरू हो जाएगा.

Tags: Heavy Rainfall, Tripura

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें