• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • तृणमूल कांग्रेस को त्रिपुरा हाईकोर्ट से झटका, ममता बनर्जी के भतीजे को नहीं मिली अगरतला में रैली की इजाजत

तृणमूल कांग्रेस को त्रिपुरा हाईकोर्ट से झटका, ममता बनर्जी के भतीजे को नहीं मिली अगरतला में रैली की इजाजत

कोलकाता में टीएमसी की बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ. (फाइल फोटो)

कोलकाता में टीएमसी की बैठक के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी के साथ. (फाइल फोटो)

Tripura High Court TMC Rally: त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को अगरतला में रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया.

  • Share this:

    अगरतला. त्रिपुरा उच्च न्यायालय ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को बुधवार को अगरतला में रैली करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया. एडवोकेट जनरल सिद्धार्थ डे ने कहा कि हाई कोर्ट ने पश्चिम त्रिपुरा डीएम के उस आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया, जिसमें कहा गया था कि 4 नवंबर तक पूर्वी और पश्चिम अगरतला पुलिस थाने के पूरे शहरी क्षेत्र में किसी भी राजनीतिक रैली की अनुमति नहीं है.

    अगले विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा से भाजपा नीत गठबंधन को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश के लक्ष्य को लेकर चल रही तृणमूल इस पूर्वोत्तर राज्य में अपना संगठन तैयार करने के लिए बड़ी संख्या में अपने शीर्ष नेताओं को भेज रही है. सुष्मिता देव के अलावा जिन तृणमूल नेताओं ने लगातार अगरतला का दौरा किया है उनमें पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी, पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु शामिल हैं. दोनों कई बार यहां आ चुके हैं.

    दरअसल तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा मे एक सर्वेक्षण भी कराना चाहती है, जिससे पार्टी को स्थानीय नेताओं की स्वीकार्यता का आकलन करने में मदद मिलेगी. तृणमूल ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल ऐसा ही सर्वेक्षण कराया था जिसके बाद पार्टी ने बहुत सारे निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवारों को बदलने का निर्णय लिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज