• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • नगर निगम में रखी जाएगी लेनिन की टूटी मूर्ति, बनाने में खर्च हुए थे 5 लाख

नगर निगम में रखी जाएगी लेनिन की टूटी मूर्ति, बनाने में खर्च हुए थे 5 लाख

बीजेपी समर्थकों द्वारा ढहाई गई लेनिन की प्रतिमा

बीजेपी समर्थकों द्वारा ढहाई गई लेनिन की प्रतिमा

ब्लादिमीर लेनिन की टूटी प्रतिमा को नगर निगम के कार्यालय में रखा जाएगा. इस प्रतिमा को 2015 में लगाया गया था और इसमें करीब पांच लाख रुपए का खर्च आया था.

  • Share this:
    दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया में कुछ लोगों द्वारा क्षतिग्रस्त की गई कम्युनिस्ट नेता ब्लादिमीर लेनिन की प्रतिमा को नगर निगम के कार्यालय में रखा जाएगा. करीब 11 फुट ऊंची फाइबर ग्लास की इस प्रतिमा को बुलडोजर से गिराया गया था.

    बेलोनिया नगर निगम परिषद के सीईओ अमित घोष ने पीटीआई भाषा से बातचीत में कहा, ‘शुरुआत में हमने क्षतिग्रस्त प्रतिमा को वहीं पड़े रहने दिया क्योंकि हमें लोगों के मिजाज के बारे में पता नहीं था. हम चाहते थे कि स्थिति थोड़ा संभल जाए. लेकिन उच्च अधिकारियों की ओर से निर्देश मिलने के बाद हमने प्रतिमा को ले जाने और अपने कार्यालय में रखने का निर्णय किया है.’

    हालांकि उन्होंने कहा कि अभी यह निश्चित नहीं है कि प्रतिमा को परिसर के अंदर रखा जाएगा अथवा बाहर. सीईओ ने कहा, ‘प्रतिमा का सिर गायब है. हम इसे किसी चीज से ढकने का प्रयार करेंगे, जो हुआ वह निंदनीय है, लेनिन वैश्विक नेता हैं. घटनास्थल में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था.’

    माकपा और तृणमूल कांग्रेस ने घटना के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है.

    उन्होंने बताया कि प्रतिमा 2015 में लगाई गई थी और इसमें करीब पांच लाख रुपए का खर्च आया था. स्थानीय कलाकार ने इसकी रचना की थी और धन त्रिपुरा शहरी रोजगार कार्यक्रम से मिला था.

    ये भी पढ़ें-
    त्रिपुरा: BJP समर्थकों ने बुलडोजर से तोड़ी लेनिन की मूर्ति, फिर सिर से खेली फुटबॉल
    बीजेपी नेता की फेसबुक पोस्ट के बाद पेरियार की मूर्ति तोड़ने की कोशिश, BJP और CPI कार्यकर्ता गिरफ्तार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज