• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • BJP ने बनाई लेनिन की जगह राजा की मूर्ति लगाने की योजना, परिवार ने फेरा पानी

BJP ने बनाई लेनिन की जगह राजा की मूर्ति लगाने की योजना, परिवार ने फेरा पानी

महाराजा बीर बिक्रम सिंह के पौत्र प्रद्युत माणिक्य Image: Facebook

महाराजा बीर बिक्रम सिंह के पौत्र प्रद्युत माणिक्य Image: Facebook

महाराजा के पौत्र प्रद्युत माणिक्य ने ट्वीट कर कहा कि इस मामले में उनके दादाजी को न घसीटा जाए. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें सम्मान ही देना है तो नए जगह पर उनकी प्रतिमा लगाई जाए.

  • Share this:
    त्रिपुरा में बीजेपी के समर्थकों द्वारा व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति तोड़े जाने के बाद त्रिपुरा के आखिरी शासक की प्रतिमा लगाए जाने की खबर सामने आ रही है. मीडिया के मुताबिक बीजेपी बीर बिक्रम सिंह की प्रतिमा लगाने की योजना बना रही है.

    हालांकि इस योजना पर महाराजा के परिवार वालों ने ही आपत्ति जता दी है. महाराजा के पौत्र प्रद्युत माणिक्य ने ट्वीट कर कहा कि इस मामले में उनके दादाजी को न घसीटा जाए. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें सम्मान ही देना है तो नए जगह पर उनकी प्रतिमा लगाई जाए, न की किसी और की प्रतिमा को तोड़कर.

    माणिक्य ने लिखा कि कृपया इस मामले में मेरे दादा महाराजा बीर बिक्रम सिंह को शामिल ना करें. मुझे खबर मिली है कि लेनिन की प्रतिमा की जगह महाराजा की प्रतिमा लगाने की योजना बनाई जा रही है, यह काफी निराशाजनक है. अगर कोई उनकी याद में प्रतिमा बनाना चाहता है तो नए स्थान पर बनाएं, न कि किसी अन्य की मूर्ति हटाकर.



    बता दें पिछले दिनों त्रिपुरा में बीजेपी समर्थकों ने लेनिन की 2 मूर्तियां तोड़ डाली थी. इस घटना पर कम्युनिस्ट पार्टी (लेफ्ट फ्रंट) ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी.

    सोमवार को दक्षिणी त्रिपुरा के बैलोनिया शहर में बीजेपी समर्थकों की भीड़ ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए कम्युनिस्ट पार्टी के क्रांतिकारी नेता लेनिन का स्टैच्यू को गिरा दिया था. मंगलवार की घटना भी दक्षिणी त्रिपुरा के सब्रूम शहर में हुई.

    ये भी पढ़ें-
    त्रिपुरा में सियासी घमासान के बीच तोड़ा गया लेनिन का एक और स्टैच्यू, लेफ्ट हुआ 'लाल'
    नगर निगम में रखी जाएगी लेनिन की टूटी मूर्ति, बनाने में खर्च हुए थे 5 लाख


     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज