Home /News /nation /

Tripura Municipal Election Results 2021 live: त्रिपुरा निकाय चुनाव में BJP ने अगरतला में जीती 51 में से 29 सीट

Tripura Municipal Election Results 2021 live: त्रिपुरा निकाय चुनाव में BJP ने अगरतला में जीती 51 में से 29 सीट

अगरतला में भी चल रही है मतगणना. (Pic- ANI)

अगरतला में भी चल रही है मतगणना. (Pic- ANI)

Tripura Municipal Election Results 2021 Live: चुनाव की मतगणना को देखते हुए लेफ्ट फ्रंट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था करने का भी अनुरोध किया है. लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन नारायण कार ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में मांग की है कि सभी काउंटिंग हॉल में सीसीटीवी लगे हों, तीन चरण की सुरक्षा व्‍यवस्‍था हो और मुख्‍य दरवाजे पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात हों. उन्‍होंने यह भी कहा है कि किसी भी बाहरी व्‍यक्ति को हॉल में आने की इजाजत न हो. साथ ही मीडियाकर्मियों को मतगणना के दौरान आने जाने की अनुमति हो.

अधिक पढ़ें ...

    अगरतला. त्रिपुरा (Tripura) की 14 नगर निकाय क्षेत्रों में 25 नवंबर को हुए मतदान के नतीजे आज यानी 28 नवंबर को मतगणना के बाद जारी किए जाएंगे. त्रिपुरा में इन नगर निकाय चुनावों (Tripura Municipal Election Results 2021) में हिंसा के भी आरोप लगाए गए हैं. इन्हें देखते हुए रविवार को मतगणना के दौरान बूथों पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है. चुनाव में 81 फीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. इसके साथ ही विपक्षी दलों माकपा और तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए इसे रद्द करने की मांग की है. अधिकारियों ने कहा कि 4.93 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 81.54 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया था.

    LIVE UPDATES:

    – सत्तारूढ़ बीजेपी ने 8 नगर निकायों – कुमारघाट नगर परिषद, खोवाई नगर परिषद, तेलियामुरा नगर परिषद, मेलाघर नगर पंचायत, सोनमुरा नगर पंचायत, अमरपुर नगर पंचायत, सबरूम में जीत दर्ज की है. नगर परिषद और जिरानिया नगर पंचायत. विशेष रूप से जिरानिया में केवल एक सीट पर मतदान हुआ और बाकी को बिना किसी टक्‍कर के बीजेपी ने जीत लिया.

    – बीजेपी ने अगरतला नगर निगम के 51 वार्ड में से 29 वार्ड में जीत हासिल की है.

    – त्रिपुरा में चल रही मतगणना में बीजेपी के तुषार कांती भट्टाचार्य को वार्ड नंबर 35 और अभिषेक दत्‍ता को वार्ड नंबर 18 से जीत मिली है. इसके साथ ही बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है.

    – रविवार सुबह से जारी मतगणना में राज्‍य चुनाव आयोग के अनुसार अंबासा, जिरनिया, तेलियामूरा और सबरूम में बीजेपी को बढ़त मिली हुई है.

    कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था
    चुनाव की मतगणना को देखते हुए लेफ्ट फ्रंट ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था करने का भी अनुरोध किया है. लेफ्ट फ्रंट के चेयरमैन नारायण कार ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में मांग की है कि सभी काउंटिंग हॉल में सीसीटीवी लगे हों, तीन चरण की सुरक्षा व्‍यवस्‍था हो और मुख्‍य दरवाजे पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात हों. उन्‍होंने यह भी कहा है कि किसी भी बाहरी व्‍यक्ति को हॉल में आने की इजाजत न हो. साथ ही मीडियाकर्मियों को मतगणना के दौरान आने जाने की अनुमति हो.

    सुप्रीम कोर्ट का रुख
    तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा में नगरपालिका चुनाव के दौरान कथित तौर पर बड़े पैमाने पर हुई हिंसा की अदालत की निगरानी वाली समिति से जांच कराने का अनुरोध करते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था. जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना की पीठ को वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बताया था कि चुनाव प्रक्रिया में मीडिया को निर्बाध पहुंच प्रदान करने के अदालत के गुरुवार के आदेश के बावजूद इस संबंध में कुछ भी नहीं किया गया. सिब्बल ने तृणमूल द्वारा दायर दो आवेदनों को तत्काल सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया था.

    यह भी पढ़ें: Weather Update: दक्षिण के इन राज्‍यों में फिर होगी जबरदस्‍त बारिश, 4 दिन हैं भारी

    उन्होंने कहा था, ‘वहां बिल्कुल अशांत माहौल था. उम्मीदवारों को भी मतदान नहीं करने दिया गया. हिंसक घटनाएं हुईं. यहां तक ​​कि मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि उच्चतम न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन हुआ है.’ पीठ ने कहा था कि अदालत ने इस मुद्दे से निपटने के लिए गुरुवार को एक विशिष्ट और विस्तृत आदेश पारित किया था.

    सिब्बल ने कहा कि मुझे पता है, लेकिन केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की दो बटालियन को मुहैया नहीं कराया गया. चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों को दो कांस्टेबल भी उपलब्ध नहीं कराए गए. हमारे पास इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के सबूत हैं. कृपया इन अर्जियों को अविलम्ब सूचीबद्ध करें. पीठ ने कहा कि शुक्रवार को अलग-अलग न्यायाधीशों की पीठ है. न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा था, ‘देखते हैं कि क्या किया जा सकता है.’

    त्रिपुरा की सभी निकाय सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार उतारे थे और पार्टी ने अगरतला नगर निगम में 334 सीटों में से 112 पर और 19 नगर निकायों में पहले ही निर्विरोध जीत दर्ज कर ली है.

    Tags: BJP, Congress, Tripura, Tripura civic polls

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर