होम /न्यूज /राष्ट्र /

त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी समेत 6 TMC नेताओं के खिलाफ दर्ज की FIR, ये हैं आरोप

त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी समेत 6 TMC नेताओं के खिलाफ दर्ज की FIR, ये हैं आरोप

अभिषेक बनर्जी समेत 6 नेताओं पर एफआईआर. (File pic)

अभिषेक बनर्जी समेत 6 नेताओं पर एफआईआर. (File pic)

Tripura: टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के अलावा एफआईआर में सांसद डोला सेन, ब्रत्‍स बसु, कुणाल घोष, सबुल भौमिक और प्रकाश दास का नाम भी है.

    अगरतला. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बाद त्रिपुरा चुनाव (Tripura Elections) में नजरें गड़ाए तृणमूल कांग्रेस (TMC) की राह राज्‍य में आसान नहीं दिख रही. पार्टी के महासचिव और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) समेत कई अन्‍य नेता लगातार त्रिपुरा (Tripura) का दौरा कर रहे हैं. इस बीच त्रिपुरा पुलिस ने अभिषेक बनर्जी समेत 6 टीएमसी नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इन सभी पर पुलिस कार्य में बाधा डालने के लिए उत्‍तरदायी होने का आरोप है.

    अभिषेक बनर्जी के अलावा एफआईआर में सांसद डोला सेन, ब्रत्‍स बसु, कुणाल घोष, सबुल भौमिक और प्रकाश दास का नाम भी है. पुलिस ने एफआईआर में इन सभी पर आरोप लगाया है कि इन्‍होंने पुलिस के सामने अपनी अवैध मांग रखी. साथ ही पिछले दिनों गिरफ्तार किए गए टीएमसी कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज धाराओं में बदलाव करने को कहा. पुलिस के साथ इन्‍होंने गलत व्‍यवहार भी किया.

    बता दें कि टीएमसी नेता सुदीप राहा, देबांग्‍शु भट्टाचार्य और जया दत्‍ता व कुछ और लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इन पर कथित तौर पर हमला भी होने की बात सामने आई थी. ये सभी त्रिपुरा में 2023 में होने वाले चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति तैयार करने राज्‍य में थे.

    पुलिस ने इन तीनों नेताओं को अन्‍य कार्यकर्ताओं के साथ शाम 7 बजे के बाद दौरा करने के आरोप में गिरफ्तार किया था. पुलिस का कहना था कि इन लोगों ने कोरोना महामारी को देखते हुए लगाए गए शाम सात बजे से रात्रि कर्फ्यू का उल्‍लंघन किया है. बाद में टीएमसी नेताओं को जमानत दी गई थी.

    वहीं अभिषेक बनर्जी 2023 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए राज्‍य में टीएमसी की मजबूती के लिए लगातार वहां का दौरा कर रहे हैं. पिछले दिनों उन्‍होंने कहा था कि टीएमसी अब राज्‍य के नागरिकों से जुड़ा हर मुद्दा उठाएगी.

    Tags: Abhishek Banerjee, TMC, Tripura

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर