लाइव टीवी

दहेज मामला: 17 वर्षीय किशोरी को जिंदा जला डाला, दो गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 8, 2019, 7:00 PM IST
दहेज मामला: 17 वर्षीय किशोरी को जिंदा जला डाला, दो गिरफ्तार
त्रिपुरा में दहेज के लिए एक महिला को कथित रूप से जिंदा जलाए जाने की घटना सामने आई है (सांकेतिक फोटो)

पुलिस (Police) ने बताया कि किशोरी की हत्या उसके मंगेतर (Fiance) और उसकी मां ने कथित तौर पर कर दी क्योंकि लड़की के परिवारवालों (Teen's Family) ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए 50,000 रुपये दहेज (Dowry) की राशि देने से इनकार कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 8, 2019, 7:00 PM IST
  • Share this:
अगरतला. दक्षिणी त्रिपुरा जिले (South Tripura District) में दहेज (Dowry) को लेकर 17 वर्षीय एक किशोरी को उसके मंगेतर (Fiance) और उसकी मां ने कथित रूप से आग लगाकर जिंदा जला डाला.

पुलिस ने बताया कि किशोरी की हत्या उसके मंगेतर और उसकी मां ने कथित तौर पर कर दी क्योंकि लड़की के परिवारवालों (Teen's Family) ने अपनी आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए 50,000 रुपये दहेज (Dowry) की राशि देने से इनकार कर दिया था.

मंगेतर और उसकी मां को किया गया गिरफ्तार
रविवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगरतला के जीपी पंत अस्पताल (GB Pant Hospital) में उसे भर्ती किया गया था. वह 90 फीसदी तक झुलसी थी और बाद में उसकी मौत हो गई.

दक्षिणी त्रिपुरा के संत्रीबाजार पुलिस थाने के प्रभारी नारायण चंद्र साह ने कहा कि अजय रूद्र पाल (21) और उसकी मां मिनाती को लड़की के परिवारवालों की शिकायत के बाद गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है.

मंगेतर ने कहा, 'लड़की ने की है आत्महत्या'
संत्रीबाजार पुलिस थाने के प्रभारी नारायण चंद्र साह ने बताया कि अजय रूद्र पाल और शुक्ला चौधरी (28) अक्टूबर को घर से भाग गए थे और वह 11 दिसंबर को शादी करना चाहते थे. इसके बाद लड़के की मां ने लड़की के अभिभावकों से छह दिसंबर को मुलाकात की और 50,000 रुपये मांगे लेकिन किशोरी के घर वाले माली हालत खराब होने के कारण सिर्फ 15,000 रुपये ही देने को राजी हुए.अधिकारी ने बताया कि इसके कुछ घंटे बाद ही लड़की को 90 फीसदी जली हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया. लेकिन अजय रूद्र पाल का कहना है कि लड़की ने आत्महत्या (Suicide) की है.

BJP महिला मोर्चा अध्यक्ष ने की ऐसी सजा की मांग जो बने उदाहरण
बीजेपी महिला मोर्चा (BJP Mahila Morcha) की अध्यक्ष पापिया दत्ता ने इस घटना की निंदा की है और दोषियों के लिए ऐसी सजा की मांग की जो उदाहरण बने.

उन्होंने घटना के बारे में कहा, "हम इस जघन्य अपराध की निंदा करते हैं और दोषियों के लिए ऐसी सजा की मांग करते हैं जो उदाहरण बने. हमारी पार्टी पूरे राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराधों के खिलाफ जागरुकता जगाने के लिए अभियान चला रही है."

यह भी पढ़ें: हैदराबाद एनकाउंटर पर IAS और IPS अधिकारी के बीच छिड़ा विवाद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 7:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर