Assembly Banner 2021

चिदंबरम और बेटे कार्ति की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत को हाईकोर्ट में दी चुनौती

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं.  फाइल फोटो

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं. फाइल फोटो

ईडी (ED) की अर्जी पर शुक्रवार को हाईकोर्ट (High court) में सुनवाई होने की संभावना है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने विशेष अदालत के पांच सितंबर के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें 74 वर्षीय चिदम्बरम (P Chidambaram) और उनके बेटे को अग्रिम जमानत दे दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 6:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय/ईडी (ED) ने एयरसेल-मैक्सिस मामले (Aircell Maxis case) में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम (P Chidambaram) और उनके बेटे कार्ति चिदम्बरम (Karti Chidambaram) को मिली अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग करते हुए गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया. ईडी की अर्जी पर शुक्रवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होने की संभावना है. प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत के पांच सितंबर के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें 74 वर्षीय चिदम्बरम और उनके बेटे को अग्रिम जमानत दे दी गई थी.

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को चिदंबरम को गिरफ्तार किया था और तब से वह जेल में हैं. निचली अदालत ने सीबीआई द्वारा दायर एअरसेल-मैक्सिस मामले में भी पिता-पुत्र को अग्रिम जमानत दे दी थी.

DMK नेताओं को मिल चुकी है राहत
एअरसेल-मैक्सिस मामले में चिदंबरम और उनके बेटे को आरोपी बनाने से पहले एक विशेष अदालत ने दो फरवरी 2017 को डीएमके नेता एवं पूर्व दूरसंचार मंत्री दयानिधि मारन, उनके भाई कलानिधि मारन और अन्य को सीबीआई तथा ईडी द्वारा दायर मामलों में आरोपमुक्त कर दिया था. बाद में, दोनों एजेंसियों ने घोटाले में चिदंबरम पिता-पुत्र का नाम लेते हुए पूरक आरोपपत्र दायर किया था.
मामले चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान 3,500 करोड़ रुपये के एअरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) मंजूरी देने में कथित अनियमितता से जुड़े हैं.



सीबीआई इस बारे में जांच कर रही है कि 2006 में वित्त मंत्री रहने के दौरान चिदंबरम ने एक विदेशी कंपनी को एफआईपीबी मंजूरी कैसे प्रदान करा दी, जबकि यह कार्य आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडल समिति ही कर सकती थी. ईडी एअरसेल-मैक्सिस मामले में धनशोधन प्रकरण की जांच कर रहा है, जिसमें चिदंबरम पिता-पुत्र से एजेंसी द्वारा पूछताछ की गई है.

यह भी पढ़ें
पाकिस्तान को चीन ने दिखाया ठेंगा, उधार विमान देने से किया मना
इमरान के मंत्री की फजीहत, राफेल की पूजा का उड़ाया मजाक तो लोगों ने लगाई क्लास

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज