महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले ट्रक चालकों को राहत, RT-PCR टेस्ट में मिली छूट

महाराष्ट्र में पिछले दिनों कोरोना मामलों में कमी आई है, जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

महाराष्ट्र में पिछले दिनों कोरोना मामलों में कमी आई है, जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

Maharashtra Coronavirus updates: एआईएमटीसी की कोर समिति के अध्यक्ष बाल मलकित सिंह ने कहा, ‘‘उच्चतम स्तर पर लगातार संपर्क के बाद हम ट्रक चालकों के लिए महाराष्ट्र में आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के संबंध में संशोधित दिशानिर्देश प्राप्त करने में सफल हुए हैं.’’

  • Share this:

मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने ट्रांसपोर्टरों को राहत देते हुए उस नियम को वापस ले लिया है जिसके तहत राज्य में प्रवेश करने वाले ट्रक चालकों को आरटी-पीसीआर जांच करवाना अनिवार्य था. ट्रांसपोर्टरों के संगठन अखिल भारतीय मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस (एआईएमटीसी) ने शनिवार को यह जानकारी दी. एआईएमटीसी देश में ट्रांसपोर्टरों की शीर्ष संस्था है और उसने राज्य सरकार से ऐसी शर्तों को हटाने की मांग की थी.

राज्य सरकार द्वारा शनिवार को जारी संशोधित दिशानिर्देश में कहा गया कि ‘‘ट्रक चालक राज्य में केवल तापमान और अन्य लक्षणों की जांच और आरोग्य सेतु पर स्थिति के आधार पर प्रवेश कर सकते हैं.’’

पहले मुख्य सचिव कार्यालय ने दिए थे निर्देश

एआईएमटीसी की कोर समिति के अध्यक्ष बाल मलकित सिंह ने कहा, ‘‘उच्चतम स्तर पर लगातार संपर्क के बाद हम ट्रक चालकों के लिए महाराष्ट्र में आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के संबंध में संशोधित दिशानिर्देश प्राप्त करने में सफल हुए हैं.’’ उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्य सचिव कार्यालय से एआईएमटीसी को निर्देश मिले थे जिसमें क्षेत्र में तैनात अधिकारियों से वाहनों को तत्काल जाने देने को कहा गया था.
ये भी पढ़ेंः- भारी बारिश और तेज हवाओं से लक्षद्वीप में तबाही का मंजर; देखें तस्वीरें

महाराष्ट्र में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार

महाराष्ट्र में कोरोना की रफ्तार अब धीमी होती दिखाई दे रही है. बीते दिन यहां कोरोना के 39,923 नए केस सामने आए. इस दौरान 695 लोगों की मौत हुई और 53,249 लोगों ने कोरोना को मात दी. इस तरह एक्टिव केस में 14,040 की कमी हुई. यह लगातार 7वां दिन रहा, जब इलाज करा रहे मरीजों के आंकड़ों में गिरावट देखी गई.




म्यूकरमाइकोसिस से अब तक 52 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना के बाद से ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) से अब तक 52 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीमारी से 8 मरीज अपनी आंख की रोशनी भी गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बुधवार को कहा था कि राज्य में ब्लैक फंगस के करीब 2,000 मामले हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज