बढ़ती कीमतों के बीच महाराष्‍ट्र से 25 टन प्‍याज से भरा ट्रक गायब, तलाश में जुटी पुलिस

25 टन प्‍याज से भरा ट्रक गायब (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)
25 टन प्‍याज से भरा ट्रक गायब (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

Truck with 25 Tonnes of Onion Missing: महाराष्‍ट्र के अहमदनगर से 25 टन प्‍याज खरीदा और इसे लाने के लिए ट्रक भेजा. आम तौर पर महाराष्‍ट्र से कोच्चि पहुंचने में ट्रक को एक सप्‍ताह का समय लगता है. लेकिन इस ट्रक को निकले हुए एक महीने हो गए हैं और इसका अभी तक पता नहीं लग पाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2020, 9:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. चोरी की घटना के बारे में आपने खूब सुना और देखा होगा. लेकिन, महाराष्‍ट्र से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, कोच्चि के एक थोक सब्‍जी व्‍यापारी ने पुलिस में प्‍याज चोरी की शिकायत दर्ज कराई है. व्‍यापारी ने बताया कि 80 रुपये/किलो बिक रही प्‍याज से लदा हुआ ट्रक गायब हो गया है. व्‍यापारी मोहम्‍मद सियाद ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्‍होंने महाराष्‍ट्र के अहमदनगर से 25 टन प्‍याज खरीदा और इसे लाने के लिए ट्रक भेजा. आम तौर पर महाराष्‍ट्र से कोच्चि पहुंचने में ट्रक को एक सप्‍ताह का समय लगता है. लेकिन इस ट्रक को निकले हुए एक महीने हो गए हैं और इसका अभी तक पता नहीं लग पाया है.

एक महीने से गायब है ट्रक
हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, व्‍यापारी ने कहा, 'जब मैंने किसानों के सहकारी समिति को फोन किया तो मुझे बताया गया कि ट्रक को 25 सितंबर को भेजा जा चुका है. ट्रक चालक का फोन लगातार बंद जा रहा है. इस मामले में मुझे बेईमानी का शक है. उस समय कीमत काफी अधिक थी और वर्तमान में इसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपये होगी.' उन्होंने कहा कि बाद में सहकारी समिति ने लोडिंग और अन्य विवरणों की एक तस्वीर भेजी. पुलिस ने जांच में पाया कि एर्नाकुलम के अलुवा का रहने वाला ड्राइवर पहले भी स्‍पेयर पार्ट्स की चोरी सहित अन्‍य मामलों में शामिल रहा है. संदेह है कि प्‍याज को काला बाजार में बेच दिया गया होगा और उसे इसके अच्‍छे पैसे मिले होंगे.

ये भी पढ़ें: सब्जियों के राजा आलू का उत्पादन पर्याप्त तो फिर रोजाना कौन बढ़ा रहा है दाम?
ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार के इस कदम से जल्द सस्ता होगा आलू और प्याज, जानिए पूरा मामला?



हालांकि ड्राइवर अपने मोबाइल का इस्‍तेमाल नहीं कर रहा है, इसलिए उसे ट्रेस करना मुश्किल है. पुलिस ने कहा कि उन्‍होंने पड़ोसी राज्‍यों की पुलिस से भी मदद मांगी है. एर्नाकुलम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'हमने अपनी जांच शुरू कर दी है.' ट्रांसपोर्ट फर्म ने भी शिकायत दर्ज की है. केरल ने पिछले सप्ताह राष्ट्रीय कृषि सहकारी विपणन संघ के माध्यम से प्याज का आयात किया था. दो हफ्ते पहले, राज्य में एक किलो प्याज की कीमत 90-100 रुपये थी, लेकिन अब यह 60 से 70 रुपये के बीच है. सरकार सार्वजनिक वितरण प्रणाली के माध्यम से इसे 45 रुपये किलो में बेचने की योजना बना रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज